स्विगी या जोमैटो से खाना ऑर्डर करेगें, तो आपकी खिड़की पर दस्तक देगा ड्रोन

If you order food from Swiggy or Zomato, then the drone will knock on your window

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

दिल्ली। आप स्विगी या जोमैटो से खाना ऑर्डर करें और कुछ देर बाद आपकी खिड़की पर ड्रोन दस्तक दे तो चौंकिएगा नहीं। यह जल्दी ही सच होने वाला है, इतना ही नहीं, किसी डिपार्टमेंटल स्टोर से आप कोई सामान ऑर्डर करेंगे तो उसे आपके घर पहुंचाने के लिए ड्रोन आ सकता है। लास्ट माइल डिलीवरी कंपनी जिप इलेक्ट्रिक ने पिछले सप्ताह बताया कि वह ड्रोन लॉजिस्टिक्स सेक्टर में उतरने के लिए पूरी तरह तैयार है। इलेक्ट्रिक व्हीकल से डिलीवरी कर रही कंपनी ने ड्रोन से सामान पहुंचाने के लिए TSAW ड्रोन के साथ हाथ मिलाया है। कंपनी अभी पहले फेज में 200 ड्रोन मार्केट में उतारने जा रही है, ये ड्रोन अभी दिल्ली-एनसीआर, बेंगलुरू, हैदराबाद, मुंबई और पुणे में डिलीवरी करेंगे।

आपको बता दें कि TSAW ड्रोन डिलीवरी करने वाले ड्रोन डेवलप करती है। कंपनी पहले ही कई ड्रोन तैयार कर चुकी है, जिन्हें खासतौर पर डिलीवरी के लिए डेवलप किया गया है। कंपनी की वेबसाइट पर डिलीवरी ड्रोन के 2 मॉडल की जानकारी दी गई है।

जिप इलेक्ट्रिक ने बताया कि अभी डिलीवरी में जितने ड्रोन उतारे जा रहे हैं, सभी में स्मार्ट लॉकर लगे होंगे.डिलीवरी मंगाने वाले ग्राहक के पास एक ओटीपी जाएगा, जिसे डालकर स्मार्ट लॉकर को खोला जा सकेगा। इससे डिलीवर हो रहे सामान की सुरक्षा सुनिश्चित होगी, ड्रोन से डिलीवरी शुरू होने पर लोगों के समय की भी बचत होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button