देश को मुसीबत से बचाना है तो ’इंडिया‘ को मजबूत बनाना जरूरी: फारूक अब्दुल्ला

जम्मू कश्मीर में कांग्रेस के साथ मिलकर लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
जम्मू-कश्मीर। नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष एवं सांसद फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि जम्मू कश्मीर में आगामी लोकसभा चुनाव कांग्रेस के साथ मिलकर लड़ा जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन को मजबूत करना जरूरी है। अगर ऐसा नहीं किया जाता है तो ये खुद अपने देश को मुसीबत में डालने जैसा होगा।
फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि उमर अब्दुल्ला और कांग्रेस के बीच बातचीत जारी है। जम्मू कश्मीर में लोकसभा सीट बंटवारे पर जल्द ही फैसला लिया जाएगा। कई नेताओं के भाजपा में शामिल होने के सवाल के जवाब में डॉ. फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि चुनाव के दौरान ऐसा अक्सर होता है। लोग किसी पार्टी जुड़ते और अलग होते हैं। इससे उनकी पार्टी को कोई फर्क नहीं पड़ेगा। यह लोगों पर निर्भर करता है कि वे तथ्यों का पता लगाएं और इस पर विचार करें कि किस पार्टी को सत्ता में लाया जाए। उन्होंने जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव कराने में अत्यधिक देरी पर आश्चर्य व्यक्त किया। उन्होंने कहा, यह आश्चर्य की बात है कि सरकार संसदीय चुनाव तो कराने जा रही है लेकिन जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव पर कोई निर्णय नहीं लिया जा रहा है।

सीट बंटवारे को लेकर बातचीत चल रही : उमर

वहीं, नेशनल कॉन्फे्रंस (नेकां) के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने कहा कि कांग्रेस के साथ सीट बंटवारे को लेकर बातचीत चल रही है। दिल्ली में इसके लिए पहले दौर की बैठक हो चुकी है। इसमें कांग्रेस द्वारा रखे गए प्रस्ताव में से एक पर नेकां के वरिष्ठ नेतृत्व में सहमति नहीं बनी है। जल्द ही दूसरे की बैठक की जाएगी, जिसमें फिर चर्चा की जाएगी।

पूरी तरह से चुनावी है महाराष्ट्र का बजट : पवार

मुंबई। महाराष्ट्र में विपक्षी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) ने कहा कि एकनाथ शिंदे सरकार द्वारा राज्य विधानसभा में 2024-25 के लिए पेश अंतरिम बजट केवल अगले चार महीनों के लिए पेश किया जाना था लेकिन आगामी लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए इसे पूर्ण बजट के तौर पर पेश किया गया है।पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल ने कहा कि यह बजट शिवसेना-भाजपा-राकांपा सरकार द्वारा अपनी गिरती लोकप्रियता को बढ़ाने का भी प्रयास है। राज्य के पूर्व वित्त मंत्री पाटिल ने दावा किया, ‘‘अंतरिम बजट अगले चार महीनों के लिए पेश किया जाना था लेकिन सरकार ने इसे पूर्ण बजट के तौर पर पेश किया। बजट आगामी लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया। महाराष्ट्र के वित्त मंत्री अजीत पवार ने मंगलवार को विधानसभा में 2024-25 के लिए 6,00,522 करोड़ रुपये का अंतरिम बजट पेश किया। इसमें 9,734 करोड़ रुपये का राजस्व घाटा दिखाया गया है।

Related Articles

Back to top button