लोकसभा चुनाव नजदीक आते ही पार्टियों की चुनावी गतिविधियां हुई तेज

देश में लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। जिसको लेकर सभी पार्टियां लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जोर-शोर से लगी हुई हैं।

4 पीएम न्यूज नेटवर्क:  लोकसभा चुनाव नजदीक आ चुके हैं और पार्टियों की चुनावी गतिविधियां तेज हो गई हैं। जिसके साथ-साथ एक दूसरे के ऊपर आरोप-प्रत्यारोप लगाने का दौर भी जारी है। ऐसे में एक-दूसरे पर हमलावर हैं। राजनीतिक गहमा-गहमी जोरों पर है। जिसको देखते हुए सत्ता धारी बीजेपी में हलचल बढ़ गई है। विपक्ष लगातार बीजेपी को घेर रहा है। और ईवीएम, महंगाई, बेरोजगारी, समेत तमाम मुद्दों पर सरकार को घेर रहा है। जिसको देखते हुए इस बार का लोकसभा चुनाव बहुत ही दिलचस्प होने वाला है। देखिए हमारी खास रिपोर्ट।

गौरव वल्लभ का कांग्रेस पर तीखा हमला

लोकसभा चुनाव होने से पहले कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए गौरव वल्लभ ने कांग्रेस के महासचिव और संचार प्रभारी जयराम रमेश का नाम लिए बिना कांग्रेस पार्टी पर जमकर निशाना साधा। जहां उनका कहना है कि कांग्रेस का घोषणा पत्र पिछले 30 वर्षों से उस व्यक्ति द्वारा तैयार किया जा रहा है, जिसने क्लास मॉनिटर का चुनाव भी नहीं लड़ा है।

अनंतनाग सीट से चुनाव लड़ेंगी महबूबा मुफ्ती

जम्मू-कश्मीर में गुपकार अलायंस अब पूरी तरह से ख़त्म हो चुका है। जानकारी के मुताबिक, 2019 में बने गुपकार गठबंधन के 2 प्रमुख दल नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीडीपी कश्मीर की तीन लोकसभा सीटों पर अपने-अपने उम्मीदवार उतारने में जुटे हुए हैं। इसी सिलसिले में पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) ने एक बड़ा फ़ैसला लेते हुए कहा कि अब अनंतनाग-राजौरी लोकसभा सीट से पार्टी की प्रमुख और पूर्व सीएम महबूबा मुफ़्ती चुनाव लड़ेंगी।

‘लगता है नड्डा की टोयोटा कार क्योटो देखने आई थी’

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की पत्नी की फॉर्च्यूनर गाड़ी पिछले महीने चोरी हो गई थी, जिसकी खोजबीन करते हुए उसे जांच टीम ने वाराणसी से बरामद कर लिया है। जिसको लेकर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने यूपी की कानून-व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए भाजपा पर तंज कसा है। जहां उन्होंने कहा कि लगता है टोयोटा की कार क्योटो देखने आई थी।

कांग्रेस प्रत्याशी के खिलाफ दर्ज केस

आगरा के फतेहपुर सीकरी में आचार संहिता को लेकर एक बड़ा मामला सामने आया है। बता दें, आचार संहिता के उल्लंघन करने के मामले में कांग्रेस प्रत्याशी और उनके 70 समर्थकों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। साथ ही पुलिस ने 30 वाहन और एक जेसीबी मशीन को भी अपने कब्जे में ले लिया है। दरअसल, कांग्रेस प्रत्याशी कार की बोनट पर बैठकर समर्थकों का अभिवादन कर रहे थे। जिसका वीडियो जमकर वायरल हुआ था।

करनाल से संजय दत्त को उतारने की तैयारी में कांग्रेस

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल के सामने करनाल में चुनाव लड़वाने के लिए विपक्षी राजनीतिक दलों को कोई मजबूत उम्मीदवार नहीं मिल रहा है। ऐसे में मनोहर लाल सभी संभावित उम्मीदवारों पर करनाल में भारी पड़ते नजर आ रहे हैं। कांग्रेस के पैनल में शामिल नामों को खारिज करते हुए पार्टी का शीर्ष नेतृत्व फिल्म अभिनेता संजय दत्त को करनाल में मनोहर लाल के सामने उतारने पर विचार कर रहा है।

हेमंत के बाद शिबू सोरेन जाएंगे अब जेल-निशिकांत

गोड्डा सांसद सह लोकसभा प्रत्याशी निशिकांत दुबे बूथ स्तरीय कार्यकर्ताओं के साथ एक बैठक की। बैठक में निशिकांत दुबे ने चुनावी रणनीति बनाते हुए 16 पंचायत के बूथ प्रभारी संयोजक और सक्रिय कार्यकर्ताओं के साथ संवाद किया। इस दौरान उन्होंने सोरेन परिवार पर जमकर निशाना साधा। और कहा कि हेमंत सोरेन को तो जेल भिजवा चुके हैं। अब उनके पिता शिबू सोरेन की बारी है जेल जाने की।

राजनांदगांव सीट पर दिलचस्प होगा मुकाबला

छत्तीसगढ़ की राजनांदगांव सीट पर इस बार मुकाबला दिलचस्प है। वजह साफ है, छत्तीसगढ़ सीट से पूर्व सीएम भूपेश बघेल चुनाव मैदान में हैं। तो वहीं भाजपा के टिकट पर संतोष पांडेय उतरे हैं। हालांकि, सभी दलों की निगाहें ग्रामीण मतदाताओं पर टिकी हैं। क्योकिं, यहां ग्रामीण मतदाताओं की संख्या अधिक है। बता दें, 9अप्रैल के बाद इस सीट पर चुनाव अभियान तेज होने की उम्मीद है।

बिहार में लांच हुआ परिवारवाद का नया संस्करण

लोकसभा चुनाव के दौरान बिहार में परिवारवाद का नया संस्करण लांच हो गया है। जिसमें परिवार के एक सदस्य अपने दल में बने रहते हैं। ऐसे में दूसरे को किसी और पार्टी से उम्मीदवारी मिल जाती है। हालांकि, छिटपुट तौर पर इस तरह का परिवारवाद पहले भी रहा है, लेकिन इसबार इसमें विविधता देखने आई है।

पीएम मोदी के दौरे से बढ़ेगा विदर्भ का सियासी पारा!

2024 लोकसभा चुनाव के पहले चरण में लोकसभा की पांच सीटों पर मतदान होना है। जिसमें नागपुर चंद्रपुर भंडारा-गोंदिया रामटेक और गढ़चिरौली-चिमूर सीटें शामिल हैं। दावा है कि पीएम मोदी के दौरे के बाद विदर्भ का सियासी पारा और भी बढ़ सकता है।

भाजपा की 12 लोकसभा सीटों पर असमंजस बरकरार

भाजपा में बची हुई 12 लोकसभा सीटों को लेकर असमंजस बरकरार है। कहीं एक से ज्यादा दावेदार हैं जिन्हें नापने-तौलने में पार्टी लगी हुई है, तो कहीं विपक्षी दल के पत्ते खुलने का इंतजार है। बता दें, भाजपा अब तक प्रदेश की 63 लोकसभा सीटों के लिए प्रत्याशी घोषित कर चुकी है। पांच सीटें उसने अपने सहयोगी दलों के लिए छोड़ी हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button