भाजपा नेता के बेटे ने शादी का झांसा देकर किया बलात्कार, पुलिस नहीं दर्ज कर रही एफआइआर

पुलिस कमिश्नर से पीडि़ता ने जान बचाने की लगाई गुहार कहा-प्रेमी ने शादी का झांसा देकर किया दुराचार

राजनीतिक रसूख के दम पर युवती को दी मारकर गायब करने की धमकी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। एक बलात्कार पीडि़ता ने अपनी जान की गुहार लगाई है। पीडि़ता ने पुलिस कमिश्नर लखनऊ को पत्र लिखकर अपनी जान को खतरा बताया है। साथ ही उसने एफआईआर दर्ज करने की भी गुजारिश की है। रोहितास प्लूमेरिया गोमती नगर विस्तार व मूल निवासी रेल बाजार कानपुर की युवती जो कि मैट्रो में कार्यरत है, ने आरोप लगाया कि गोमनीनगर नगर विस्तार निवासी दिव्य ज्योति शुक्ला पुत्र राजेन्द्र नारायण शुुक्ला 5/582 गोमतीनगर निकट सिटी मांटेसरी स्कूल ने उनसे शादी का झांसा देकर उसके साथ बलात्कार किया।
पीडि़ता ने बताया कि दिव्य ज्योति शुक्ला ने उससे पहले दोस्ती कि फिर जब वह एक बार दिल्ली गई तो वहां पर दिव्य भी पुहंचा। वहां दिव्य ने उसे होटल में मिलने को बुलाया फिर कॉफी में नशा मिला कर पिला दिया फिर बलात्कार किया और अश्लील वीडियो बना ली। लखनऊ आने पर वह उसे ब्लैकमेल करने लगा आये दिन उसके साथ बलात्कार करता रहा। साथ ही कहा कि जल्द ही शादी करेगा। पीडि़ता ने बताया कि जब मैंने दिव्य को जानकारी दी की वह गर्भवती है तो उसने अपने परिवार से मिलाया। इस मामले पर जब आरोपी बाप-बेटे से जब संपर्क किया गया तो उनका फोन नहीं उठा।

जबरदस्ती करवाया गर्भपात

परिवार के लोगों ने कहा कि वह गर्भपात करवा ले तो उसकी अप्रैल 2023 में शादी करवा देंगे। वह तैयार होकर डॉक्टरों के पास पहुंची डॉक्टरों ने गर्भपात करने से मना कर दिया। बाद में दिव्य के परिवार में उसके पिता व बड़े भाई ने उसे फिर कानपुर बुलाया। वहां पर 22 दिसंबर 2022 को लाइफ केयर हॉस्पिटल में जबरदस्ती उसका गर्भपात करवाया और डरा धमका कर भगा दिया। दिव्य व उसके परिवार वालों के राजनीतिक रसूख के दम पर उसे धमकी दी कि आवाज उठाई तो मार कर गायब करवा दी जाएगी। पीडि़ता ने बताया कि उसे दस दिन पहले जानकारी मिली कि दिव्य की शादी 22 फरवरी को किसी युवती से होने जा रही है इस बाबत जब दिव्य से बात की तो उसने मुझे जान से मारने की धमकी दी। पीडि़ता ने बताया कि मैंने गोमतीनगर थाने में एफआईआर करवाने की कोशिश की पर मेरी रिपोर्ट नहीं लिखी गई।

पीडि़त अभी न तो थाने आयी है और न ही कोई तहरीर दी है हमें इस प्रकरण की अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है।
-वीरेन्द्र विक्रम एसीपी, गोमतीनगर विस्तार

पटना में भीड़ ने की आगजनी पुलिस व मीडियाकर्मी को पीटा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
पटना। पटना के नदी थाना क्षेत्र के जेठुली गांव में सोमवार को एक बार फिर से तनाव भडक़ गया है। रविवार को दर्जनों राउंड फायरिंग और आगजनी की घटना के बाद उपद्रवियों ने सोमवार सुबह फिर घर में आग लगा दी।
बताया जा रहा है कि भीड़ ने एक मीडियाकर्मी को भी पीटा और उसका कैमरा तोड़ दिया। आक्रोशित भीड़ ने मौके पर पहुंची पुलिस बल को भी खदेड़ दिया। उपद्रवियों पर काबू पाने के दौरान एक एएसआई भी जख्मी हो गया है। कुछ घरों में लूटपाट की बात भी सामने आ रही है।
बताया जा रहा है कि रविवार को फायरिंग में दो लोगों की मौत के बाद आक्रोशित भीड़ ने सोमवार को पुलिस पर फिर से पथराव किया है। मुख्य आरोपित सहित दो दर्जन से अधिक लोगों की तलाश में पुलिस जुटी है। अब तक आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

पार्किंग को लेकर हुआ संघर्ष

बता दें कि नदी थाना क्षेत्र के जेठुली गांव में रविवार को दो पक्षों में टकराव की शुरुआत दोपहर करीब 1:30 बजे हुई। दोनों पक्षों के घर आसपास हैं। पुलिस की मानें तो जेठुली गांव के बिट्टू कुमार, उमेश राय व बच्चा राय के बीच गंगा घाट के किनारे ट्रैक्टर पार्किंग को लेकर कहासुनी और गाली-गलौज हो रही थी। इसी बीच दूसरे पक्ष (उमेश राय) के लोग लाठी-डंडा और हथियार से लैस होकर पहुंच गए और पहले पक्ष (बिट्टू कुमार) के लोगों पर फायरिंग कर दी।

