सपा कार्यकर्ताओं ने नेताजी की पुण्यतिथि पर गरीबों को बांटे फल व जरूरी सामान

  • जगह-जगह हुए श्रद्धांजलि कार्यक्रम

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। समाजवाद के प्रतीक मुलायम सिंह यादव को प्रथम पुण्यतिथि पर कई कार्यक्रम में किए गए। विधानभवन में सपा के मुख्य सचेतक मनोज पांडेय की अगुवाई में श्रद्धांजलि सभा हुई। राष्ट्रीय सचिव राजेंद्र चौधरी मंगलवार की दोपहर में केजीएमयू जाकर स्ट्रेचर दान किया। राजेंद्र चौधरी ने बताया कि सभी जिला व महानगर कमेटियों को कार्यक्रम के संबंध में जरूरी निर्देश भेज दिए गए हैं। स्वर्गीय मुलायम सिंह यादव का पूरा जीवन गरीबों के लिए समर्पित रहा। इसलिए उनके बीच में ही रहकर श्रद्धांजलि कार्यक्रम आयोजित किये गये।
पूरे प्रदेश में समाजवादी पार्टी के लोग अपनी नेता को याद किया। रक्तदान शिविरों का आयोजन हुआ। अस्पतालों में उपकरण दिए जाएंगे। गरीबों के बीच फल और खाने-पीने सामग्री बांटी गई। सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव की प्रथम पुण्यतिथि पर मुख्य कार्यक्रम सैफई में हुआ। श्रद्धांजलि सभा में भविष्य के लिए राजनीतिक संकल्प भी सपा लेगी। इसके साथ ही पूरे प्रदेश में मुलायम सिंह यादव को श्रद्धांजलि देने के लिए कार्यक्रम आयोजित किये। हर विधानसभा क्षेत्र में उन्हें याद किया गश। समर्थक गरीबों की मदद करके समाजवादी नेता को अपने श्रद्धासुमन अर्पित किये।

पश्चिमी यूपी में सपा-रालोद गठबंधन छोड़ कई ने थामा कांग्रेस का हाथ

सपा के वरिष्ठ नेता पूर्व राज्यमंत्री ओमवीर तोमर, फिरोज आफताब और राष्ट्रीय लोकदल के फ्रंटल संगठनों के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष अहमद हमीद ने सोमवार को समर्थकों के साथ कांग्रेस का हाथ पकड़ लिया है। इन तीनों के कांग्रेस में शामिल होने से पश्चिमी उत्तर प्रदेश में सपा-रालोद के लिए जोरदार झटका माना जा रहा है। बागपत विधानसभा क्षेत्र से पांच बार विधायक और तीन बार मंत्री रहे नवाब कोकब हमीद के बेटे अहमद हमीद को राष्ट्रीय लोकदल में युवा चेहरे के तौर पर थे। इसी तरह पूर्व राज्यमंत्री ओमवीर तोमर को किसान नेता के तौर पर जाना जाता है। इन दोनों नेताओं व उनके समर्थकों को सोमवार दोपहर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने सदस्यता दिलाई। इसके बाद देर शाम सहारनपुर के सपा के वरिष्ठ नेता फिरोज आफताब भी समर्थकों के साथ कांग्रेस मुख्यालय पहुंचे। वह वर्ष 2012 में नकुड़ से सपा प्रत्याशी रहे हैं।
उन्होंने भी समर्थकों के साथ कांग्रेस की सदस्यता लेते हुए संकल्प लिया कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में पार्टी को मजबूत करेंगे। इस दौरान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रशासन प्रभारी दिनेश सिंह, संगठन सचिव अनिल यादव, अभिमन्यु त्यागी आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button