मोदी जी! कब तक होता रहेगा युवा भविष्य के साथ खिलवाड़

'हमारी कब सुनेगी सरकार'

  • छात्र बोले- गंभीर है मुद्दा सांसद हमारा दर्द समझें
  • विपक्ष के निशाने पर एनडीए की मोदी सरकार
  • सोमवार को विपक्ष फिर उठाएगा मामला

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। संसद का सत्र चल रहा है। शुक्रवार को नीट पेपर लीक मामले को लेकर हुए हंगामे के बीच सदन को सोमवार तक स्थगित कर दिया गया। पिछला हफ्ता सांसदों के शपथ, लोक सभा अध्यक्ष के चुनाव व राष्टï्रपति के अभिभाषण के चलते बिना किसी बहस के चला गया। हालांकि पांचवें दिन कांग्रेस ने नीट मामले में बहस के लिए नोटिस दिया पर सरकार व लोस स्पीकर ने राष्ट्रपति  के अभिभाषण पर धन्यवाद चर्चा के नाम पर उसे अस्वीकार कर दिया। यहां पर सत्ता पक्ष द्वारा परंपरा व नियमों की दुहाई दी जाती रही और हंगामा होता रहा। पर इन सबसे दूर बाहर बैठे युवा छात्र व उनके परिजन सरकार व नेताओं से बस यही पूछ रहे हैं कि देश के युवा व छात्रों के साथ कब तक खिलवाड़ होते रहेंगे और कब सुनेगी सरकार। उधर विपक्ष ने संकेत दिए हैं कि वह नीट व यूजीसी मामले में सोमवार को भी चर्चा की मांग करेगा और एनडीए की मोदी सरकार को घेरेगा। वहींं तमिलनाडु के सीएम स्टालिन ने मोदी व आठ राज्यों के सीएम को पत्र लिखा है और राष्ट्रीय स्तर पर परीक्षा को समाप्त करने की मांग की है।

परीक्षा पर चर्चा करने वाले पीएम पेपर लीक पर चुप्पी साधे

कांग्रेस संसदीय दल की प्रमुख सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार पर बड़ा हमला बोला है। द हिंदू में लिखे अपने लेख में सोनिया गांधी ने नीट परीक्षा में धांधली को लेकर कहा, परीक्षा पर चर्चा करने वाले पीएम पेपर लीक पर चुप्पी साधे हुए हैं। इस परीक्षा ने देश भर के तमाम परिवारों को तबाह कर रखा है।

पीएम आम सहमति की सिर्फ बात करते हैं : सोनिया गांधी

कांग्रेस नेता सोनिया गांधी ने अपने एक लेख से पीएम मोदी पर निशाना साधा है। एक प्रमुख अंग्रेजी अखबार में लिखे संपादकीय में सोनिया गांधी ने लिखा, पीएम मोदी संसद में आम सहमति की बात तो करते हैं, लेकिन वो खुद टकराव को बढ़ावा देते हैं। सोनिया ने आगे लिखा कि इस बात का कोई सबूत नहीं है कि प्रधानमंत्री लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों को समझे हैं सहमत हैं और उन्होंने मतदाताओं के संदेश पर गौर किया है। संसद में बीते दिनों विपक्ष ने नीट मामले पर बहस के लिए बड़ा हंगामा किया था, लेकिन सोनिया गांधी ने अपने लेख से साफ कर दिया है कि वो सोमवार को राष्ट्रपति के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा को तैयार होगा।

