राहुल मय दिखी दिल्ली: ‘भाजपा नफरत फैलाती है और हम मोहब्बत’

  • 3 हजार किमी की दूरी तय कर 107वें दिन 9 राज्यों के 46 जिलो से होकर दिल्ली आए हैं राहुल
  • भारत जोड़ो यात्रा को राजधानी में मिला जबरदस्त समर्थन
  • बुजुर्ग, महिला, नौजवान और बच्चों ने राहुल गांधी से मिलने को दिखाया उत्साह
  • दिल्ली में आश्रम, निजामुद्दीन दरगाह और महापुरुषों के समाधि स्थल पर पहुंची यात्रा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के दिल्ली में प्रवेश करने के साथ ही देश की सियासत सर्द मौसम में गरमा गई। शनिवार सुबह जैसे ही बदरपुर बॉर्डर से यात्रा दिल्ली में पहुंची वैसे ही राहुल के समर्थन में जनसैलाब उमड़ गया और दिल्ली पूरी तरह राहुल मय दिखाई दी। राजधानी की सडक़ों पर जिधर से यात्रा गुजरी उधर जनता की भारी भीड़ नजर आई, बुजुर्ग, महिला, नौजवान और बच्चों में राहुल से मिलने का जबरदस्त क्रेज रहा। यात्रा के दौरान राहुल गांधी आश्रम और हजरत निजामुद्दीन  दरगाह पर भी पहुंचे। इसके अलावा उनका महापुरुषों के समाधि स्थल पहुंचने का कार्यक्रम तय किया गया है।
राहुल ने दिल्ली में पहुंचने के बाद भाजपा पर बड़ा हमला बोला, कहा कि आरआरएस और भाजपा देश में नफरत फैलाती है और हम मोहब्बत। उनके नफरत के बाजार में हम मोहब्बत की दुकान खोलने आए हैं। उन्होंने कहा कि देश नफरती विचारों से नहीं भारत जोड़ो की विचारधार से चलेगा। महंगाई, बेरोजगारी और जनता की समस्याएं भाजपा के एजेंडे में नहीं है। उनका काम केवल बांटने का रहा है और फूट डालो राज करो की नीति पर वो लोग हैं। राहुल के इस बयान के बाद भाजपा ने पलटवार किया है। उधर दिल्ली में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेई समाधि स्थल के अलावा, राजघाट, शक्ति स्थल, वीर भूमि, शांति वन और विजय घाट भी जायेगी। तीन हजार किलोमीटर की दूरी तय करने के बाद राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा सुबह 6 बजे दिल्ली में दाखिल हुई। यात्रा में पार्टी के आला नेताओं, कलाकार, खिलाडिय़ों, युवाओं के साथ सभी वर्ग और समुदाय के लोग और पार्टी के हजारों कार्यकर्ता भी शामिल हैं। बता दें कि राहुल गांधी ने कन्याकुमारी से सात सितंबर को भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत की थी। आज 107 दिन में 3 हजार किमी की दूरी तय करने के बाद वे राजधानी पहुंचे हैं। यात्रा में शामिल होने को लेकर लोगों में उत्साह है। दिल्ली में सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी भी राहुल की यात्रा में शामिल हैं। कांग्रेस की यात्रा का 3570 किमी लक्ष्य निर्धारित है। दिल्ली समेत 13 राज्यों से होकर गुरजने वाली भारत जोड़ो यात्रा 150 दिनों में पूरी होगी।

गांधी के बोल और भारत जोड़ो की भीड़ से छूट गए भाजपा के पसीने

राहुल गांधी पप्पू हैं, राहुल राजकुमार हैं, वो अभी बच्चे हैं कि बात कहकर उनका मजाक उड़ाने वाली भाजपा आज उसी राहुल से डरी हुई दिखाई दे रही है। भाजपा सरकार को राहुल से इतना डर है कि भाजपा को उनकी यात्रा रोकने के लिए कोरोना का सहारा लेना पड़ गया, फिर भी यात्रा को रोकने में भाजपा असफल दिख रही है। 24 दिसंबर यानी आज राहुल भारत जोड़ो यात्रा लेकर 3 हजार किमी की लंबी दूरी तय करके दिल्ली पहुंच गए हैं। जहां भाजपा राहुल गांधी पर आम लोगों से दूरी अपनाने का आरोप लगाती आई है, वहीं भाजपा के इस आरोप को राहुल ने पूरी तरह गलत साबित कर दिया है। उनकी यात्रा में जनसैलाब को देख कर सर्दी के मौसम में भी भाजपा के पसीने छूट रहे हैं। यही वजह है कि राहुल पर हमला कर भाजपा यात्रा को निशाना बना रही है। यात्रा के जरिए मिल रहा जनसमर्थन राहुल की ताकत बनाता जा रहा है जो बात भाजपा को नागवार गुजर रही है। वहीं राहुल ने आरएसएस और भाजपा को नफरत का बाजार बताकर यह साबित करने का प्रयास किया है कि देश में उनकी पार्टी शांति और भाईचारे की हामी है। आज के राहुल के शब्द भाजपा को 2024 के लिए किसी बड़ी चुनौती से कम नहीं है। उनके शब्दों ने साफ कर दिया है कि देश में वो नफरत बांटने वालों से हाथ मिलाने वाले नहीं हैं।

सभी संसदीय क्षेत्र में पड़ाव

कांग्रेस ने दिल्ली में यात्रा का रोडमैप सभी सातों लोकसभा क्षेत्रों में पड़ाव का बनाया है। सभी संसदीय क्षेत्रों को राहुल गांधी पद यात्रा के जरिए कवर करेंगे। इण्डिया गेट होते हुए यात्रा लाल किला भी पहुंचेगी।

9 राज्यों को कर चुकी है कवर

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा 9 राज्यों को कवर कर चुकी है। तमिलनाडु के कन्याकुमारी से यात्रा का प्रारंभ हुआ था। उसके बाद केरल, कर्नाटक, तेलंगाना, आंध प्रदेश, महाराष्ट्र , मध्य प्रदेश, राजस्थान व हरियाणा के रास्ते दिल्ली में दाखिल हुई है। इसके बाद यूपी होते हुए पंजाब से कश्मीर जायेगी।

बयान पर भडक़ी भाजपा, यात्रा में बताया टुकड़े-टुकड़े गैंग

केन्द्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने राहुल के बयान पर पलटवार करते हुए कहा है कि टुकड़े-टुकड़े गैंग राहुल गांधी की यात्रा में शामिल है। भाजपा ने देशद्रोहियों को कभी गले नहीं लगाया है। गौरतलब है कि भाजपा भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत से ही राहुल गांधी पर हमला करती रही है। तरह-तरह के आरोप लगा कर और कोरोना के बहाने भी यात्रा को रोकने की केन्द्र सरकारी की ओर से नाकाम कोशिश की गई। मगर राहुल ने भाजपा की शजिसों को नाकाम करते हुए कश्मीर तक यात्रा पुरी करने की बात कही।

Related Articles

Back to top button