वोटिंग के खातिर घर-घर जा रहे चुनावकर्मी, पोस्टल बैलेट से करा रहे मतदान!

लोकसभा चुनाव से पहले सियासी सरगर्मियां तेज हो चुकी हैं। नेताओं के पार्टी बदलने से लेकर राजनीतिक बयानबाजी तक का दौर जारी है।

4 पीएम न्यूज नेटवर्क: लोकसभा चुनाव से पहले सियासी सरगर्मियां तेज हो चुकी हैं। नेताओं के पार्टी बदलने से लेकर राजनीतिक बयानबाजी तक का दौर जारी है। ऐसे में रोजाना कई सियासी उलटफेर होते नजर आ रहे हैं। बता दें कि 2024 में 7 फेज में लोकसभा चुनाव होने जा रहे हैं। पहले चरण की वोटिंग 19 अप्रैल को होनी है। देखिए हमारी खास रिपोर्ट।

चुनावकर्मी पोस्टल बैलेट से करवा रहे मतदान

लोकसभा चुनावों के लिए पोस्टल बैलेट से मतदान की प्रक्रिया देशभर में शुरू हो चुकी है। आपको बता दें, निर्वाचन आयोग के निर्देश पर कुछ चुनिंदा सरकारी सेवाओं के कर्मचारियों के अलावा, दिव्यांग और 85 साल से अधिक आयु वर्ग के मतदाताओं के लिए पोस्टल बैलेट जैसे मतदान की सुविधा उपलब्ध करायी गई है। जहां हर राज्यों में चुनावकर्मी पोस्टल बैलेट लेकर पात्र मतदाताओं के घर पहुंचकर उनका मत डलवा रहे हैं।

पप्पू से अमीर निकली उनकी पत्नी रंजीता रंजन

बिहार में काफी विवाद के बाद आखिरकार पूर्णिया लोकसभा सीट से बतौर निर्दलीय प्रत्‍याशी राजेश रंजन ऊर्फ पप्‍पू यादव ने 4 अप्रैल को अपना चुनावी पर्चा दाखिल ही कर दिया। नामांकन के दौरान पप्पू यादव ने दिए गए हलफनामे में अपने इनकम की जानकारी दी है। जिसमें साफ देखा जा सकता है कि पप्पू यादव से अमीर उनकी पत्नी रंजीता रंजन हैं। जिसे लेकर पप्पू यादव की पत्नी सुर्खियों में छाई हुई है।

आप विधायक दुर्गेश को ईडी ने किया तलब

दिल्ली शराब नीति मामले से जुड़े घोटाला केस में अब एक नया मोड़ आ गया है। जी हां, प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने आम आदमी पार्टी के विधायक दुर्गेश पाठक को तलब किया है। हालांकि, गोवा विधानसभा चुनाव के दौरान दुर्गेश पाठक पार्टी के इंचार्ज रहे। साथ ही वे राजिंदर नगर से विधायक भी हैं।

बीफ खाने को लेकर कंगना रनौत ने दी सफाई

लोकसभा चुनाव की तैयारियों के बीच एक बड़ा मामला सामने आया है। बीफ को लेकर शुरू हुए विवाद पर हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट से भाजपा की प्रत्याशी कंगना रनौत ने एक बड़ा बयान देते हुए कहा कि वो बीफ या किसी भी तरह का रेड मीट नहीं खाती हैं। साथ ही कंगना ने उन्हें लेकर फैलाई जा रही बातों को अफवाह भी बताया है। दरअसल, महाराष्ट्र में कांग्रेस के नेता विजय वडेट्टीवार ने कंगना पर बीफ खाने का आरोप लगाया था। जिसे लेकर कंगना रनौत ने पलटवार किया हैं।

मणिपुर हिंसा मामले में PM मोदी ने दिया बड़ा बयान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मणिपुर हिंसा मामले में एक बड़ा बयान दिया है। जहां पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, केंद्र सरकार के समय पर हस्तक्षेप करने और मणिपुर सरकार के प्रयासों के कारण राज्य की स्थिति में जबरदस्त सुधार हुआ है। क्योंकि, हमने मणिपुर संघर्ष को खत्म करने के लिए अपनी पूरी प्रशासनिक मशीनरी तक लगा दी है।

Agnibaan रॉकेट की तीसरी बार टली लॉन्चिंग

चेन्नई की निजी एयरोस्पेस कंपनी अग्निकुल कॉसमोस का रॉकेट अग्निबाण 7 अप्रैल 2024 को श्रीहरिकोटा से लॉन्च होना था। ये उसकी पहली सबऑर्बिटल उड़ान होती है। बता दें, ये रॉकेट पूरी तरह से 3डी है। जिसे अग्निबाण सबऑर्बिटल टेक्नोलॉजिकल डेमॉन्सट्रेटर के नाम से जाना जाता है। बता दें, इस रॉकेट की लॉन्चिंग सतीश धवन स्पेस सेंटर से होनी थी। मगर कुछ तकनीकी खराबी के चलते इसे लॉन्च नहीं किया जा सका। फिलहाल, फिर से इसे जल्द ही लॉन्च किया जाएगा।

जेपी नड्डा को कांग्रेस ने दिया करारा जवाब

लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी ने हाल ही में अपना घोषणा पत्र जारी किया था। कांग्रेस का घोषणा पत्र जारी होते ही भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और पीएम मोदी ने निशाना साधते हुए कहा कि ‘इसको देखकर नहीं लगता कि ये कांग्रेस का घोषणापत्र है या फिर मुस्लिम लीग का.’ । इस बयानबाजी का पलटवार करते हुए कांग्रेस की प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि नरेंद्र मोदी और उनके पुरखों का मुस्लिम लीग से ऐसा इश्क है, जो छुपता नहीं है।

लालू की बेटी रोहिणी बोलीं- हम राम विरोधी नहीं

लोकसभा चुनाव प्रचार की तैयारियों में जुटी बीजेपी अयोध्या में बने राम मंदिर को लेकर विपक्ष पर हमलावर है। इसी बीच, बिहार में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की बेटी रोहिणी आचार्य और मीसा भारती ने एक बड़ा बयान देते हुए कहा कि हम राम विरोधी नहीं हैं। साथ ही मीसा भारती ने ये तक साफ कर दिया है कि हम चुनाव बाद जरूर अयोध्या जाएंगे।

अनंतनाग सीट पर दो पूर्व सीएम के बीच मुकाबला

लोकसभा चुनाव में जम्मू कश्मीर की अनंतनाग-राजौरी लोकसभा सीट आब हॉट सीट बन गई है। वजह साफ है, राज्य के दो पूर्व मुख्यमंत्री इस लोकसभा क्षेत्र से चुनावी मैदान में आमने-सामने हैं। पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की मुखिया महबूबा मुफ्ती इस सीट पर पार्टी की उम्मीदवार होंगी जिनका मुकाबला पूर्व सीएम और डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद से होगा।

TMC के तीन नेताओं को NIA ने भेजा समन

पश्चिम बंगाल के भूपति नगर में हुए धमाके मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने तृणमूल कांग्रेस के तीन नेताओं को समन जारी करते हुए उन्हें अधिकारियों के सामने पेश होने के लिए कहा है। बता दें, तीन टीएमसी नेताओं को पूछताछ के लिए आज NIA ने ऑफिस बुलाया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button