भारत में हुई गूगल वॉलेट की एंट्री, जानिए क्या हैं इसके फायदे

Google Pay भारत में काफी पॉपुलर ऐप है। यूपीआई के लिए लोग अक्सर इसका इस्तेमाल करते हैं। लेकिन अब गूगल ने वॉलेट को लॉन्च कर दिया है।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: Google Pay भारत में काफी पॉपुलर ऐप है। यूपीआई के लिए लोग अक्सर इसका इस्तेमाल करते हैं। लेकिन अब गूगल ने वॉलेट को लॉन्च कर दिया है। आप गूगल को प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आप सभी यूजर्स गूगल वॉलेट में डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, लॉयल्टी कार्ड और गिफ्ट कार्ड स्टोर कर सकते हैं। गूगल ने इस डिजिटल वॉलेट को एंड्रॉइड यूजर्स के लिए उपलब्ध कराया है।

 

कंपनी ने बताया कि एंड्रॉइड यूजर्स गूगल वॉलेट के जरिए अपने कार्ड, टिकट, पास, की और आईडी सुरक्षित तरीके से स्टोर करके रख सकते हैं। यह गूगल पे एप से बिलकुल अलग होगा। Google Pay का इस्तेमाल पैसा और फाइनेंस का मैनेजमेंट करने के लिए किया जाता है। गूगल के जीएम और इंडिया इंजीनियरिंग लीड राम पपातला का कहना है कि गूगल पे खत्म नहीं होगा। Google Pay हमारा प्राइमरी एप बना रहेगा। गूगल वॉलेट को हमने नॉन पेमेंट उद्देश्यों के लिए तैयार किया है।

क्या है गूगल वॉलेट?

Google Wallet एक डिजिटल वॉलेट है जिसे एक मोबाइल एप के जरिए ऑपरेट किया जाएगा। Google Wallet में आप अपने बैंक के सभी कार्ड्स, ट्रेन टिकट, मूवी टिकट, फ्लाइट टिकट समेत कई सारे पेमेंट ऑप्शन को एड कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button