शर्मनाक : विधानसभा शुरू होने से पहले ही पत्रकारों से की गयी बदसलूकी, सपा का हंगामा

  • हंगामे के बीच राज्यपाल ने पूरा किया अभिभाषण

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। राज्य विधान सभा में हंगामें के साथ बजट सत्र का शुभारंभ हो गया। सत्र की शुरुआत राज्यपाल के अभिभाषण के साथ हुई। राज्यपाल के अभिभाषण के बीच सपा के विधायक वैल में आए। राज्यपाल वापस जाओ के नारे लगाए। हंगामा करते हुए नारे लगा रहे है कि संविधान विरोधी सरकार नहीं चलेगी, ये जनता का पैसा खाते है घपलेबाज सरकार चलाते हैं। वहीं सत्र को मंगलवार तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

पौधे को नहीं बचा पा रहे हैं, वह इन्वेस्टमेंट कहां से लाएंगे : अखिलेश यादव

उधर, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि जो लोग इन्वेस्टर समिट में लगाए पौधे को नहीं बचा पा रहे हैं वह इन्वेस्टमेंट कहां से लाएंगे। रामचरितमानस पर स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान पर अखिलेश यादव ने कहा कि इसका जवाब सदन में देंगे। उन्होंने कहा कि ये सरकार वो झूठी सरकार है जिसने कहा कि एक लाख करोड़ रुपए मंडी के इंफ्रास्टक्चर के लिए देंगे, आप बताइए उत्तर प्रदेश में इन्होंने एक भी मंडी बनाई? दोनों सरकारों ने मिलकर हमारे गांव, गरीबों को लूटा है और बेरोजगारी चरम सीमा पर है। कानून व्यवस्था भी ध्वस्त है।

शिवपाल सिंह यादव की अगुवाई में सपा के विधायक धरने पर बैठै

उत्तर प्रदेश विधानमंडल के बजट सत्र की शुरुआत से पहले सोमवार को समाजवादी पार्टी के विधायकों ने जमकर प्रदर्शन शुरू कर दिया। शिवपाल सिंह यादव की अगुवाई में सपा के विधायक विधानसभा के बाहर हाथों में तख्ती लेकर धरने पर बैठ गए। भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती है। मार्शलों के साथ नोंकझोंक भी हुई है।

सकारात्मक माहौल में चर्चा हो : योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सदन की उच्च गरिमा और मर्यादा को बनाए रखते हुए गंभीर चर्चा को आगे बढ़ाने से लोकतंत्र के प्रति आमजन की आस्था बढ़ती है। प्रदेश सरकार राज्य के विकास एवं जनकल्याण से जुड़े मुद्दों पर सदन में चर्चा के लिए तैयार है। विधानसभा में सकारात्मक माहौल में चर्चा होनी चाहिए। संसदीय परंपराओं का पालन करते हुए सभी सदस्यों को अपने सुझावों एवं मुद्दों को सदन में रखना चाहिए।

पत्रकारों से की हाथापाई, कवरेज से रोका

विधानसभा मार्शल ने मीडिया को हटने के लिए कहा है। मीडिया को कवरेज करने से रोका जा रहा है। विधानसभा के गेट नंबर एक पर शिवपाल यादव की अगुवाई में सपा के विधायकों ने हाथ में तख्ती थामे हुए चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा तक जाने की मांग पर अड़ गए। मनोज पांडेय, मन्नू अंसारी समेत समाजवादी पार्टी के सभी विधायक धरने में शामिल हैं। पुलिस, सुरक्षाबल, विधानसभा के सुरक्षाकर्मी, मार्शल, पीएसी की भारी संख्या में तैनाती है। शिवपाल यादव ने कहा कि कानून व्यवस्था और जनता से जुड़े मुद्दों को लेकर प्रदर्शन किया जा रहा है। सपा विधायकों की पुलिस के नोंकझोंक हुई। मीडियाकर्मियों को भी वहां से दूर किया गया। सोमवार की सुबह बजट सत्र की शुरुआत से पहले भारी संख्या में पुलिस बल विधानसभा के बाहर मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button