बिहार के राज्यपाल की सुरक्षा में तैनात था नकली पुलिसकर्मी, सेल्फी ने खोली पोल, पुलिस की हुई फजीहत

पटना। बिहार के मोतिहारी जिले से पुलिस का अजब-गजब कारनामा सामने आया है. यहां पुलिस की लापरवाही से राज्यपाल राजेंद्र आर्लेकर की सुरक्षा में बड़ी चूक हुई है. जिस शख्स की ड्यूटी राज्यपाल की सुरक्षा में लगी थी, वहां वो खुद नहीं बल्कि उसका बेटा पुलिस की आंखों में धूल झोंककर ड्यूटी में लगा हुआ था. चौकीदार के बेटे का वर्दी पहले फोटो भी वायरल हुआ है. इसमें वो बाकी के कर्मचारियों के साथ सेल्फी लेता दिखा.
अब इस मामले में मोतिहारी एसपी कांतेश मिश्रा ने संज्ञान लिया है. एसपी कांतेश मिश्रा ने कहा है कि मामले की जांच कराई जा रही है. चौकीदार के खिलाफ एक्शन लिया जाएगा. जानकारी के मुताबिक, मोतिहारी में जयप्रकाश राय नाम का व्यक्ति अपने पिता रामजतन यादव की जगह ड्यूटी में लगा हुआ था. चौकीदार रामजतन यादव की ड्यूटी राज्यपाल की सुरक्षा में लगी हुई थी. रामजतन यादव घोड़ासहन थाने में चौकीदार हैं. लेकिन, उनकी जगह उनका बेटा जयप्रकाश यादव राज्यपाल की सुरक्षा में तैनात था. पिता की जगह बेटे की ड्यूटी करने का मामला अब सोशल मीडिया पर भी वायरल हुआ है.
पिता की जगह ड्यूटी करने वाले शख्स का फोटो वायरल हुआ तो लोग भी दंग रह गए. सवाल उठने लगे लगे कि राज्यपाल के कार्यक्रम में कैसे किसी सुरक्षाकर्मी की जगह उसका बेटा ड्यूटी करने पहुंच गया. इसे सुरक्षा व्यवस्था में भारी लापरवाही से जोडक़र भी देखा जा रहा है. लोग अब इस घटना को लेकर सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठा रहे हैं. लोग कहने लगे कि आखिर जिन पुलिस वालों के साथ जयप्रकाश ने सेल्फी ली, क्या उन्हें भी इस बात की जानकारी नहीं थी कि वो फर्जी पुलिसवाला है?
मामला पुलिस अधिकारियों के संज्ञान में आया तो एसपी कांतेश मिश्रा ने तुरंत जांच के आदेश दिए. उन्होंने कहा कि कमान काटने वाले से लेकर थानाध्यक्ष की भूमिका की जांच की जा रही है. जांच में अगर दोषी पाए जाते हैं तो उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी. एसपी ने बताया कि फोटो सोमवार का है. चौकीदार की जगह उसके बेटे ने कमान ले लिया था, इसको लेकर चौकीदार को निलंबित किया गया है. आगे जांच कर कार्रवाई की जा रही है. उसके बेटे के खिलाफ भी एक्शन लिया जाएगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button