घोसी का एक-एक वोट देश को करेगा प्रभावित

  • अखिलेश यादव बोले- यूपी में ही नहीं, देश की राजनीति में बदलाव लाएगा उपचुनाव का फैसला

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मऊ। समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मंगलवार को कहा कि घोसी विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव का फैसला देश की राजनीति बदलाव लाएगा। सपा प्रमुख यहां कोपागंज स्थित बापू इंटर कॉलेज के मैदान में घोसी विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव में पार्टी उम्मीदवार सुधाकर सिंह के समर्थन में आयोजित सभा को संबोधित कर रहे थे।
यादव ने कहा, अगर आपको मुकाबला भी करना पड़े तो अपने वोट के अधिकार के लिए मुकाबला करना, क्योंकि घोसी विधानसभा उपचुनाव का संदेश केवल यूपी के लिए नहीं है। घोसी विधानसभा सीट पर उपचुनाव के एक-एक वोट का संदेश देश में जाने वाला है, क्योंकि देश में कहीं और ऐसा चुनाव नहीं होने जा रहा। यादव ने विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) के घटक दलों से मिले समर्थन की ओर संकेत करते हुए कहा ऐसा चुनाव शायद ही यूपी में देखने को मिला होगा, जहां पर सपा के प्रत्याशी के लिए जाति, धर्म से लेकर सब सीमाएं टूट गयी। अगर जाति धर्म की सीमाएं टूटी हैं तो दलों के सब बंधन भी टूट गये। उन्होंने कहा कि कभी विरोधी रहे दल आज सपा का समर्थन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि समाजवादियों का साथ दे रहे दलों को वह बधाई देते हैं क्योंकि यह महत्वपूर्ण लड़ाई है। उन्होंने कहा यह छोटी बड़ी लड़ाई नहीं है। यह बड़ा फैसला होगा आपका। यह ऐसा फैसला होगा जो देश की राजनीति में बदलाव लाएगा। सपा प्रमुख ने कहा कि समाजवादी और देश के दलों के एकजुट होने से लोग (सत्तापक्ष) घबराए हुए हैं। अखिलेश ने एक अन्य बयान में कहा कि गाजियाबाद की छात्राओं ने मुख्यमंत्री को खून से पत्र लिखकर प्रिंसिपल पर छेड़छाड़ की एफआईआर कराई थी, पर उस पर अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। छात्राओं का ये भी आरोप है कि एक पुलिस अफसर ने उन्हें डांटा, धमकाया और चार घंटे थाने पर बैठाए रखा। उन्होंने इस मामले की तुरंत जांच की मांग करते हुए कहा कि सरकार बहन-बेटियों की रक्षा सुनिश्चित करे।

सौ महीनों की लूट और फिर 200 रुपये की छूट

सपा अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने गैस सिलिंडर के दाम कम किए जाने पर कहा कि सौ महीनों की लूट और फिर 200 रुपये की छूट के कोई मायने नहीं हैं। लगता है भाजपा के कैलेंडर में ओणम और रक्षाबंधन 10 साल में एक बार ही आता है। ऐसा करके लोग मुस्करा कैसे लेते हैं। अब भाजपाई धन्यवाद का धारावाहिक भी शुरू करेंगे। यह जनता के साथ सरासर धोखा है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सवाल उठाते हुए कहा कि यूपी परिवहन निगम के दो कर्मचारियों को केवल इस बात के लिए निलंबित किया जाना कि उन्होंने किसी की धार्मिक प्रार्थना के लिए सिर्फ दो मिनट की देरी कर दी, कहां का इंसाफ है। उन्होंने एक्स पर अपने विचार रखते हुए कहा कि इस प्रताडऩा से दुखी होकर इनमें से एक ने आत्महत्या कर ली। सौहार्द के लिए प्रसिद्ध इस देश में सद्भावना के लिए अब कोई जगह नहीं बची है। यह बेहद शर्मनाक है। उन्होंने कहा कि पीडि़ित के परिवार के लिए मुआवजा की मांग उप्र परिवहन निगम के हर कर्मचारी को करनी चाहिए। आज ये किसी एक के साथ हुआ है, कल किसी और के साथ होगा।

नौ साल सिर्फ दाम बढ़ाए घटाए तो सिर्फ दो सौ : प्रमोद

केंद्र सरकार के द्वारा सिलेंडर की कीमत दो सौ रुपए कम करने पर कांग्रेस ने मोदी सरकार पर हमला बोला है। कांग्रेस के राज्यसभा में उपनेता प्रमोद तिवारी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2014 से लोकसभा चुनाव लड़ रहे तो गैस सिलेंडर की कीमत 300 रुपये प्रति सिलेंडर थी, जो अब 1150 रुपये प्रति सिलेंडर पहुंच चुकी है। ऐसे में सरकार ने करीब साढ़े नौ साल सिलेंडर के दाम बढ़ाए और अब 200 कम कर दिया है। जारी बयान में उन्होंने कहा कि यह भाजपा के हाथ की जादूगरी है। यदि आंकड़ें देखें तो 200 रुपया प्रति सिलेंडर दाम करने के बाद भी अभी सिलेंगर करीब नौ सौ रुपये से अधिक में उपभोक्ताओं को मिलेंगे। यह कांग्रेस सरकार के कार्यकाल की अपेक्षा 600 रुपया अधिक है। उन्होंने कहा कि देश का शिक्षित युवा अब भाजपा की पैंतरेबाजी में नहीं फंसेगा। अगले चुनाव में भाजपा को उखाड़ कर दम लेगा।

Related Articles

Back to top button