आकाश ने बदला बसपा का चुनावी पैटर्न

बीएसपी के चुनाव प्रचार में लगा बॉलीवुड का तडक़ा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली/लखनऊ।  पार्टी ने एक तरफ जहां यूपी में गठबंधन से दूरी बना ली, वहीं युवाओं को जोडऩे के लिए नेशनल कॉर्डिनेटर आकाश आनंद को भी मैदान में उतार बसपा लोकसभा चुनाव 2024 अलग पैटर्न पर ही लड़ रही है। दिया है। साथ ही प्रचार-प्रसार का तौर-तरीका भी उसने बदल दिया है। इसमें सोशल मीडिया पर मौजूदगी बनाने के साथ-साथ बॉलीवुड का तडक़ा भी लगाया है।

बसपा ने लोकसभा चुनाव के वक्त नई वेबसाइट बनाई है, जिस पर पार्टी से जुड़ी सभी गतिविधियां अपडेट की जा रही हैं। इसके अलावा एक अलग वॉर रूम भी बनाया है। जिसकी मॉनिटरिंग खुद नेशनल कॉर्डिनेटर आकाश आनंद कर रहे हैं। वहीं चुनावी गीत भी लांच कर दिए है। इन गीतों को बॉलीवुड के दिग्गज गायक उदित नारायण, कैलाश खेर और शान आदि ने आवाज दी है। एक गीत की आवाज कुछ यूं है कि। शंखनाद कर दिया बहना ने!

11 अप्रैल को मायावती की नागपुर में रैली

11 अप्रैल को बसपा प्रमुख मायावती नागपुर में पहली जनसभा करेंगी। वहीं आकाश आनंद ने 6 अप्रैल को पहली रैली नगीना में की। जबकि रविवार को बुलंदशहर के खुर्जा और गाजियाबाद में आकाश ने रैलीकी। आकाश आनंद रैलियों के जरिये पूरी तरह चुनावी मोड में आ चुके हैं। इसके अलावा यूपी के लिए बसपा ने 40 सदस्यीय स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की है। इसमें पहले नंबर पर बसपा प्रमुख मायावती, दूसरे नंबर पर आकाश आनंद और तीसरे नम्बर पर पार्टी के वरिष्ठ नेता सतीश चंद्र मिश्रा हैं। इसके अलावा प्रदेश अध्यक्ष, यूपी वेस्ट के कॉर्डिनेटर, समेत करीब 10 नेता ही लिस्ट में ऐसे हैं, जिनको पुराने चेहरे के तौर पर माना जा सकता है। ज्यादातर लिस्ट में नए चेहरे हैं। जल्द ही यूपी में भी बसपा चीफ रैलियां शुरू करेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button