सीएम भूपेश बघेल की ओएसडी समेत अफसरों व व्यापारियों पर ईडी का छापा

चार करोड़ रुपये, बहुमूल्य आभूषणों सहित दस्तावेज बरामद

कल से जारी है छापेमारी दिल्ली से भी अधिकारी पहुंचे रायपुर

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
रायपुर। छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल की ओएसडी समेत अफसरों और व्यापारियों के ठिकानों पर मंगलवार को ईडी ने छापेमारी की जो आज भी जारी है। इस दौरान चार करोड़ रुपये, करोड़ों के आभूषण और कई अहम दस्तावेज बरामद हुए हैं। छत्तीसगढ़ में इस बार ईडी ने दुर्ग, रायपुर, रायगढ़ और महासमुंद सहित कई जगहों पर छापा मारा है।
ये सब सामान कहां बरामद किया गया है, इसका पता नहीं चल सका है। माना जा रहा है कि ईडी अधिकारियों ने छापेमारी में बहुत कुछ बरामद कर लिया है। कल शाम को दिल्ली के अधिकारी भी रायपुर पहुंच चुके हैं। इस पूरी छापेमारी की दिल्ली से वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा की जा रही है। ईडी ने सीआरपीएफ से अतिरिक्त फोर्स मांगी है। छत्तीसगढ़ के दुर्ग में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की फिलहाल ओएसडी सौम्या चौरसिया, रायगढ़ में कलेक्टर रानू साहू के आवास पर, महासमुंद में अग्नि चंद्राकर, सूर्यकांत तिवारी, माइनिंग हेड आईएएस जेपी मौर्य के रायपुर स्थित आवास पर, रायगढ़ के गांजा चौक निवासी नवनीत तिवारी, प्रिंस भाटिया, सीए सुनील अग्रवाल के ठिकानों पर ईडी की कार्यवाही जारी है।
बताया जा रहा है कि आज सुबह पांच बजे से इन सभी के घर ईडी दर्जनभर टीम के साथ रेड कर रही है। इससे पहले भी आईटी और ईडी द्वारा मुख्यमंत्री की ओएसडी सौम्या चौरसिया, कलेक्टर रानू साहू, सूर्यकांत तिवारी से पहले भी पूछताछ की जा चुकी है। इस दौरान कोयला व्यापारी सूर्यकांत तिवारी और सौम्या चौरसिया के घर से बड़ी मात्रा में लगभग 200 करोड़ रुपये की चल-अचल संपत्ति सामने आई थी।

Related Articles

Back to top button