03 बजे तक की बड़ी खबरें

4PM न्यूज़ नेटवर्क: तीन नए आपराधिक कानून को लेकर सियासी पारा हाई चल रहा है। ऐसे में अब इसे लेकर ममता सरकार फैसला किया है कि नए आपराधिक कानूनों को लागू करने से पहले उनकी समीक्षा की जाएगी। इसके लिए एक विशेष सात सदस्यीय समिति का गठन किया गया है। समिति इन कानूनों का अध्ययन करके अपनी रिपोर्ट राज्य सरकार को सौंपेगी। रिपोर्ट के आधार पर ही यह तय होगा कि नए कानून राज्य में लागू किए जाएं या नहीं।

2 झारखंड विधानसभा चुनाव 2024 को लेकर प्रदेश का राजनीतिक माहौल तेजी से बदल रहा है। बीजेपी और जेएमएम के साथ-साथ कांग्रेस भी अब मिशन मोड में काम कर रही है। कांग्रेस ने भाजपा की गतिविधियों पर नजर रखी हुई है। कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी गुलाम अहमद मीर जल्द ही झारखंड आने वाले हैं। उनका दौरा महागठबंधन की सीट शेयरिंग को लेकर काफी अहम है।

3 लोकसभा चुनाव के बाद हरियाणा में विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं ऐसे में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने घोषणा की है कि आम आदमी पार्टी प्रदेश की सभी 90 विधानसभा सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी। बता दें कि पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने चंडीगढ़ में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान इस बात की घोषणा की।

4 ड्रग तस्करी मामले में अकाली नेता बिक्रम सिंह मजीठिया आज पटियाला में एसआईटी के सामने पेश नहीं होंगे। उन्होंने अमृतसर में एक केस की सुनवाई का हवाला देकर एसआईटी को मना कर दिया है। बता दें कि ड्रग तस्करी का यह मामला 3 साल पहले कांग्रेस सरकार के समय 20 दिसंबर, 2021 को दर्ज किया गया था।

5 हिमाचल प्रदेश से भाजपा के सांसद सुरेश कश्‍यप ने अग्निवीरों को लेकर सुक्‍खू सरकार को सलाह दी है। उन्‍होंने कहा कि हरियाणा की तरह ही हिमाचल प्रदेश में भी अग्निवीरों को 10 फीसदी आरक्षण मिलना चाहिए। सुरेश कश्‍यप ने सुक्‍खू सरकार से हरियाणा की तर्ज पर ही आरक्षण देने की अपील की है। साथ ही उन्‍होंने हरियाणा सरकार के इस कदम की भी सराहना की है।

6 पिछले दिनों भारी बारिश के कारण शहर व आसपास के इलाकों में हुए जलभराव की आपदा से पीड़ितों को राहत पहुंचाने के लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की तत्परता की अब स्थानीय कांग्रेस विधायक और विधानसभा में उप नेता प्रतिपक्ष भुवन कापड़ी ने खुले दिल से सराहना करते हुए उन्हें थैंक यू कहा है।

7 बिहार का सियासी पारा इन दिनों चढ़ा हुआ है, आरोप-प्रत्यारोप जारी है।ऐसे में बिहार बीजेपी की विस्तारित प्रदेश कार्यसमिति की बैठक शुरू हो गई है। इस बैठक की अध्यक्षता सम्राट चौधरी कर रहे हैं। सम्राट चौधरी ने बैठक में एक तरफ अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाई। वहीं दूसरी तरफ विपक्ष पर निशाना साधा। सम्राट चौधरी ने राजद सुप्रीमो लालू यादव को लोकतंत्र का हत्यारा बताया।

8 मध्य प्रदेश में किसानों की सहुलियत के लिए मोहन यादव सरकार का आज से विशेष राजस्व अभियान शुरू होने जा रहा है. बता दें कि एमपी में यह अभियान 45 दिन तक चलेगा, इसमें मौके पर ही किसानों की समस्याओं का निराकरण होगा. साथ ही सभी जिला कलेक्टरों को प्रतिदिन की रिपोर्ट भी सरकार को प्रस्तुत करना होगी।

9 राजस्थान में इन दिनों सियासी बयानबाजी जारी है। ऐसे में आदिवासियों पर बयान को लेकर शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने आज विधानसभा में मांगी है। बता दें कि कांग्रेस ने आदिवासियों पर बयान के मुद्दे पर दिलावर का बहिष्कार कर रखा था।ऐसे में दिलावर के माफी मांगने के बाद कांग्रेस ने बहिष्कार खत्म कर दिया गया है।

10- नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने सुक्‍खू सरकार पर तंज कसा है। जयराम ठाकुर ने कहा कि बेटियों के लिए चलाई गई शगुन योजना को बंद करना शर्मनाक है। जयराम ने सुक्‍खू सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार में साल भर से लोगों की धनराशि अटकी पड़ी है। सरकार को इसका जवाब प्रदेश की जनता को देना चाहिए।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button