पंकज त्रिपाठी ने अपनी मेहनत से पलटी कायनात, बने ओटीटी के मशहूर एक्टर

बॉलीवुड एक्टर पंकज त्रिपाठी ओटीटी के मशहूर और सबके चहेते स्टार में से एक हैं। एक्टर ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक बड़े प्रोजेक्ट किए हैं...

4PM न्यूज नेटवर्क: बॉलीवुड एक्टर पंकज त्रिपाठी ओटीटी के मशहूर और सबके चहेते स्टार में से एक हैं। एक्टर ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक बड़े प्रोजेक्ट किए हैं। फिर चाहे ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’, ‘मिर्जापुर’, ‘स्त्री’,’ओ माई गोड 2′ के साथ और भी फेमस प्रोजेक्ट शामिल हैं। 6 बार फिल्म फेयर अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट और 1 बार जीतने वाले पंकज त्रिपाठी आज 48 साल के हो गए हैं। बॉलीवुड एक्टर पंकज त्रिपाठी का अपना 48वां जन्मदिन मना रहे हैं। पंकज त्रिपाठी ने फिल्म इंडस्ट्री में अपने 20 साल पूरे कर लिए हैं। साल 2004 में फिल्म रन में एक छोटे किरदार से करियर शुरू करने वाले पंकज त्रिपाठी कभी होटल में काम किया करते थे। इसके बाद उन्होंने अपनी मेहनत से कायनत पलटी और एक्टिंग के जादूगर बन गए।

आपको बता दें  28 सितंबर के अलावा एक्टर 5 सितंबर को भी अपना बर्थडे मनाते हैं। साल में दो बार बर्थडे मनाने के पीछे का कारण एक्टर ने खुद बताया है। ऐसे में आइए जानते हैं कि पंकज त्रिपाठी साल में दो बार बर्थडे मनाने की वजह क्या है ?

5 सितंबर वाले बर्थडे पर एक्टर ने बताई वजह

पंकज त्रिपाठी 28 सितंबर को अपना असली जन्मदिन मना रहे हैं। एक्टर ने एक इंटरव्यू में बातचीत के दौरान दो-दो बर्थडे मनाने के पीछे का सच बताया था। पंकज त्रिपाठी ने अपने दो बर्थडे के बारे में बात करते हुए कहा कि मेरा तो 5 सितम्बर, जो कि सही है आपका कहना, लेकिन उसमें भी कहानी है। मेरा दो बर्थडे है, एक 5 सितम्बर और एक 28 सितम्बर। 28 वाला सही बर्थडे है।

5 सितम्बर वाला बर्थडे का किस्सा सुनाते हुए उन्होंने कहा कि ‘भैया गए थे गांव के स्कूल में मेरा एडमिशन करवाने के लिए। वो जब एडमिशन के लिए पहुंचे तो टीचर ने पूछा कि कब का है जन्मदिन, क्या लिखें। भैया बोले- सितम्बर तो याद है लेकिन तारीख याद नहीं। वो घर से पता करके नहीं गए थे कि कौन सी तारीख है। टीचर ने शायद बोला होगा- मैं ये आकलन लगा रहा हूं कि जब सितम्बर है और तारीख याद नहीं त 5 सितम्बर डालो, अच्छा दिन है टीचर्स डे है और फिर मेरा जन्मदिन 5 सितम्बर को होने लगा।’

अपने अभिनय से सबको दीवाना बना देने वाले पंकज त्रिपाठी आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है। 28 सितंबर 1976 में बिहार के गोपालगंज में जन्मे इस कलाकार का नाम आज हर किसी के जुबान पर चढ़ा हुआ है।

आपको बता दें कि पंकज त्रिपाठी के जन्मदिन पर बॉलीवुड सितारों समेत फैन्स ने उन्हें जन्मदिन की बधाई दी है। इस शांत स्वभाव के कलाकार ने अपने दम पर बॉलीवुड में एक अलग मुकाम हासिल किया है। वो चाहे स्त्री का रुद्र हो, फुकरे का पंडित या फिर मिर्जापुर के कालीन भैया, हर किरदार में पंकज त्रिपाठी ने एक अलग नशा फूंका और दर्शकों के सिर चढ़ गए।

महत्वपूर्ण बिंदु

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button