नतीजों से पहले चुनाव आयोग ने बढ़ाया सस्पेंस! आज प्रेस कॉन्फ्रेंस में हो सकता है बड़ा ऐलान

लोकसभा चुनाव 2024 के सात चरणों के मतदान सम्पन्न हो चुके हैं। अब कल यानी 4 जून को नतीजों का इंतज़ार रहेगा।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: लोकसभा चुनाव 2024 के सात चरणों के मतदान सम्पन्न हो चुके हैं। अब कल यानी 4 जून को नतीजों का इंतज़ार रहेगा। वहीं इस बीच चुनाव के नतीजों से पहले ही चुनाव आयोग आज यानी सोमवार (3 जून 2024) को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगा। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन दोपहर 12:30 बजे से दिल्ली में किया जाएगा, इसे लेकर मीडिया को एक इन्विटेशन भी भेजा गया है। चुनाव आयोग की ओर से मीडिया को दिए गए इस इन्विटेशन में लिखा है कि 2024 के आम चुनाव पर भारत के चुनाव आयोग की प्रेस कॉन्फ्रेंस है। आपको बता दें कि देश के चुनावी इतिहास में यह शायद पहली बार होगा जब चुनाव आयोग ने चुनाव के समापन पर प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया है।

EXIT POLL में BJP को प्रचंड बहुमत

आपको बता दें कि आखिरी चरण के मतदान की समाप्ति के बाद आए अधिकतर एग्जिट पोल ने भविष्यवाणी की है कि भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाला NDA इस चुनाव में 2019 के अपने रिकॉर्ड से बेहतर प्रदर्शन कर सकता है। 2019 में एनडीए गठबंधन ने 352 सीटें जीती थीं। वहीं कुछ एग्जिट पोल में दावा किया जा रहा है कि इस बार इंडिया गठबंधन जीत रही है। लेकिन यह सस्पेंस कल तक ही बरकरार है। कल चुनावी नतीजों के परिणाम सामने आ जाएंगे।

 महत्वपूर्ण बिंदु

  • लोकसभा चुनाव की काउंटिंग से पहले इलेक्शन कमीशन आज दिल्ली में दोपहर 12:30 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगा।
  • 1952 से लेकर अभी तक के किसी भी लोकसभा चुनाव के दौरान आयोग ने वोटिंग के बाद और रिजल्ट के पहले कभी प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं की है।
  • रिपोर्ट्स के मुताबिक, चुनाव आयोग इस कॉन्फ्रेंस में 4 जून को होने वाली मतगणना को लेकर कुछ नई जानकारी साझा कर सकता है।
  • विपक्षी नेताओं ने चुनाव आयोग पर मतदान प्रतिशत देर से जारी करने के आरोप लगाए थे, आयोग इसे लेकर भी बयान जारी कर सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button