चुनाव आयोग ने वही किया जो मोदी सरकार चाहती थी : पवार

  • बोले-हमने चुनाव आयोग का ऐसा फैसला कभी नहीं देखा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मुंबई। मुबई के पूर्व सीएम व एनसीपी चीफ शरद पवार ने कहा है कि चुनाव आयोग ने वही किया जो सरकार चाहती थी। गौरतलब हो कि चुनाव आयोग की ओर से शिंदे गुट को शिवसेना का नाम और पार्टी सिंबल देने के खिलाफ याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ की अगुआई वाली बेंच ने चुनाव आयोग के फैसले पर रोक लगाने से इनकार कर दिया।
हालांकि, उद्धव की याचिका पर शिंदे गुट और चुनाव आयोग को नोटिस जारी कर 2 हफ्ते में जवाब मांगा। इधर, एनसीपी चीफ शरद पवार ने कहा कि चुनाव आयोग ने वही किया जो सरकार चाहती थी। आयोग का दुरुपयोग किया गया है। हमने चुनाव आयोग का ऐसा फैसला कभी नहीं देखा। बालासाहेब ठाकरे ने अपने आखिरी दिनों में कहा था कि उनके बाद उद्धव ठाकरे को शिवसेना की जिम्मेदारी दी जाएगी।

शिंदे गुट और चुनाव आयोग 2 हफ्ते में जवाब दें : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने उद्धव की याचिका पर शिंदे गुट और चुनाव आयोग को नोटिस जारी कर 2 हफ्ते में जवाब मांगा है। डीवाई चंद्रचूड़, जस्टिस पीएस नरसिम्हा और जस्टिस जेबी पारदीवाला की बेंच ने कहा कि शिंदे गुट ने चुनाव आयोग के सामने खुद को साबित किया है। इस स्थिति में अभी हम चुनाव आयोग के आदेश पर रोक नहीं लगा सकते हैं। उद्धव गुट की ओर से सीनियर एडवोकेट कपिल सिब्बल ने कहा कि पार्टी ऑफिस और बैंक अकाउंट्स पर शिंदे गुट कब्जा कर रहा है। ऐसे में कोर्ट स्टे ऑर्डर जारी करे। अदालत ने कहा कि उद्धव कैंप अभी मिले अस्थायी नाम और चुनाव निशान का इस्तेमाल जारी रख सकता है। दरअसल अदालत ने यह फैसला 26 फरवरी को होने वाले महाराष्ट्र विधानसभा उपचुनाव को देखते हुए दिया। कोर्ट ने शिंदे गुट से कहा कि आप भी अभी ऐसा कोई व्हिप नहीं जारी करेंगे जिसे न मानने से उद्धव समर्थक सांसद और विधायक अयोग्य हो जाएं।

Related Articles

Back to top button