CM केजरीवाल के खिलाफ चार्जशीट मामले में टली सुनवाई 

दिल्ली में शराब नीति से जुड़े CBI मामले में आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के खिलाफ राउज एवेन्यू कोर्ट में सोमवार...

4PM न्यूज़ नेटवर्क: दिल्ली में शराब नीति से जुड़े CBI मामले में आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के खिलाफ राउज एवेन्यू कोर्ट में सोमवार (12 अगस्त) को सुनवाई टल गई है। सूत्रों के मुताबिक सुनवाई के दौरान कोर्ट में CBI की ओर से कहा गया कि मुकदमा चलाने के लिए अभी उन्हें स्वीकृति नहीं मिली है। आपको बता दें कि 29 जुलाई को सीबीआई ने आबकारी नीति मामले में केजरीवाल के खिलाफ राउज़ एवेन्यू कोर्ट में चार्जशीट दायर की थी। मिली जानकारी के मुताबिक राउज़ एवेन्यू में स्थित स्पेशल  सीबीआई कोर्ट के सामने आरोप पत्र दायर करते हुए दावा किया था कि सीबीआई की ओर से इस मामले में कथित अनियमितताओं की जांच जारी है।

आपको बता दें कि केजरीवाल ने CBI द्वारा उनकी गिरफ्तारी को बरकरार रखने के हाई कोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है। दरअसल, बीते 5 अगस्त को दिल्ली हाई कोर्ट ने मुख्यमंत्री के अरेस्ट को सही करार दिया था। बताया जा रहा है कि गिरफ्तारी बरकरार रखने के फैसले से पहले कोर्ट ने सुनवाई के दौरान कहा था कि CBI जो एक्शन ले रही है, वो दुर्भावना से प्रेरित नहीं है। जांच एजेंसी ने साबित किया है कि CM गवाहों को प्रभावित कर सकते हैं। ऐसे में CM को अरेस्ट करने के बाद ही कुछ लोग गवाही देने के लिए सामने आए थे। उस दौरान कोर्ट के इस फैसले के खिलाफ सीएम के वकील ने बताया कि अब सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई है।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • अरविंद केजरीवाल को ईडी ने दिल्ली आबकारी नीति मामले से जुड़े कथित मनी लॉन्ड्रिंग केस में 21 मार्च 2024 को गिरफ्तार किया था।
  • CBI और ईडी का आरोप है कि आबकारी नीति में संशोधन में अनियमितताएं बरती गईं और लाइसेंस धारियों को अवैध लाभ पहुंचाया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button