चंडीगढ़ में दिनदहाड़े हुई बेईमानी

केजरीवाल बोले- भाजपा लोस चुनाव में किसी भी हद तक जाएगी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
चंडीगढ़। चंडीगढ़ में मेयर चुनाव में मंगलवार को बीजेपी के मनोज सोनकर ने आप के कुलदीप कुमार को हरा दिया। आप ने कांग्रेस के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ा था। कुल मिलाकर, आप- कांग्रेस गठबंधन को 35-मजबूत विधानसभा में भाजपा की तुलना में अधिक वोट मिले। चंडीगढ़ मेयर चुनाव मूल रूप से 18 जनवरी को निर्धारित थे। आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने चंडीगढ़ मेयर चुनाव में भाजपा उम्मीदवार मनोज सोनकर की जीत को दिनदहाड़े धोखाधड़ी बताया।
घटनाक्रम पर अपनी पहली प्रतिक्रिया में उन्होंने कहा कि अगर भाजपा मेयर चुनावों में इतनी नीचे गिर सकती है तो वह लोकसभा चुनाव जीतने के लिए किसी भी हद तक जा सकती है। केजरीवाल ने एक्स पर लिखा कि जिस तरह से चंडीगढ़ मेयर चुनाव में दिनदहाड़े धोखाधड़ी की गई है, वह बेहद चिंताजनक है। अगर मेयर के चुनाव में ये लोग इतना नीचे गिर सकते हैं, तो देश के चुनाव में किसी भी हद तक जा सकते हैं। यह बेहद चिंताजनक है। , पीठासीन अधिकारी की बीमारी के कारण उन्हें अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया था। पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट ने आदेश दिया कि चुनाव 30 जनवरी को कराया जाए। बीजेपी प्रमुख जेपी नड्डा ने जीत के लिए पार्टी की पंजाब इकाई की सराहना की। मेयर चुनाव जीतने के लिए भाजपा चंडीगढ़ इकाई को बधाई। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में, केंद्र शासित प्रदेशों ने रिकॉर्ड विकास देखा है।
यह कि इंडिया गठबंधन ने अपनी पहली चुनावी लड़ाई लड़ी और फिर भी भाजपा से हार गया, यह दर्शाता है कि न तो उनका अंकगणित काम कर रहा है और न ही उनका रसायन विज्ञान।

देश को उत्तर कोरिया बनाना चाहती है भाजपा : राघव

बेईमानी के आरोप तब सामने आए जब आप के राघव चड्ढा ने भाजपा पर गैरकानूनी रणनीति अपनाने का आरोप लगाया और देश के लिए उनके इरादों पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि चंडीगढ़ मेयर चुनाव के दौरान हमने जो कुछ भी देखा वह न केवल असंवैधानिक है बल्कि देशद्रोह है। चंडीगढ़ मेयर चुनाव में हमने जो अवैधता देखी उसे देशद्रोह ही कहा जा सकता है। राघव चड्ढा ने कहा कि चंडीगढ़ मेयर चुनाव में पहली बार 36 में से 8 वोट अवैध घोषित किए गए। कांग्रेस और आप गठबंधन को 20 वोट मिलने थे। हमें 12 वोट मिले और 8 अवैध घोषित कर दिए गए। भाजपा का एक भी वोट अवैध घोषित नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि इससे पता चलता है कि मेयर चुनाव के लिए बीजेपी सभी गैरकानूनी हथकंडे अपना सकती है और लोकसभा चुनाव में अपनी हार देखकर क्या करेगी। क्या भाजपा इस देश को उत्तर कोरिया बनाना चाहती है? आप सांसद राघव चड्ढा ने कहा कि पीठासीन अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की जाए। उसे गिरफ्तार किया जाना चाहिए, उसने देशद्रोह किया है… हम शिकायत दर्ज करेंगे और न सिर्फ जांच बल्कि उसकी गिरफ्तारी की मांग करेंगे। उन्होंने कहा कि ये किसी एक गठबंधन, एक गठबंधन या एक पार्टी के लिए झटका नहीं है. यह भारत के लोकतंत्र के लिए एक झटका है… हम व्यथित और आहत हैं और हम चिंतित हैं कि आगामी 2024 के चुनावों में क्या होगा। यदि भाजपा इतने निम्न स्तर का सहारा ले सकती है और जालसाजी और अवैधता कर सकती है… तो भाजपा चुनाव प्रक्रिया में धांधली करने के लिए किसी भी स्तर तक जा सकती है।

यह लोकतंत्र की हत्या का दिन है : भगवंत मान

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने चंडीगढ़ में भाजपा की जीत होने पर आड़े हाथों लिया है। सीएम ने कहा कि चुनाव में आज लोकतंत्र की हत्?या हुई है। चंडीगढ़ में मेयर चुना नहीं गया है बल्कि बिठाया गया है। पीठासीन अधिकारी अनिल मसीह पर घोटाला करने का आरोप लगाया है। मान ने लाइव आकर अनिल मसीह की एक वीडियो दिखाकर खुलासा किया है कि पीठासीन ने सीक्रेट बैलेट पेपर के साथ छेड़छाड़ की है। सीएम मान ने कहा कि भाजपा ने चंडीगढ़ को लूट लिया है। वहीं उन्होंने 2024 में लोकसभा चुनाव को लेकर भी कहा है कि अगर ये ही हालात रहे तो आगे भी ऐसे ही घोटाले होते रहेंगे।

Related Articles

Back to top button