डिंपल यादव ने मणिपुर हिंसा को लेकर भाजपा सरकार को लगाई लताड़

नई दिल्ली। लोकसभा में आज अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा हो रही है। इस दौरान अविश्वास प्रस्ताव पर बोलते हुए समाजवादी पार्टी की मैनपुरी से सांसद डिंपल यादव ने भी मणिपुर हिंसा पर अपनी बात रखी। इस दौरान सपा सांसद ने भाजपा पर जमकर हमला बोला। डिंपल यादव ने कहा कि महिलाओं के खिलाफ अपराध बढ़ रहे हैं। क्या मणिपुर भारत का हिस्सा नहीं है? डिंपल यादव ने कहा कि मणिपुर की महिलाओं के साथ बर्बरता की पूरी दुनिया में चर्चा हुई। दरिंदगी का 4 मई को वीडियो वायरल होने के बाद देश भर में आक्रोश की लहर फैल गई।

मणिपुर घटना से देश शर्मसार

डिंपल यादव ने कहा कि मणिपुर की घटना से देश शर्मसार है। दो समुदायों के आपसी संघर्ष की वजह से मणिपुर हिंसा की आग में झुलस रहा है। महिलाओं के साथ हुई अमानवीय घटना की गूंज सड़क से लेकर संसद तक पहुंची। इंसानियत को शर्मसार कर देने वाला वीडियो सामने आने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने चुप्पी तोड़ी। उन्होंने घटना के 79 दिनों बाद नाराजगी जताई।

राज्य प्रायोजित थी मणिपुर हिंसा

विपक्ष के लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा में भाग लेते हुए सांसद डिंपल यादव ने केंद्र सरकार को खरी खोटी सुनाई। उन्होंने कहा कि मणिपुर जैसी वीभत्स घटना पर सरकार का रवैया बेहद असंवेदनशील रहा है। उन्होंने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को अहंकारी बताया। डिंपल यादव ने कहा कि मणिपुर में महिलाओं के साथ दरिंदगी मानवाधिकार का उल्लंघन थी। हिंसा को अंजाम देने के लिए महिलाओं को ढाल बनाना लोकतंत्र में अस्वीकार्य है। सपा सांसद ने आरोप लगाया कि मणिपुर की जातीय हिंसा राज्य प्रायोजित थी।

Related Articles

Back to top button