महाराष्ट्र में डिप्टी स्पीकर ने मंत्रालय की तीसरी मंजिल से लगाई छलांग, अपनी ही सरकार के खिलाफ उठाया कदम, जानें पूरा मामला

महाराष्ट्र से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। महाराष्ट्र के मंत्रालय भवन एक अजीबोगरीब घटना में अजित पवार गुट के विधायक और विधानसभा...

4PM न्यूज नेटवर्क: महाराष्ट्र से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। महाराष्ट्र के मंत्रालय भवन एक अजीबोगरीब घटना में अजित पवार गुट के विधायक और विधानसभा के डिप्टी स्पीकर नरहरी झिरवल मंत्रालय की तीसरी मंजिल से कूद गए। छत से कूदने के बाद वह नीचे लगी सुरक्षा जाली पर अटक गए। इतना ही नहीं नरहरी झिरवल के बाद कुछ और आदिवासी विधायक भी नीचे कूद गए। सुरक्षा जाली रहने के चलते सभी विधायकों की जान बाल-बाल बच गई है।

बताया जा रहा है कि धनगर समाज को ST कोटे से आरक्षण देने का विरोध करते हुए उन्होंने मंत्रालय की तीसरे मंजिल से छलांग लगा दी। उनका कहना था कि उनकी मांगें नहीं सुनी जा रही हैं, इसलिए नाराजगी में वह मंत्रालय से कूद गए। महाराष्ट्र में पिछले चार दिन से आदिवासी विधायकों गुस्से में दिख रहे हैं। आज (शुक्रवार, 4 अक्टूबर) कैबिनेट का दिन है और सभी विधायक सीएम एकनाथ शिंदे से मिलते, लेकिन काफी कोशिशों के बाद भी आज मुख्यमंत्री से उनकी मुलाकात नहीं हो पाई। ऐसे में नाराज विधायक ने अपनी ही सरकार के खिलाफ विरोध करते हुए तीसरी मंजिल से छलांग लगा दी। इस घटना के बाद हड़कप मचा हुआ है।

 

https://x.com/ANI/status/1842107381737783540

सूत्रों के मुताबिक वीडियो में साफतौर पर देखा जा सकता है कि नरहरी झिरवल के बाद कुछ और आदिवासी विधायक भी कूद गए। हालांकि जाली होने की वजह से सभी नेता बाल-बाल बच गए हैं सभी नेता जाली पर खड़े होकर नारेबाजी भी करने लगे। फिलहाल पुलिस ने सभी को जाली से हटवा दिया है।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • आपस में मराठा और ओबीसी को लड़ाकर ये अपनी राजनीति चमकाने की कोशिश कर रहे हैं, ये उसी का नतीजा है। अगर महाराष्ट्र में नेताओं का ये हाल है तो आम जनता का क्या हाल होगा?
  •  एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में बनी महायुति सरकार की तरफ से धनगर समाज को एसटी का दर्जा दिए जाने के फैसले के खिलाफ डिप्टी स्पीकर नरहरि झिरवल ने मोर्चा खोल दिया है।
  • अपनी ही पार्टी के गठबंधन वाली महाराष्ट्र सरकार के फैसले का विरोध करते हुए नरहरी झिरवल ने यह अनोखा कदम उठा लिया।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button