इरफान सोलंकी को रिमांड पर लेगी ईडी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) जल्द ही महराजगंज जेल में बंद कानपुर की सीसामऊ सीट से सपा विधायक इरफान सोलंकी को रिमांड पर लेगा। इसके बाद इरफान का आमना-सामना उसके करीबी बिल्डर शौकत अली और हाजी वसी से कराया जाएगा। जिससे उनके बीच कारोबारी संबंधों की जानकारी मिल सके।
सूत्रों के मुताबिक इरफान और उसके करीबियों के ठिकानों पर मारे गए छापों में तमाम ऐसी संपत्तियों के दस्तावेज मिले हैं, जिसे उन्होंने मिलकर खरीदा था। इन जमीनों पर कई बड़े प्रोजेक्ट शुरू किए गए लेकिन इरफान के जेल जाने के कारण बीते एक साल से प्रोजेक्ट का काम ठप है। इरफान व उसके दोनों करीबी बिल्डरों ने कानपुर के बाहरी इलाके में 50 बीघा जमीन भी खरीदी है। इसके दस्तावेजों की प्रारंभिक जांच में पता चला कि इन जमीनों को काफी कम कीमत पर खरीदा गया था। ईडी के अधिकारियों को शक है कि किसानों को डरा-धमकाकर ये जमीनें कम कीमत में खरीदी गई हैं। फिलहाल इरफान व उसके करीबियों की बाकी जमीनों व निर्माणाधीन प्रोजेक्ट का आर्किटेक्ट से मूल्यांकन कराकर असली कीमत का पता लगाया जा रहा है। इरफान की पत्नी और साले को मुंबई की स्लम रिहैबिलिटेशन अथॉरिटी द्वारा दो फ्लैट आवंटित करने की जांच भी तेज कर दी गई है। ईडी पत्र लिखकर अथॉरिटी से उन दस्तावेजों को मांगने की तैयारी में है, जो फ्लैट खरीदने के वक्त जमा किए गए थे। इससे पता चलेगा कि दोनों ने फ्लैट खरीदने के लिए कितनी आय घोषित की थी।

राजद नेता सुभाष यादव के घर ईडी की छापेमारी

पटना। बालू कारोबारी और आरजेडी नेता सुभाष यादव के घर व अन्य ठिकानों पर ईडी ने छापा मारा है। सुभाष यादव के दानापुर में तकियापर पर स्थित घर, सगुना मोड़ स्थित मां मरछिया देवी अपार्टमेंट, दानापुर बिस्कुट फैक्ट्री मोड़ स्थित पानी प्लांट, शाहपुर थाना अंतर्गत स्थित कार्यालय सहित अन्य ठिकानों पर ईडी के अधिकारी पहुंचे हैं। इन ठिकानों पर ईडी की रेड जारी है।

Related Articles

Back to top button