हरियाणा बुलटेन 7 बजे 13-08-2024

रामरहीम का काफिला गुजरने से पहले पुलिस ने पकड़ा भारी मात्रा में नशीला पदार्थ

4PM न्यूज़ नेटवर्क : हरियाणा बुलटेन 7 बजे

1- रामरहीम का काफिला गुजरने से पहले पुलिस ने पकड़ा भारी मात्रा में नशीला पदार्थ

1- रोहतक सुनारिया जेल के नजदीक आउटर बाईपास पर एक कार अचानक आकर रुक गई, जहां से चंद मिनट बाद ही रामरहीम का काफिला गुजरने वाला था। रामरहीम के काफिले को किसी तरह पुलिस ने निकाला, लेकिन कार की तलाशी ली तो उसके अंदर भारी मात्रा में नशीला पदार्थ डोडा मिला, जिसे राजस्थान के कोटा से पंजाब ले जाया जा रहा था। पुलिस जांच पड़ताल कर रही है। कार सवार जींद के एक युवक को हिरासत में लिया गया है, जबकि उसका साथी फरार हो गया।

2- विनेश के समर्थन में दूसरे दिन भी उतरी खापे

2- खाप के लोगों ने कहा कि विनेश फोगाट को 100 ग्राम वजन ज्यादा होने पर जिस तरह अयाेग्य घोषित किया गया है, उससे लोगों को साजिश नजर आ रही हैं। इतना स्टॉफ होते हुए भी विनेश के साथ ऐसा होना साजिश को दर्शाता है।

3- चंडीगढ़ की ब्यूरोक्रेसी में हलचल

3- चंडीगढ़ के इतिहास में यह पहली बार है कि जब प्रशासन में दो बड़े पद पिछले दो महीने से खाली हैं। तीसरा महत्वपूर्ण पद, नगर निगम की आयुक्त का कार्यकाल भी 10 दिन बाद समाप्त होने वाला है और डीसी भी तीन महीने में चंडीगढ़ से चले जाएंगे। केंद्र, वित्त सचिव का पैनल खारिज कर चुका है तो गृह सचिव पर फैसला लंबित है। लगातार हो रही देरी से शहर की ब्यूरोक्रेसी में काफी हलचल है। इसके राजनीतिक मायने भी निकाले जा रहे हैं।

4- एनएचएम कर्मचारियों ने मांगी भीख

4- कर्मचारियों की मांग है कि सरकार उन्हें पॉलिसी बनाकर नियमित करे और वेतन विसंगतियों को दूर किया जाए। आयुष्मान भारत योजना के तहत सीएचओ कैडर की एसओपी को लागू किया जाए। बॉन्ड प्रथा को समाप्त किया जाए। एनएचएम में कार्यरत जिन-जिन कर्मचारियों पर ड्रेस कोड लागू किया गया है उन्हें वर्दी भत्ता, धुलाई भत्ता दिया जाए।

5- लिपिकों की हड़ताल का आज दूसरा दिन

5- हड़ताल पर गए र्क्लकों की मांग है कि 19 हजार 900 से वेतनमान बढ़ाकर 35 हजार 400 बेसिक किया जाए। जबकि सरकार ने केवल 21 हजार 700 रुपये का नोटिफिकेशन जारी किया है। 28 जुलाई को लिपिकीय वर्ग ने पंचकूला कूच किया था, लेकिन सरकार ने आश्वासन दिया कि 5 अगस्त तक मांगों का समाधान किया जाएगा।

6- तटबंध से राहत की बजाए मिली आफत

6- यमुनानगर के साढौरा में सिंचाई विभाग की ओर से नकटी नदी पर बनाया गया तटबंध कस्बावासियों को राहत की बजाए आफत का पर्याय बन गया है। आरोप है कि नगरपालिका व कस्बावासियों के विरोध के बावजूद सिंचाई विभाग ने मनमानी करते हुए तटबंध बनाया। तटबंध के कारण नदी के प्रवाह क्षेत्र का दायरा कम हो गया और पानी कस्बे के कई मोहल्लों तक पहुंचकर परेशानी का सबब बन गया।

7- एक बार फिर जेल से बाहर आया राम रहीम

7- हरियाणा विधानसभा चुनाव से ठीक पहले बाबा राम रहीम जेल से बाहर आ गया है। प्रदेश सरकार ने उसे 21 दिन की फरलो दिया है। मंगलवार सुबह 6 बजकर 46 मिनट पर हनीप्रीत सुनारिया जेल से राम रहीम को लेकर यूपी के बरनावा आश्रम के लिए रवाना हुई।

8- हरियाणा के विधायकों पर ED की कार्रवाई

8- प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) गुरुग्राम जोनल की टीम ने अवैध खनन के मामले में आरोपित सोनीपत के विधायक सुरेंद्र पंवार और यमुनानगर के पूर्व विधायक दिलबाग सिंह की 122 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क कर दी। इसमें 100 एकड़ से अधिक कृषि भूमि, वाणिज्यिक भूमि और भवन आदि सहित 145 अचल संपत्तियां कुर्क की हैं।

9- विनेश के लिए आज का दिन खास

9- पेरिस ओलंपिक में विनेश फौगाट के साथ दुर्भाग्यवश हुए घटनाक्रम में खेल पंचाट आज रात करीब साढ़े नौ बजे अपना फैसला सुनाएगा। इस फैसले पर विनेश और फोगाट परिवार के साथ-साथ हर देशवासी की उम्मीद टिकी है। खेलप्रेमी बेसब्री से इस प्रकरण में फैसला आने का इंतजार कर रहे हैं। वहीं, मंगलवार का दिन विनेश के लिए खास साबित हो सकता है। कारण यह कि अगर उन्हें रजत पदक मिलता है तो फिर फोगाट परिवार का ओलंपिक पदक का 24 साल का लंबा इंतजार खत्म हो सकता है।

10- कभी भी हो सकती है चुनाव की घोषणा

10- हरियाणा विधानसभा चुनाव की तारीखों का एलान जल्द हो सकता है। हरियाणा विधासभा का कार्यकाल 3 नवंबर 2024 को खत्म हो रहा है। चुनाव आयोग को तीन नवंबर से पहले नई सरकार का गठन करना है। ऐसे में चुनाव की घोषणा कभी भी हो सकती है। वहीं कयास लगाए जा रहे हैं कि अक्तूबर के पहले या दूसरे सप्ताह चुनाव हो सकते हैं। इस बार विधानसभा चुनाव में कुल 2.01 करोड़ मतदाता अपने मत का प्रयोग करेंगे। इनमें 1.06 करोड़ पुरुष और 95 लाख महिला वोटर हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button