भारत में अलग-अलग पंथ पर सबका लक्ष्य वसुधैव कुटुंबकम: योगी

विकास कार्यों की समीक्षा भी की, लंबित परियोजना पर फोकस

मुख्यमंत्री ने जंगमबाड़ी मठ में आयोजित शैव सम्मेलन को किया संबोधित

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
वाराणसी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने दो दिवसीय काशी यात्रा पर आज वाराणसी पहुंचे। सीएम ने जंगमबाड़ी मठ में आयोजित वीर शैव सम्मेलन में शिरकत की। उन्होंने मठ में पूजा अर्चना की और साधुओं से मुलाकात भी की।
वाराणसी स्थित जंगमवाड़ी मठ में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भारत में अलग-अलग पंथ और समुदाय हैं, परन्तु ये विभाजन के लिए नहीं हैं। ये मंजिल तक पहुंचने के लिए अलग-अलग मार्ग हैं। लक्ष्य सबका एक ही है वसुधैव कुटुंबकम का। इसके बाद उन्होंने विकास कार्यों की समीक्षा की। इसके पहले आज दोपहर संपूर्णानंद संस्कृत विवि के खेल मैदान में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हेलीकॉप्टर से पहुंचे। इस दौरान उनका स्वागत करने के लिए पार्टी की ओर से पदाधिकारी और प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद रहे। वे श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन के साथ ही दशाश्वमेध प्लाजा समेत अन्य परियोजनाओं का स्थलीय निरीक्षण करेंगे। मुख्यमंत्री सर्किट हाउस में रात्रि विश्राम कर अगले दिन सुबह यहां से प्रस्थान करेंगे। माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पीएम नरेन्द्र मोदी के वाराणसी के प्रस्तावित दौरे के पूर्व ही विकास के साथ पीएम के प्राथमिकता आधारित लंबित परियोजनाओं को लेकर मंथन भी करेंगे।

पीएम के दौरे को लेकर मंत्रियों को सभी कार्यक्रम रद्द करने के निर्देश

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 16 मई को कुशीनगर के बाद लखनऊ आगमन की तैयारियां जोरों पर हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद ही तैयारियों को परख रहे हैं। उन्होंने इसी दौरान सभी मंत्रियों को 16 मई के अपने सभी कार्यक्रम रद्द करने के निर्देश दिए हैं। कुशीनगर में भगवान महात्मा बुद्ध की महापरिनिर्वाण स्थल का दर्शन करने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लखनऊ पहुंचेंगे। लखनऊ में उनका प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के मंत्रियों के साथ बैठक के साथ ही भोजन का भी कार्यक्रम है। इसी को देखते हुए आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी मंत्रियों को 16 मई के अपने सारे कार्यक्रम को रद्द करने का निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री के निर्देश में सभी को 16 मई को लखनऊ में रहने को कहा गया है। पीएम के सम्मान में मुख्यमंत्री के सरकारी आवास पांच, कालिदास मार्ग पर आयोजित होने वाले रात्रि भोज में राज्य सरकार के सभी मंत्री भी शामिल होंगे।

भूमाफिया यशपाल तोमर की 135 बीघा जमीन कुर्क
पट्टेदारों की जमीन पर जबरन कर लिया था कब्जा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
ग्रेटर नोएडा। मेरठ पुलिस और जिला प्रशासन की संयुक्त टीम ने आज चिटहेरा गांव में भू माफिया यशपाल तोमर की 135 बीघा जमीन को कुर्क करने की कार्रवाई की। जमीन पर प्रशासन ने बोर्ड लगा दिए हैं।
मेरठ के एसीपी विवेक कुमार और दादरी तहसीलदार भारी पुलिस बल के साथ दादरी तहसील के चिटहेरा गांव पहुंचे और भू-माफिया यशपाल तोमर की जमीन को चिन्हित किया। प्रशासन ने 135 बीघा जमीन को कुर्क करने की कार्रवाई की। कार्रवाई के दौरान स्थानीय पुलिस के साथ भारी मात्रा में पुलिस बल मौजूद रहा। यशपाल तोमर ने लंबे समय से पट्टेदारों की जमीन को जबरन लेकर भू-दस्तावेज में हेराफेरी करके, रकबा बढ़ाकर मुआवजा उठाया था। लंबे समय से पीडि़त कार्रवाई की मांग करते रहे हैं।

