आज भी अजित पवार एनसीपी में: सुप्रिया

  • बोलीं- पार्टी में कोई टूट नहीं, शरद पवार राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मुंबई। एनसीपी नेता और सांसद ने गुरुवार को एक अहम बात कही है। उन्होंने कहा कि एनसीपी (एनसीपी) में कोई टूट नहीं। वहीं, उन्होंने यह भी कहा कि डिप्टी सीएम अजित पवार एनसीपी के वरिष्ठ नेता। अजित पवार ने बस अगल कदम उठाया है। एनसीपी में कोई टूट नहीं। सुप्रिया सुले ने आगे कहा कि शरद पवार राष्ट्रीय  अध्यक्ष है और जयंत पटेल महाराष्ट्र प्रदेश के अध्यक्ष हैं। 2 जुलाई को अपने चाचा से अजित पवार ने बगावत कर दी थी और महाराष्ट्र के एकनाथ सिंदे सरकार में शामिल हो गए थे।
चाचा से बगावत करने के बाद उन्होंने दावा किया था एनसीपी के 40 विधायकों का उनके पास समर्थन है। पार्टी को तोडऩे के बाद शरद पवार और सुप्रिया सुले ने कई बार खुले तौर पर अजित पवार पर तंज कसा है। वहीं, पार्टी को तोडऩे के बाद अजित पवार अपने चाचा से चार बार मुलाकात भी कर चुके हैं।

संजय राउत लड़ेंगे लोकसभा चुनाव!

शिवसेना उद्धव गुट के फायर ब्रांड नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत के इस बार लोकसभा चुनाव लडऩे की चर्चा है। खबर है कि वह मुंबई की उत्तर पूर्व लोकसभा सीट से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। चार बार राज्यसभा का चुनाव लडऩे वाले संजय राउत के लिए यह लोकसभा लडऩे का पहला मौका होगा। शिवसेना उद्धव गुट में संजय राउत के लोकसभा चुनाव लडऩे को लेकर काफी चर्चा है। यह सीट शिंदे गुट के पास नहीं, बल्कि बीजेपी के पास है। इस सीट पर फिलहाल बीजेपी के मनोज कोटक सांसद हैं, जो बीएमसी के नगरसेवक से संसद तक पहुंचे हैं। वह बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस के करीबी माने जाते हैं।

प्याज के मुद्दे पर नेताओं में श्रेय लेने की होड़

प्याज के मुद्दे पर पहले भी सरकारें गिर चुकी हैं, इसलिए इस बार जैसे ही प्याज की कीमतों में उछाल आने लगा सरकार ने प्याज के निर्यात पर 40 फीसदी ड्यूटी बढ़ा दी। इससे महाराष्ट्र के किसान नाराज हो गए। विपक्ष किसानों की इस नाराजगी को हवा देने लगा। आम चुनाव नजदीक हैं, ऐसे में सत्ता पक्ष नाराजगी नहीं झेलना चाहता। राज्य में सत्ता रूढ़ दलों ने केंद्र पर प्याज की सरकारी खरीद का दबाव बनाया। केंद्र को भी बात समझ में आई और दो लाख मीट्रिक टन प्याज की खरीद का फैसला लिया। इसके बाद, बीजेपी, एनसीपी और शिवसेना शिंदे गुट के नेताओं में श्रेय लेने की होड़ मच गई है। महाराष्ट्र राज्य के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस इन दिनों जापान दौरे पर हैं, इसलिए उन्होंने वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल से संपर्क कर रास्ता निकालने के लिए कहा। फडणवीस ने इस प्रयास का सोशल मीडिया पर ढिंढोरा पीट दिया। इधर, उप मुख्यमंत्री अजित पवार ने भी राज्य के कृषि मंत्री धनंजय मुंडे को गोयल से मिलने दिल्ली रवाना किया, ताकि प्याज खरीद का श्रेय अकेले बीजेपी न ले उड़े। मुंडे ने गोयल को लिखित ज्ञापन सौंपा और फोटो वायरल हो गए। शिंदे ने भी आनन-फानन में प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई, जहां शिंदे और पवार ने कहा, इसे संयुक्त प्रयास कहते हैं न कि श्रेय लेना। हम सभी ने एकजुट होकर काम किया।

Related Articles

Back to top button