संसद में सभापति धनखड़ और जया बच्चन के बीच हुई तीखी बहस, मचा हाहाकार 

संसद में मानसून सत्र के दौरान जबरदस्त हंगामा देखने को मिल रहा है। राज्यसभा में शुक्रवार (9 अगस्त) को सभापति धनखड़ और सांसद जया बच्चन के बीच तीखी बहस हो गई है...

4PM न्यूज़ नेटवर्क: संसद में मानसून सत्र के दौरान जबरदस्त हंगामा देखने को मिल रहा है। राज्यसभा में शुक्रवार (9 अगस्त) को सभापति धनखड़ और सांसद जया बच्चन के बीच तीखी बहस हो गई है। जिसके बाद हाहाकार मचा हुआ है। बताया जा रहा है कि बहस खत्म होने के बाद जया बच्चन ने सदन के बाहर मीडिया से बातचीत की और जगदीप धनखड़ पर आरोप लगाए। इस दौरान जया बच्चन ने जगदीप धनखड़ के बोलने के तरीके पर आपत्ति जताई और कहा कि वह अभिनेत्री हैं, कलाकार हैं, टोन समझती हैं और सभापति की टोन या बॉडी लैंग्वेज (हाव-भाव) ठीक नहीं है। इस पर जगदीप धनखड़ ने कहा कि बेशक आप टोन समझती हैं, लेकिन एक अभिनेता को डायरेक्टर की बात सुननी होती है। यहां का डायरेक्टर मैं हूं, इसलिए मेरी बात मानिए, बैठ जाइए।

सभापति धनखड़ और जया बच्चन के बीच हुई तीखी बहस

वहीं इसके बाद सदन से बाहर निकलने के बाद जया बच्चन ने कहा कि जब तक वह (जगदीप धनखड़) चेयर पर बैठे हैं तब तक ठीक है, लेकिन सदन के बाहर वह भी आम सांसद की तरह हैं। वह हमारे अन्नदाता नहीं हैं। मैंने सभापति की टोन पर आपत्ति जताई थी। विपक्षी नेता के बोलते समय वह माइक बंद कर देते हैं। बुद्धिहीन जैसे शब्दों का इस्तेमाल करते हैं। इसके अलावा उन्होंने आगे कहा कि ‘आप सेलिब्रिटी होंगी, लेकिन मुझे फर्क नहीं पड़ता।’ इस पर मैंने कहा कि मैं सांसद हूं और मुझे बोलने दें। उन्हें माफी मांगनी चाहिए। वह कुर्सी पर बैठे हैं और उन्हें फर्क पड़ना चाहिए।”

  • राज्यसभा सभापति जगदीप धनखड़ के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव के लिए 14 दिनों का नोटिस देना पड़ता है।
  • जगदीप धनखड़ के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव के लिए नेता विपक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के कमरे में सांसदों के हस्ताक्षर कराए जा रहे हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button