मजदूरों से भरा लोडर पलटा, दो महिलाओं की मौत, 14 घायल
शादी समारोह से खाना बनाकर लौट रहे थे सभी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
हमीरपुर। जिले में राठ जा रहा एक लोडर अनियंत्रित होकर पलट गया। हादसे में दो महिलाओं की मौत हो गई जबकि 14 अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। इस दर्दनाक घटना से क्षेत्र में अफरातफरी मच गई। हादसे की सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया है।
मुस्करा थाना क्षेत्र में आज सुबह शादी समारोह से खाना बना कर बांदा से वापस लौट रहे मजदूरों से भरा लोडर अचानक अनियंत्रित होकर पलट गया। लोडर खाना बनाने वाले लगभग एक दर्जन से अधिक मजदूरों से खचाखच भरा था। इस हादसे में दो मजदूर महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई और अन्य 14 लोग घायल हो गए। राहगीरों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को राठ स्वास्थ केंद्र में इलाज के लिए भर्ती कराया है। पुलिस ने बताया कि मजदूरों से भरा लोडर बांदा से एक शादी सामारोह में खाना बनाकर वापस अपने घर राठ जा रहा था तभी अचानक मुस्करा थाना क्षेत्र के बिहुंनी गांव के आगे अनियंत्रित होकर पलट गया, जिसमें लोडर सवार तिजिया (55) पत्नी निरपत अहिरवार लुधियात पूरा राठ और शांति (45) पत्नी महिपाल अहिरवार लुधियात पूरा राठ की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने शवों का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए राठ भेज दिया है।

खनन माफिया हाजी इकबाल का बेटा दिल्ली से गिरफ्तार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
सहारनपुर। खनन माफिया हाजी इकबाल के बेटे को गिरफ्तार किया गया है। खनन माफिया हाजी इकबाल के बेटे अलीशान को गुरुवार की रात दिल्ली के लाजपत नगर से गिरफ्तार किया गया है। फिलहाल अलीशान बेहट कोतवाली पुलिस की हिरासत में है। वह गैंगस्टर एक्ट में वांछित चल रहा था।
बताया गया कि इस मामले में यह तीसरी गिरफ्तारी है। अभी भी हाजी इकबाल, उनके बेटे जावेद, वाजिद व अफजाल फरार है। हाजी इकबाल और उनके बेटों जावेद, वाजिद, अलीशान, अफजल व सहयोगी पूर्व ब्लॉक प्रमुख राव लईक, नौकर नसीम के खिलाफ मिर्जापुर थाने में गैंगस्टर एक्ट में कार्रवाई की गई थी। इस मामले में राव लाइक और नसीम की गिरफ्तारी हो चुकी है। एसपी देहात सूरज राय ने बताया कि गुरुवार की रात बेहट पुलिस और सर्विसलांस टीम ने हाजी इकबाल के बेटे अलीशान को दिल्ली के लाजपत नगर से गिरफ्तार किया है।

ओम प्रकाश राजभर समेत सपा के वरिष्ठ नेता धरने पर बैठे
हमलावरों की गिरफ्तारी की मांग, कई थानों की फोर्स पहुंची