नीट पेपर लीक पर राहुल गांधी ने शेयर किया वीडियो

संसद सत्र के 5वें दिन भी लोकसभा और राज्यसभा में खूब हंगामा हुआ। आज लोकसभा में राहुल गांधी ने नीट पेपर लीक का मामला उठाया। इतना ही नहीं उन्होंने लोकसभा की कार्यवाही के बाद एक्स पर एक वीडियो मैसेज शेयर किया। जिसमें पेपर लीक पर सवाल खड़ा करते हुए इसका समाधान निकाले पर बात की है। उन्होंने एक्स पर वीडियो शेयर करते हुए कहा कि हर कोई जानता है कि नीट का पेपर लीक हुआ है और कुछ लोगों ने हजारों- करोड़ों रुपये कमा लिए। हालांकि इन सबके बीच उन सभी उन सभी छात्रों के सपने बर्बाद हो गए हैं। इसलिए कल विपक्ष की बैठक में मैंने छात्रों के इस मुद्दे को उठाया था और कहा था कि इस पर एक पूरे दिन चर्चा करने की जरूरत है। हम अपने छात्रों की परवाह करते हैं जो हमारे देश का भविष्य हैं। इसके बाद उन्होंने मैसेज में आगे कहा कि सभी विपक्षी दलों ने सर्वसम्मति से निर्णय लिया कि हमें एक शांतिपूर्ण तरीके से चर्चा करनी चाहिए। जब मैंने संसद में यह मुद्दा उठाया तो मुझे बोलने की अनुमति नहीं दी गई, जबकि इससे 2 करोड़ छात्र प्रभावित हुए हैं, हमें इस मुद्दे का समाधान खोजना होगा। ये बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि प्रधानमंत्री जिन्हें चर्चा का नेतृत्व करना है वो बहस ही नहीं चाहते हैं।

लद्दाख में एलएसी के पास बड़ा हादसा, नदी में बहे सेना के 5 जवान

  • टैंक अभ्यास के दौरान बढ़े जलस्तर से घटी घटना

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लेह। केंद्रशासित प्रदेश लद्दाख में भारतीय सेना के जवानों के साथ एक बड़ा हादसा हुआ है। सेना के जवान लद्दाख के दौलत बेग ओल्डी इलाके में नदी पार करने का टैंक अभ्यास कर रहे थे। इस दौरान अचानक से नदी का जलस्तर बढ़ गया, जिसके चलते सेना के पांच जवान बह गए। भारतीय सेना के जवानों के साथ ये हादसा चीन के साथ लगने वाली सीमा यानी वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) के पास हुआ है। उधर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह व कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने जवानों को श्रद्धाजंलि दी। दौलत बेग ओल्डी कारकोरम रेंज में स्थित है, जहां सेना का बेस मौजूद है। अधिकारियों ने बताया है कि लद्दाख में एलएसी के पास अचानक आई बाढ़ में सेना के पांच जवान बह गए हैं। सेना का टैंक नदी के एक गहरे हिस्से को पार कर रहा था, तभी वह वहां पर फंस गया। इस दौरान अचानक बढ़े जलस्तर के चलते उसमें पानी भर गया, जिससे जवान बह गए। फिलहाल सर्च ऑपरेशन जारी है।

जदयू की कार्यकारिणी बैठक पर रही सबकी नजर

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। दिल्ली में आज जेडीयू की राष्टï्रीय कार्यकारिणी की बैठक दिल्ली में शुरू हो गई है। इस बैठक की अध्यक्षता बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कर रहे हैं। इस राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में पार्टी के सभी सांसद, केंद्रीय मंत्री राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह और रामनाथ ठाकुर समेत अन्य राज्यों के वरिष्ठ नेता मौजूद हैं। इस बैठक में संजय झा को जदयू का कार्यकारी अध्यक्ष चुना गया। इस बैठक के पहले बिहार में सियासी अटकलें भी तेज हो गईं। नीतीश कुमार की कुर्सी को लेकर भी तरह-तरह की बातें सामने आ रही थी। उधर इस बैठक पर जहां बीजेपी की नजर है वहीं विपक्षी गठबंधन इंडिया भी जदयू की बैठक पर निगाह लगाए बैठा है।

लोस चुनाव परिणाम और विस चुनाव पर चर्चा

सूत्रों के मुताबिक बैठक के दौरान हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनाव के विश्लेषण और 2025 में होने वाले विधानसभा चुनावों की रणनीतियों सहित विभिन्न विषयों पर चर्चा की जाएगी।

नीतीश कुमार के नेतृत्व में लड़ा जाएगा विस चुनाव : त्यागी

जेडीयू नेता केसी त्यागी ने कहा कि 2025 का चुनाव नीतीश कुमार के नेतृत्व में लड़ा जाएगा। न केवल प्रधानमंत्री ने इसकी घोषणा की, बल्कि बीजेपी के दोनों राज्य पार्टी अध्यक्षों और सदन के नेता ने भी इसकी घोषणा की है। सार्वजनिक रूप से इसकी घोषणा की गई कि नीतीश कुमार एनडीए के नेता हैं और अगला चुनाव उनके नेतृत्व में लड़ा जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button