मतदान के बीच कई जगहों पर EVM मशीन ने दिया जवाब

लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे चरण में आज 11 राज्यों की 93 सीटों पर 7 मई को मतदान है। इस चरण में कुल 1331 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे चरण में आज 11 राज्यों की 93 सीटों पर 7 मई को मतदान है। इस चरण में कुल 1331 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं। मतदान का समय सुबह 7:00 बजे से शाम 6:00 बजे तक है।हालांकि, कुछ लोकसभा सीटों पर मतदान शाम 4 बजे खत्म हो जाएगा। लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में उत्तर प्रदेश की 10, गुजरात की 25, कर्नाटक की 14, महाराष्ट्र की 11, मध्‍यप्रदेश की नौ, असम की चार, बिहार की पांच, छत्तीसगढ़ की सात, पश्चिम बंगाल की चार, दमन दीव और दादरा एवं नगर हवेली की दो सीटों पर मतदान है।

अहमदाबाद में पीएम मोदी ने किया मतदान

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में गुजरात की सूरत छोड़ बाकी सभी 25 सीटों पर आज वोटिंग हो रही है। बता दें सूरत सीट पर भाजपा प्रत्याशी मुकेश दलाल पहले ही निर्विरोध चुनाव जीते चुके हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अहमदाबाद में अपना वोट डाला है। इस दौरान पीएम मोदी के साथ गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद रहे।

ED की गिरफ्त में संजीव लाल संग नौकर जहांगीर

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने झारखंड में बड़ी मात्रा में कैश बरामद करने के मामले में एक बड़ा एक्शन लिया है। जहां ईडी ने मंत्री आलमगीर आलम के पीएस संजीव लाल और उनके नौकर जहांगीर आलम को गिरफ्तार कर लिया है। सूत्रों के मुताबिक, मंत्री आलम और और नौकर जहांगीर से घंटों पूछताछ के बाद धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत उन्हें हिरासत में लिया गया है।

सुबह 7 बजे से जारी तीसरे चरण का मतदान

उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए आज सुबह 7 बजे से ही तीसरे चरण के मतदान की प्रक्रिया शुरू हो गई है। जिसमें संभल, हाथरस, आगरा, फतेहपुर सीकरी, फिरोजाबाद, मैनपुरी, एटा, बदायूं, आंवला और बरेली सीटें शामिल है। आपको बता दें इस चरण में 100 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं।

पशुधन मंत्री धर्मपाल सिंह ने पत्नी संग डाला वोट

उत्तर प्रदेश के पशुधन मंत्री धर्मपाल सिंह ने अपनी पत्नी वंदना देवी और बेटे यशवंत सिंह ब्लॉक प्रमुख मझगवां के साथ अपने पैतृक ग्राम गुलड़िया स्थित उच्च प्राथमिक विद्यालय गुलड़िया मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला है।

मतदान के बीच कई जगहों पर खराब हुई मशीन

लोकसभा चुनाव के लिए हो रहे मतदान के बीच कई जगह से ईवीएम मशीन के खराब होने की बड़ी खबर सामने आई है। आपको बता दें फतेहपुर सीकरी की बूथ संख्या 127 पर अचानक ईवीएम खराब हो गया। वहीं आगरा दक्षिण में बूथ संख्या 238 पर ईवीएम में गड़बड़ी के चलते मशीन का सीयू बदला गया। जबकि उत्तरी विधानसभा के वीर सिंह इंटर कॉलेज स्थित बूथ में ईवीएम मशीन तक बदल गई। इसके अलावा दक्षिण विधानसभा सीट संख्या 123 की ईवीएम में खराबी आते ही 10 मिनट बाद मशीन को बदल दिया गया।

कांग्रेस की हो रही जीत- प्रियांक खरगे

कर्नाटक में राज्य मंत्री और कांग्रेस नेता प्रियांक खरगे भाजपा पर जमकर निशाना साधा है। जहां प्रियांक खरगे ने कहा कि “मुझे पूरा विश्वास है कि कांग्रेस सरकार विजयी होने जा रही है। मोदी के कार्यकाल के पिछले 10 साल भारत और कलबुर्गी के लिए विनाशकारी रहे हैं। लोग काफी निराश हैं और इस बार वे प्रगति के लिए वोट करेंगे।

पीठासीन अधिकारी की हार्ट अटैक से मौत

बिहार के सुपौल में एक मतदान केंद्र पर एक पीठासीन अधिकारी की कथित तौर पर दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। जिसकी पहचान शैलेन्द्र कुमार के रूप में हुई है। बता दें तबियत बिगड़ने पर पीठासीन अधिकारी को पीएचसी में भर्ती कराया गया जिन्हें डॉक्टर्स ने मृत घोषित कर दिया।

मल्लिकार्जुन खरगे ने बीजेपी पर बोला हमला

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा है। जहां खरगे ने कहा कि “इस बार हर वर्ग के लोग मिलकर कांग्रेस को जिताएंगे। साथ ही मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि जनता का कहना है कि पिछली बार उनसे ग़लती हुई जिसका वे पश्चाताप कर रहे हैं। पश्चाताप कर रहे लोगों ने आश्वासन दिया है कि अब वे कांग्रेस पार्टी को चुनकर लाएंगे।

सुप्रिया सुले ने परिवार के साथ किया मतदान

महाराष्ट्र मे आज मंगलवार को 11 सीटों पर मतदान सुबह 7 बजे से जारी है। पुणे के बारामती से NCP-SCP उम्मीदवार सुप्रिया सुले ने परिवार के साथ अपना मतदान किया। बता दें NDA ने NCP की सुनेत्रा पवार को इस सीट से चुनावी मैदान में उतारा है।

बीजेपी प्रत्याशी और TMC कार्यकर्ता में झड़प

पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए मतदान हो रहा है। जहां जंगीपुर के एक मतदान केंद्र पर टीएमसी बूथ अध्यक्ष की बीजेपी उम्मीदवार धनंजय घोष से झड़प हुई है। जिसको लेकर बीजेपी नेता ने कहा है कि चुनाव आयोग से इस मामले की शिकायत की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button