मध्यप्रदेश की राजनीति में अब डीएनए की एंट्री, जयस में है कांग्रेस के जीन: कमलनाथ

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
भोपाल। बड़वानी जिले के पाटी में नारी सम्मान योजना के सम्मेलन में पहुंचे प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के जयस संगठन को लेकर दिए गए बयान ने अब तूल पकड़ लिया है। कमलनाथ ने बड़वानी में मीडिया से बात करते हुए कहा था कि जयस में कांग्रेस का ही डीएनए और खून है। अब इस बयान को लेकर सियासत शुरू हो गई है। जयस ने इस बयान पर आपत्ति जताते हुए कहा कि जयस का डीएनए ना तो कांग्रेस का है, ना ही बीजेपी का, वह सिर्फ आदिवासियों का है। भाजपा ने जयस को कांग्रेस की टीम बी बताया है।

हमारे में आदिवासी समाज का डीएनए : जयस

इस बयान को लेकर जयस के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष ने वीडियो जारी करते हुए इसका खंडन किया है, और कहा है कि जयस सिर्फ एक विचारधारा पर काम करने वाला संगठन है। इसमें किसी पार्टी वो चाहे कांग्रेस हो या भाजपा किसी का भी डीएनए नहीं है। उनमें सिर्फ आदिवासी समाज और उनके माता-पिता का डीएनए है।

यह कांग्रेस की टीम बी : सोनी

मामले में भाजपा जिला अध्यक्ष ओम सोनी ने कमलनाथ के बयान पर चुटकी लेते हुए कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ही मामले में खुलासा कर दिया कि कांग्रेस और जयस एक ही है। यह कांग्रेस की टीम बी है। आदिवासी समाज के नाम पर रोटी सेंक रहे हैं, और समाज के नाम पर राजनीति कर रहे हैं। यह सिर्फ आदिवासी समाज और युवाओ को गुमराह कर रहे हैं। बता दें कि नारी सम्मान योजना के सम्मेलन में बड़वानी पहुंचे प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का जयस संगठन ने जयस का पंचा पहनाकर स्वागत किया था।

कांग्रेसियों में अंग्रेजों के ही नहीं, मुगलों के भी जीन्स : वीडी शर्मा

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने वरिष्ठ नेता और पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह और कमलनाथ पर निशाना साधा है। शर्मा ने कहा कि कांग्रेसियों के खून में सिर्फ अंग्रेजों का ही नहीं बल्कि मुगलों का भी जीन्स है। प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि दिग्विजय सिंह के बयान ने यह सिद्ध कर दिया है कि कांग्रेसियों के खून में सिर्फ अंग्रेजों के जीन्स नहीं बल्कि मुगलों के भी जीन्स है। दिग्विजय सिंह वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री होकर भी जेहादियों का गुणगान करते हैं और देश विरोधी शक्तियों के समर्थन में खड़े होते हैं। पूर्व मुख्यमंत्री एक ओर ठोंगी जैसे अपशब्दों से दमोह में हिन्दू बेटियों के जबरन धर्म परिवर्तन के दर्द का एहसास नहीं होने देते हैं, वहीं दूसरी ओर हमारे पूज्य संतों और सनातन संस्कृति का अपमान करते हैं। दिग्विजय सिंह के साथ पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का दमोह के स्कूल पर हुई कार्यवाही को अनुचित बताना इस बात को पुन: प्रमाणित करता है, कि कांग्रेस के खून में मुगलों के ही जीन्स हैं।

Related Articles

Back to top button