पचास हजार के इनामी का एनकाउंटर, अस्पताल में भर्ती, फिर हो गया अस्पताल से फरार

अमरोहा। उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले से एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसने पहले भी एनकाउंटर को लेकर शक के घेरे में रह चुकी यूपी पुलिस पर एक बार फिर से सवालिया निशान लगाया है। यहां पुलिस ने एक बच्ची का अपहरण करने के आरोपी बदमाश को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया। बदमाश के पैर में गोली लगी। वहीं बदमाश अगले दिन सुबह ही हॉस्पिटल से फरार हो गया। लापरवाही बरतने के आरोप में 4 पुलिसकर्मियों पर गाज गिरी है, जबकि फरार बदमाश की तलाश में पुलिस फिर से जुट गई है।
अमरोहा में 7 साल की एक बच्ची का अपहरण हो गया था। पुलिस ने आरोपी बदमाश इमरान उर्फ धीरज के ऊपर 50 हजार का इनाम भी रखा था। वह कई दिनों से फरार चल रहा था। पुलिस ने एनकाउंटर के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया, जबकि बच्चे को सकुशल बरामद कर दिया गया। बदमाश के पैर में गोली लगी थी, जिस वजह से उसे मेडिकल के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था।
हालांकि इस मामले में ट्विस्ट तब आ गया, जब आरोपी अगले ही दिन सुबह हॉस्पिटल से फरार हो गया। अमरोहा के एसपी आदित्य लांगहे ने बताया कि मुठभेड़ के दौरान इमरान उर्फ धीरज के पैर में गोली लगी थी, जिसके बाद उसे अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती किया गया। मौके का फायदा उठाते हुए बदमाश फरार हो गया। लापरवाही बरतने के आरोप में थाना प्रभारी के साथ एक सब इंस्पेक्टर और दो कांस्टेबलों को सस्पेंड कर दिया गया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार 7 साल की बच्ची की किडनैपिंग 1 दिसंबर को हुई थी। कई दिनों से उसकी तलाश जारी थी। रहरा थाना इलाके के जंगली इलाके में पुलिस और एसओजी पुलिस जॉइंट ऑपरेशन में लगी हुई थी। तभी अचानक सामने से आ रहे एक बाइक सवार युवक को रुकने का इशारा किया गया। लेकिन वह बाइक और बच्चे को छोडक़र जंगल की ओर भागने लगा। पुलिस ने उसका पीछा शुरू किया। दोनों तरफ से क्रॉस फायरिंग हुई और इमरान के पैर में गोली लगी। फिर उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया।

Related Articles

Back to top button