तीन आईएएस व 14 पीसीएस अफसर किये गये स्थानांतरित

गौरव कुमार एलडीए में ओएसडी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। उत्तर प्रदेश शासन ने सोमवार सुबह तीन आईएएस और 14 पीसीएस अधिकारियों के तबादले कर दिए हैं। सूत्रों के अनुसार कई जिलों के जिलाधिकारी व कप्तान बदले जा सकते हैं। नौकरशाही में बड़े फेरबदल की संभावना है। गोंडा के सीडीओ पद से हटाए गए आईएएस गौरव कुमार को एलडीए में ओएसडी बनाया गया है। प्रतीक्षारत आईएएस अनुज मलिक को अपर आयुक्त और आरएफसी गोरखपुर तथा राज्य संपत्ति विभाग में तैनात आईएएस सतीश पाल को एसीईओ नोएडा के पद पर नियुक्ति दी गई है।
एडीएम नमामि गंगे संजय पांडेय को एडीएम प्रशासन शाहजहांपुर के पद पर नियुक्ति दी गई है। एसडीम रायबरेली अशोक सिंह को एडीएम नमामि गंगे झांसी व सिटी मजिस्ट्रेट उन्नाव विजेता को एडीएम भूमि अध्याप्ति कानपुर नगर बनाया गया है। इसी तरह एसडीएम विनय गुप्ता को सिटी मजिस्ट्रेट उन्नाव व ओएसडी प्रयागराज प्राधिकरण अभिनव रंजन श्रीवास्तव को एडीएम वित्त एवं राजस्व संतकबीरनगर नियुक्त किया गया है। एडीएम वित्त एवं राजस्व संत कबीर नगर मनोज सिंह को अपर आयुक्त वाराणसी के पद पर तैनाती दी गई है। शामली में एसडीएम विशु राजा व गाजियाबाद में एसडीएम हिमांशु वर्मा को ओएसडी ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण बनाया गया है। एसडीएम बाराबंकी प्रिया सिंह को ओएसडी लखनऊ विकास प्राधिकरण नियुक्त किया गया है। एडीएम न्यायिक रामपुर राजनारायण को उपसंचालक चकबंदी गोरखपुर, सिटी मजिस्ट्रेट मेरठ अमरेश कुमार को अपर नगर आयुक्त मेरठ, एसडीएम हरदोई राहुल कश्यप विश्वकर्मा को सिटी मजिस्ट्रेट मेरठ, लखनऊ विकास प्राधिकरण में ओएसडी अमित कुमार राठौर को सीआरओ मऊ व अभय कुमार पांडेय सीआरओ मऊ को अपर आयुक्त मिर्जापुर बनाया गया है।

भारत जोड़ो यात्रा से हताश है भाजपा: बघेल

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
रायपुर। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कोयला लेवी धनशोधन मामले में जारी जांच के तहत सोमवार को कांग्रेस नेताओं से जुड़े परिसरों सहित छत्तीसगढ़ में कई स्थानों पर छापेमारी की। अब इस मसले पर राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बीजेपी पर हमला बोला।
उन्होंने अपने एक ट्वीट में लिखा, छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कोषाध्यक्ष, पार्टी के पूर्व उपाध्यक्ष और एक विधायक सहित मेरे कई साथियों के घरों पर आज ईडी ने छापा मारा है। चार दिनों के बाद रायपुर में कांग्रेस का महाधिवेशन है। तैयारियों में लगे साथियों को इस तरह रोककर हमारे हौसले नहीं तोड़े जा सकते।

छत्तीसगढ़: सर्च अभियान के दौरान नक्सली हमला, दो जवान शहीद

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
रायपुर। छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव में बड़ी नक्सली घटना सामने आई है। नक्सली हमले में दो जवान शहीद हो गए हैं, पूरा मामला राजनांदगांव जिले के बोरतलाव थाना इलाके का है, जहां बोरतलाव थाने से लगे गोंदिया महाराष्ट्र बॉर्डर पर स्थित चेक पोस्ट पर ड्यूटी के दौरान अचानक जंगल से पहुंचे नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग कर दी। हमले में दो जवान शहीद हो गए है, जिसमें जवानों की पहचान राजेश हवलदार और ललित आरक्षक के रूप में हुई है।
डीएसपी नक्सल ऑपरेशन अजीत ओंगरे ने बताया कि सुबह लगभग आठ से 8.30 बजे के करीब जवानों को बोरतलाव थाना इलाके के बोरतलाव गोंदिया बॉर्डर पर मोबाइल चेक पोस्ट लगाया गया था। वाहनों की चेकिंग की जा रही थी। इस दौरान अचानक नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। फायरिंग में दो जवान शहीद हो गए, नक्सलियों द्वारा मोटरसाइकिल को भी आग के हवाले किया गया है। वहीं इसकी सूचना मिलते ही अतिरिक्त बल को मौके के लिए रवाना किया गया है। पूरे मामले की जांच की जा रही है। फिलहाल नक्सली कितनी की संख्या में थे और घटनाक्रम को किस तरीके से अंजाम दिया गया, इसकी जानकारी पुलिस द्वारा जुटाई जा रही है।

सीएम भूपेश बघेल ने की कड़ी निंदा

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नक्सली हिंसा में दो जवानों की शहादत पर दुख प्रकट किया है। उन्होंने नक्सली हमले की घटना की कड़ी निंदा की है। बघेल ने शहीदों के परिजनों के प्रति संवेदना प्रकट करते हुए कहा है कि पुलिस जवानों की शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी।

Related Articles

Back to top button