अगर हम ऐसी ही गलती करते रहे तो जनता सत्ता से दूर कर देगी : गडकरी

  • भाजपा नेताओं को चेतावनी- हम अलग सोच वाली पार्टी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नागपुर। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने गोवा में बीजेपी की कार्यकारिणी बैठक को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने जहां अपने नेताओं और अपनी पार्टी की तारीफ की तो वहीं उसे आगाह भी किया। नितिन गडकरी ने कहा कि बीजेपी अलग सोच वाली पार्टी है और यही कारण है कि वह लगातार जनता का विश्वास जीतने में कामयाब हो रही है। इसके साथ ही उन्होंने भगवा दल को अतीत में कांग्रेस की गलतियों को दोहराने से बचने की भी बात कही।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अतीत में कई गलतियां की जिसकी वजह से उसे सत्ता से बाहर होना पड़ा, अगर यही गलती हम भी करते हैं तो फिर उनके सत्ता से जाने और हमारे आने को कोई भी मतलब नहीं रह जाता है। करीब 40 मिनट के भाषण में नितिन गडकरी ने पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी की उस टिप्पणी का भी जिक्र किया जिसमें उन्होंने बीजेपी को अलग सोच वाली पार्टी बताया था। आडवाणी जी कहते थे कि हम अलग सोच वाले हैं तो हमें ये समझना होगा कि हम अन्य राजनीतिक दलों से कितने अलग हैं, हमें ये जानना चाहिए कि राजनीति के जरिए सामाजिक और आर्थिक सुधार लाया जा सकता है।

व्यक्ति की पहचान उसके मूल्यों से होती है जाति से नहीं

नितिन गडकरी ने अपने भाषण के दौरान जाति आधारित राजनीति के चलन की आलोचना करते हुए कहा, जो करेगा जात की बात, उसे पड़ेगी कसकर लात। वो बोले, मैंने व्यक्तिगत तौर पर जातिगत चलन पर न चलने का निर्णय लिया है और जाति आधारित राजनीति में नहीं पड़ूंगा। गडकरी ने कहा कि व्यक्ति की पहचान उसके मूल्यों से होती है जाति से नहीं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button