मैं तलाश लूंगा दूसरा आँगन, योगी की तारीफ की : राजभर

लखनऊ। सुभासपा मुखिया ओमप्रकाश राजभर ने योगी आदित्यनाथ को कर्मठ, ईमानदार और मेहनती मुख्यमंत्री करार देते हुए कहा कि सीएम की ईमानदारी पर कोई प्रश्न नहीं उठा सकता है। वे एक कर्मठ नेता हैं और उनके काम में कोई कमी नहीं है। इसी वजह से उनकी चर्चा शिवपाल सिंह यादव के साथ ही अन्य लोग करते हैं। हाल ही में हुए लोकसभा उपचुनाव के अपने अनुभव साझा करते हुए उन्होंने कहा कि उपचुनाव के दौरान आजमगढ़ में वह जहां-जहां गए सब जगह लोगों ने यही कहा कि समाजवादी पार्टी के काल में जो गुंडागर्दी, रंगदारी थी, इस सरकार में हमें निजात मिली है। झांसी, बांदा, चित्रकूट, हमीरपुर, एटा, इटावा, सहारनपुर, बागपत, शामली हर जगह व्यापारियों ने योगी आदित्यनाथ की सराहना की। राजभर ने सीएम की तारीफ करने के साथ ही यह भी कहा कि योगी सरकार में बड़ा बदलाव आया है। वहीं विपक्ष को साथ लेकर चलने की बात पर राजभर ने कहा योगी सबकी सुनते हैं। योगी से मैंने अपने क्षेत्र की समस्याओं और विधायकों की बातों को लेकर तीन बार मुलाकात की है। यही नहीं, स्थानांतरण प्रकरण में सीएम योगी ने मंत्रियों से कहा है कि वे विपक्ष के विधायकों की बात भी ध्यान से सुनें। उनकी भी मांगों पर ध्यान दिया जाना चाहिए। ऐसा पिछले पांच साल में पहली बार देखने को मिल रहा है। सपा गठबंधन छोड़ने के सवाल पर राजभर ने कहा अखिलेश यादव जब गाना बजा दें कि मेरे अंगने में तुम्हारा क्या काम है, फिर मैं दूसरा अंगना तलाश लूंगा। राजभर ने कहा कि सपा गठबंधन में अखिलेश के खिलाफ ज्वालामुखी उबल रहा है। आजम खान हों या शिवपाल यादव कोई उनसे खुश नहीं है। सपा गठबंधन में जल्द ही बड़ा खेल देखने को मिलेगा। राजभर के इस बयान पर कि अखिलेश यादव कभी अपने एसी कमरे से बाहर नहीं निकलते जब आजम खान की प्रतिक्रिया ली गई तो उन्होंने कहा-मैंने उन्हें (राजभर) को भी कभी धूप में खड़े नहीं देखा है। झूठ न बोलें, सच बयान करें तो अच्छा रहेगा।

आजम ने राजभर को घेरा, अखिलेश का किया बचाव

लखनऊ। सपा मुखिया अखिलेश यादव को एसी में बैठकर ट्वीट करने वाला नेता बताने के बयान को लेकर पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान ने सुभासपा के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर पर तीखी प्रतिक्रिया दी है। आजम ने कहा हमने उन्हें (ओमप्रकाश राजभर) कभी धूप में खड़ा नहीं देखा। कभी धूप में खड़ा देखूंगा तब उनके बारे में बोलूंगा। ओमप्रकाश ने एक कार्यक्रम में कहा था कि अखिलेश यादव एसी में बैठकर सिर्फ ट्वीट करते हैं। व्यक्तिगत कारणों से प्रयागराज आए आजम खां ने इस बाबत पूछे गए सवाल पर यह टिप्पणी की। साथ ही ओमप्रकाश को सच बोलने की नसीहत दी। आजम ने कहा कि ओमप्रकाश झूठ न बोलें, सच बोलें तो बेहतर होगा। इस बयान के साथ आजम खान ने अखिलेश के साथ उनके संबंधों के बीच दरार तलाशने वालों को भी आइना दिखाया। हालांकि आजम ने अपने बयान में ओमप्रकाश राजभर का नाम नहीं लिया। इसकी वजह से यह बात भी उड़ी कि आजम खान ने यह टिप्पणी अखिलेश यादव के लिए की है। इसके तूल पकड़ने के बाद आजम के बेटे अब्दुला आजम ने ट्वीट करके स्पष्ट किया कि हमने उन्हें कभी धूप में खड़ा नहीं देखाÓ वाली टिप्पणी ओमप्रकाश राजभर के लिए की गई है, न कि अखिलेश के लिए।

मनमानी करने वाले अधिकारियों पर होगी कार्रवाई : नंदी

नोएडा। औद्योगिक विकास प्राधिकरणों में अनियमितता की जड़ें जमा चुके अधिकारियों व कर्मचारियों की अब खैर नहीं है। औद्योगिक विकास विभाग में मनमानी करने वाले अधिकारियों को चिह्नित कर लगातार कार्रवाई की जा रही है। औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने नोएडा विकास प्राधिकरण में तैनात प्रबंधक गौरव बंसल को निलंबित करते हुए विभागीय जांच के आदेश दिए हैं। इसके लिए जांच अधिकारी की नियुक्ति की गई है। प्राधिकरण प्रबंधक गौरव बंसल पर आरोप है कि उन्होंने ग्रेटर नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण में तैनाती के दौरान अपने अधिकार क्षेत्र से बाहर जाकर स्वयं अपने स्तर से पुराने भूखंडों का आवंटन निरस्त कर अपने रिश्तेदारों को लाभ पहुंचाया। जांच में शिकायत सही मिलने पर औद्योगिक विकास मंत्री नंदी ने नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण के प्रबंधक गौरव बंसल के निलंबन के साथ ही कार्रवाई का आदेश जारी किया। ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण में तैनात दो अधिकारियों के खिलाफ निलंबन के साथ ही यूपीसीडा वाराणसी रीजन में भी तैनात एक अधिकारी के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई हो चुकी है। नंदी ने पिछले दिनों ग्रेटर नोएडा में तैनाती की अवधि में विशेष कार्याधिकारी के पद पर तैनात नवीन कुमार सिंह एवं उप महाप्रबंधक निमिषा जैन के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई करते हुए जांच के निर्देश दिए थे, जो चल रही है।

Related Articles

Back to top button