पूर्व प्रधानमंत्री का पैतृक गांव बाह तहसील के अंतर्गत बटेश्वर में आज, सीएम योगी उनके पैतृक गांव में देंगे योजनाओं की सौगात

Former Prime Minister's ancestral village in Bateshwar under Bah tehsil today, CM Yogi will present schemes in his native village

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। देश में भारत रत्न व पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ शनिवार को उनके पैतृक गांव बटेश्वर जाएंगे। वहीं, सीएम का कार्यक्रम आने के बाद प्रशासनिक अधिकारियों ने डेरा डाल लिया है, जहां मुख्यमंत्री यहां पर अटलजी की प्रतिमा और अन्य योजनाओं का शिलान्यास करेंगे।

आज यानि कि 25 दिसंबर को भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती है, इस मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ शनिवार को उनके पैतृक गांव बटेश्वर में विकास के बदलाव को गति देने आ रहे हैं। ऐसे में अटल सांस्कृतिक संकुल केंद्र के शिलान्यास के साथ कुछ और घोषणाएं भी मुख्यमंत्री कर सकते हैं। जहां पर 14 करोड़ रुपए की लागत से बन रहे वाजपेयी यज्ञ स्थल में अटल सांस्कृतिक संकुल केन्द्र का निर्माण कार्य तेजी पर है।

साथ ही प्रतिमा स्थापना का काम भी तेजी से जारी है, वहीं, जिस रानी घाट से सीएम योगी ने अटल जी की अस्थियों का विसर्जन किया था, उसका कायाकल्प हो रहा है। इसके अलावा संकुल में फोटो गैलरी और प्रदर्शनी स्थल का निर्माण चल रहा है। इसके साथ लाइब्रेरी का काम भी जारी है, यमुना किनारे बाउंड्री का काम चल रहा है।

वहीं, सीएम योगी आदित्यनाथ के आगमन के लिए बटेश्वर से 3 किलोमीटर दूर खाद गांव में हैलीपेड बनाया जा रहा है। जहां पर मुख्यमंत्री का हेलीकॉप्टर यहां उतरेगा। इसके बाद वो यहां से कार द्वारा बटेश्वर जाएंगे। इसके साथ ही मुख्यमंत्री बटेश्वर मंदिर में पूजा अर्चना करेंगे, इसको लेकर स्थानीय जिला प्रशासन द्वारा पूरी तैयारी की जा रही है। वहीं, रात को भी प्रशासनिक अधिकारी बटेश्वर में डेरा डाले हुए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button