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
गाजीपुर। गाजीपुर में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ आज धरने पर बैठ गए हैं। ये मामला सुभासपा अध्यक्ष ओपी राजभर पर हुए हमले से जुड़ा हुआ है। गाजीपुर की जहूराबाद सीट से विधायक ओपी राजभर ने अपने ऊपर कथित हमले का आरोप लगाया था। फिलहाल पुलिस ने राजभर पर किसी भी हमले से इनकार किया है।
सुभासपा प्रमुख ओम प्रकाश राजभर पर हमले में 16 लोगों को नामजद करते हुए एफआईआर दर्ज कराई थी। सभी की गिरफ्तारी की मांग करते हुए ओमप्रकाश राजभर और सपा के वरिष्ठ नेता राम गोविंद चौधरी, अम्बिका चौधरी, नारद राय समेत सैंकड़ों की संख्या में कार्यकर्ताओं के साथ धरने पर बैठ गए हैं। इस मामले में ओपी राजभर समेत दोनों पक्षों की तरफ से 32 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। विधायक ओपी राजभर का आरोप है कि करीमुद्दीनपुर थाना क्षेत्र के गौशलपुर गांव में जब वे एक व्यक्ति के यहां शोक संवेदना करने पहुंचे थे तो लाठी डंडे से लैस 10-12 लोगों ने उन्हें घेर लिया और मारपीट की कोशिश की। बात बिगडऩे लगी तो सुभासपा कार्यकर्ताओं ने उनको अपनी सुरक्षा में लेते हुए गांव के बाहर तक पहुंचाया। हमलावरों की तत्काल गिरफ्तारी और दर्ज केस वापसी की मांग करते हुए ओमप्रकाश धरने पर बैठ गए हैं। एसपी देहात आरडी चौरसिया समेत अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं। कई थानों की फोर्स मौके पर बुला ली गई है।

पूर्व डीजीपी गोयल के खिलाफ सीएम से कार्रवाई की मांग
पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने लिखा पत्र

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। अमिताभ ठाकुर तथा डॉ नूतन ठाकुर ने 11 मई 2022 को मुकुल गोयल को शासकीय कार्यों की अवहेलना करने, विभागीय कार्यों में रुचि न लेने एवं अकर्मण्यता के आधार पर डीजीपी पद से मुक्त कर डीजी नागरिक सुरक्षा बनाए जाने को अपर्याप्त बताते हुए उनके विरुद्ध विभागीय कार्यवाही तथा अनिवार्य सेवानिवृति जैसी कार्यवाही की मांग की है।
सीएम योगी को भेजे अपने पत्र में उन्होंने कहा कि जब स्वयं शासन की दृष्टि में कोई आईपीएस शासकीय कार्यों की अवहेलना करने, विभागीय कार्यों में रुचि न लेने एवं अकर्मण्यता का दोषी है तो उसे एक पद से हटा कर दूसरे जगह तैनात कर देना किसी भी प्रकार से पर्याप्त नहीं माना जायेगा बल्कि यह उसकी गलतियों को जानबूझ कर नजरअंदाज किया जाना माना जायेगा। उन्होंने मुख्यमंत्री से नियमानुसार प्रशासनिक दंडात्मक कार्यवाही की मांग की है।

केंद्रीय मंत्री नकवी ने किया देश के पहले अमृत सरोवर का उद्घाटनरामपुर में नौका विहार का आनंद लेकर चखा गोलगप्पों का स्वाद

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
रामपुर। केंद्रीय अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री एवं राज्यसभा में उपनेता मुख्तार अब्बास नकवी ने आज पटवाई स्थित देश के पहले अमृत सरोवर का उद्घाटन किया। उन्होंने अमृत सरोवर में नौका विहार का आनंद लिया और बाद में फूड कॉर्नर पर जाकर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री स्वतंत्र देव सिंह और राज्यमंत्री बलदेव सिंह औलख के साथ गोलगप्पों का स्वाद भी चखा।
पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए पटवाई स्थित एक तालाब को अमृत सरोवर के रूप में सजाया-संवारा गया है। ग्राम पंचायत और क्षेत्र पंचायत निधि से करीब 57 लाख की लागत से बने अमृत सरोवर का केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री स्वतंत्र देव सिंह और राज्यमंत्री बलदेव सिंह औलख के साथ उद्घाटन किया। इस अवसर पर नकवी ने केंद्र व प्रदेश सरकार के विकास कार्य गिनाने के साथ अमृत सरोवर को पर्यटन व ग्राम पंचायत की आय बढ़ाने का मजबूत संसाधन बताया।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button