नीतीश-तेजस्वी सरकार में गुंडाराज: विजय

  • जमुई में दारोगा की हत्या का मामला

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
पटना। बिहार में एक पुलिस अधिकारी को कथित तौर पर अवैध रूप से खनन की गई रेत ले जा रहे एक ट्रैक्टर ने कुचल दिया। घटना में दो और लोग घायल हो गए और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मृतक गढ़ी थाने का प्रभारी था। इस बीच, घायल हुए दो लोगों में एक होम गार्ड भी शामिल है। घटना जमुई के महुलिया टांड़ गांव की है। पुलिस के अनुसार, सीवान जिले के निवासी पुलिस उप-निरीक्षक प्रभात रंजन को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।
जमुई के पुलिस अधीक्षक ने एक बयान में कहा कि घटना में शामिल ट्रैक्टर को जब्त कर लिया गया है और संदिग्ध चालक की पहचान कर ली गई है। बिहार विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने सीएम नीतीश कुमार को जमकर घेरा। उन्होंने बिहार की बर्बादी का जिम्मेदार बताते हुए उनसे माफी की मांग की। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि बिहार में माफिया पूरी तरीके सरकार चला रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि नीतीश कुमार बालू और जमीन माफियाओं के संरक्षण में पूरी सरकार चला रहे हैं। अब नीतीश कुमार लाचार और बेबस मुख्यमंत्री है अब इनको सत्ता में रहने का कोई औचितय नहीं है। उन्होंने कहा कि 15 महीने में ही हागठबंधन के नेताओं की साख गिर गई है और इनके सरकार द्वारा जनहित के मुद्दों की उपेक्षा के कारण राज्य की जनता परेशान है। उन्होंने कहा कि नीतीश-तेजस्वी की सरकार में, गुंडाराज आ गया है बिहार में।

इस तरह कह घटना यूपी व एमी में भी हुई : चंद्रशेखर

इस मामले पर अब बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर का शर्मनाक बयान सामने आया है। शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कहा, ये नई घटना है क्या। ये घटना क्या पहली बार हुई है? इससे पहले कभी नहीं हुई? उत्तर प्रदेश में नहीं होता है? मध्य प्रदेश में नहीं होता है? शिक्षा मंत्री ने आगे कहा कि अपराधी है तो ऐसी घटना होती रहेगी ना। समय-समय पर होती है और अपराधियों को मुंहतोड़ जवाब दिया जाता है। अपराधी ज्यादा देर नहीं बच पाते, 24 से 48 घंटे में अपराधी जेल में होते हैं। चंद्रशेखर ने फिर दोहराया कि ऐसे अपराध नई बात नहीं है।

प्रधानमंत्री को उनका समर्थन करने के लिए धन्यवाद : मांझी

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने नीतीश कुमार द्वारा उनका अपमान किए जाने के बाद उनके समर्थन में आगे आने के लिए प्रधानमंत्री के प्रति आभार व्यक्त किया। हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) के प्रमुख मांझी ने यह भी घोषणा की कि वह अपने ‘‘अपमान’’ के विरोध में मंगलवार को यहां प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री दिवंगत राम विलास पासवान या मेरे जैसे दलित नेताओं के प्रति नीतीश की कठोरता के प्रति हमेशा संवेदनशील रहे हैं। बिहार विधानसभा में राज्य सरकार द्वारा बनाए गए आरक्षण के प्रावधान वाले विधेयक पर चर्चा के दौरान जनता दल (यूनाइटेड) (जद-यू) नेता ने मांझी को याद दिलाया था कि हम प्रमुख को मुख्यमंत्री के रूप में अपना संक्षिप्त कार्यकाल देना उनकी ‘‘मुर्खता’’ थी। मांझी ने यह भी कहा किपटना उच्च न्यायालय के निकट बाबा साहेब आंबेडकर की प्रतिमा के सामने कल मौन प्रदर्शन किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button