1 जून को इंडिया गठबंधन की अहम बैठक

चुनावी रण में उतरे नेता जीत की मुराद लिए देव और शक्ति दरबार में अनुष्ठान भी करवा रहे हैं। किसी की राशि में राहू और केतु तो किसी में शनि और गुरु चांडाल की छाया है।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: 

जप- तप और अनुष्ठान में जुटे कई नेता

चुनावी रण में उतरे नेता जीत की मुराद लिए देव और शक्ति दरबार में अनुष्ठान भी करवा रहे हैं। किसी की राशि में राहू और केतु तो किसी में शनि और गुरु चांडाल की छाया है। कई नेता भले चुनाव में व्यस्त हैं, मगर उनके समर्थक ग्रह और राशि दोषों से मुक्ति और जीत के लिए जप- तप और यज्ञ आदि अनुष्ठान में लगे हैं।

1 जून को इंडिया गठबंधन की अहम बैठक

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव विपक्षी गठबंधन इंडिया की 1 जून को दिल्ली में होने वाली बैठक में शामिल होंगे। इस बैठक में विपक्षी नेता आगे की रणनीति तैयार करेंगे। सूत्रों के अनुसार, ममता बनर्जी और केसीआर को मनाने की कमान सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव संभालेंगे।

श्री रामलला के पहनावे में हुआ बड़ा बदलाव

भीषण गर्मी को देखते हुए प्रभु श्री रामलला सरकार के पहनावे में एक बड़ा बदलाव किया गया है। बता दें इस समय रामलला को हल्के सूती मलमल पर पारंपरिक टाई-डाई विधि की बंधेज, बाटिक और शिबोरी हस्तकला से सुसज्जित कपड़े पहनाए जा रहे हैं। श्रीराम लला के भोग में मौसम के हिसाब से परिवर्तन किया गया है।

काशी दौरे पर देवेंद्र फडणवीस

महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस आज काशी दौरे पर हैं। देवेंद्र फडणवीस ने काशी के कोतवाल बाबा कालभैरव का दर्शन- पूजन किया। इस दौरान चुनाव में जीत की कामना कर बाबा का आशीर्वाद लिया। वहीं इस मौके पर देवेंद्र फडणवीस के साथ कई अन्य नेता भी मौजूद रहे।

सातवे चरण के बीच राजनीतिक दलों में जारी बयानबाजी

लोकसभा चुनाव के सातवे चरण के दौरान राजनीतिक पार्टियों में विवादित बयानबाजी जारी है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीन महीने में नौ जनसभा, सम्मेलन और रोड शो के जरिये पूर्वांचल का राजनीतिक, सामाजिक और जातीय समीकरण साधा है। माफिया पॉलिटिक्स पर ताबड़तोड़ वार भी किया है। वहीं भाजपा की तुलना में विपक्ष भी पीछे नहीं हे।

1 जून से बदल जाएंगे तंबाकू बेचने के नियम

मथुरा में पान मसाला-तंबाकू विक्रेता अब या तो पान मसाला ही बेच सकेंगे या फिर तंबाकू। जिले लेकर 1 जून से ये आदेश प्रभावी हो जाएगा। वहीं इस फैसले से दुकानदारों में काफी खलबली मची है। खाद्य सुरक्षा और औषधि प्रशासन विभाग ने आदेश जारी कर कहा है कि तंबाकू की बिक्री अब कोई भी बिना लाइसेंस के नहीं कर सकेगा।

पीएम के पोस्टर के साथ अभद्रता करना युवक को पड़ा भारी

उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले के थाना क्षेत्र के गेगराव निवासी युवक को पीएम के पोस्टर के साथ अभद्रता करना भारी पड़ पड़ गया। जिसका वीडियो वायरल होने पर पुलिस मामले की जांच में जुट गई। जिसके बात पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया

भाजपा नेता कमलेश ने ले ली युवक की जान

कानपुर के चकेरी के श्यामनगर में कार खड़ी करने के विवाद में दबंग भाजपा नेता कमलेश पासवान के हमले में घायल युवक की बीते बुधवार को मौत हो गई। मामले की भनक लगते ही परिजनों ने आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर हंगामा कर दिया। जहां पुलिस ने आरोपी पिता-पुत्र को गिरफ्तार कर अन्य की तलाश में जुटी हुई है।

बिजली कटौती पर उग्र हुए लखनऊ वासी

बढ़ती गर्मी के साथ यूपी की राजधानी लखनऊ में बिजली संकट गहराता जा रहा है। बिजली गुल होने से नाराज लोगों ने प्रियदर्शिनी और गहरू उपकेंद्रों का घेराव किया है। साथ ही सीतापुर रोड को जाम करते हुए लोगों ने बिजली अधिकारियों की लापरवाही का विरोध करते हुए धरना प्रदर्शन किया।

भीषण गर्मी बनी लोगों की परेशानी

प्रदेश भर में भीषण गर्मी का दौर चल रहा है। ये गर्मी दिन प्रतिदिन जानलेवा होती जा रही है। प्रदेश में गर्मी और लू की चपेट में आने से 51 लोगों की मौत हो गई है। प्रदेश के ज्यादातर हिस्से लू की चपेट में आ रहे है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button