सूबे के सरकारी डॉक्टर्स को मिल सकती है खुशखबरी, बढ़ सकती है रिटायरमेंट की उम्र

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में सरकारी डॉक्टर्स के लिए राज्य सरकार ने खुशखबरी देने की तैयारी कर ली है, जहाँ मंगलवार को राज्य सरकार ने कैबिनेट की बैठक बुलाई है इस बैठक में कई बड़े फैसलों पर मुहर लगाई जा सकती है। वहीं कयास लगाए जा रहे हैं कि इस मीटिंग में ही कैबिनेट डॉक्टर्स की रिटायरमेंट की उम्र बढ़ाने के मसौदे को मंजूरी दे सकती है, फिलहाल डॉक्टर्स की रिटायरमेंट की उम्र 62 साल है जिसे बढ़ाने की मांग लगातार की जा रही है।
जानकारी के अनुसार मंगलवार को राज्य सरकार की कैबिनेट बैठक में कई अहम मुद्दों पर मुहर लगाई जा सकती है, वहीं इस दौरान लंबे समय से डॉक्टर्स की रिटायरमेंट की उम्र बढ़ाने की मां को भी मंजूरी मिल सकती है। बता दें कि वर्तमान में डॉक्टर्स के रिटायरमेंट की उम्र 62 साल है जिसे बढ़ाकर 65 साल करने की योजना बनाई गई है, इस पर आज कैबिनेट की मुहर के बाद लागू किया जा सकता है।
दूसरी ओर प्रदेश में सरकारी डॉक्टर्स के आंकड़ों पर बात करें तो पूरे प्रदेश में लगभग 19,500 पद हैं, इन पदों में से सिर्फ 11,500 पदों पर ही डॉक्टर्स तैनात हैं। ऐसे में सरकारी डॉक्टर्स की रिटायरमेंट की उम्र में इजाफा होने से खाली पदों को भरने में सहायता मिलेगी, सरकार ने इसका विवरण पहले ही तैयार कर लिया था। इसके साथ ही आज नगर विकास विभाग की सीएम ग्रिड योजना के तहत 18 शहरों में ई बस सेवा को शुरू करने के प्रस्ताव को भी मंजूरी मिल सकती है।

 

Related Articles

Back to top button