जयराम को मैंने माफ कर दिया : धूमल

  • बोले- मानहानि केस में कांग्रेस नेता ने जताया खेद
  • मामले की सुनवाई 4 नवंबर को

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
हमीरपुर। हिमाचल हाईकोर्ट में पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल की ओर से वरिष्ठ कांग्रेस नेता जयराम रमेश पर किया गया एक करोड़ रुपये का मानहानि केस जल्द खत्म हो सकता है। इस मामले की सुनवाई चार नवंबर को होगी। इस बारे में पूर्व सीएम धूमल का कहना है कि बीती सात अक्टूबर को कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने हमीरपुर के समीरपुर में उनसे मिलकर पूर्व में प्रेस वार्ता में लगाए आरोपों को वापस ले लिया है।
इसके लिए उन्होंने खेद भी जताया है और एक माफीनामा भी दिया है। मैंने भी उन्हें माफ कर दिया है। दरअसल जयराम रमेश ने 2 अगस्त 2015 को मीडिया में धूमल और उनके बेटे अनुराग ठाकुर पर गंभीर आरोप लगाए थे। धूमल ने इन आरोपों को झूठ और उनकी छवि को नुकसान पहुंचाने वाला बताया था। जयराम रमेश के आरोपों के खिलाफ धूमल ने शिमला स्थित जिला अदालत में अपने अधिवक्ता सुधीर ठाकुर के माध्यम से मानहानि की याचिका दायर की थी। 11 सितंबर 2023 को हाईकोर्ट में पेश न होने पर जयराम रमेश पर 5,000 रुपये जुर्माना भी लग चुका है। 18 जनवरी 2003 को भी एक ऐसा ही मामला सामने आया था, तब पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा और मोतीलाल वोहरा ने भी धूमल के खिलाफ गलत आरोप लगाए थे।
तब मुख्यमंत्री धूमल ने अपने अधिवक्ता सत्यपाल जैन के माध्यम से प्रदेश उच्च न्यायालय में मानहानि याचिका दायर की थी। बाद में पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री ने शिमला उच्च न्यायालय पहुंचकर धूमल से माफी मांगी थी। इसके बाद धूमल ने कैप्टन को माफ कर दिया था।

Related Articles

Back to top button