दिल्ली में ‘भारत जोड़ो यात्रा’ से ट्रैफिक पर असर, जगह-जगह लगा जाम, घंटों फंसे लोग

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी की अगुवाई में भारत जोड़ो यात्रा के शनिवार सुबह दिल्ली में प्रवेश करने पर शहर के दक्षिण-पूर्वी हिस्से में यातायात प्रभावित रहा. ट्रैफिक पुलिस ने उन मार्गों को लेकर शुक्रवार को लोगों के लिए परामर्श जारी किया था, जिनके भारत जोड़ो यात्रा के कारण अवरुद्ध होने की आशंका है. यात्रा सुबह 11 बजे राष्ट्रीय राजधानी में आश्रम चौक पर विश्राम लेगी और फिर दोपहर एक बजे दोबारा शुरू होगी.
जब यात्रा मथुरा रोड, इंडिया गेट और आईटीओ के रास्ते लाल किले की ओर आगे बढ़ेगी, तब मध्य दिल्ली के कई हिस्सों में यातायात बाधित होने की आशंका है. कहा गया है कि यात्रा सुबह करीब साढ़े 10 बजे आश्रम चौक के पास जयदेव आश्रम पहुंचेगी और शाम करीब साढ़े चार बजे लाल किले पर खत्म होगी. इस रास्ते पर विभिन्न हिस्सों में बड़ी संख्या में पैदल यात्रियों और वाहनों के यात्रा में शामिल होने की संभावना है.
बदरपुर बॉर्डर से लाल किले तक यातायात की भारी आवाजाही रहने की आशंका है. यात्रियों से इन सडक़ों से गुजरने से बचने और सार्वजनिक परिवहन का अधिक से अधिक इस्तेमाल करने का अनुरोध किया गया है. बता दें, कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के शनिवार तडक़े दिल्ली में प्रवेश करने के दौरान बदरपुर से लेकर आश्रम तक की सडक़ तिरंगे, गुब्बारों और राहुल गांधी की तस्वीर वाले बैनरों से पटी पड़ी नजर आई.
हरियाणा और दिल्ली से सैकड़ों लोग बदरपुर बॉर्डर पर यात्रा में शामिल हुए और उन्होंने भारत जोड़ो और राहुल गांधी जिंदाबाद के नारे लगाए. ड्रम की थाप और देशभक्ति के गीत बजने के साथ ही कांग्रेस यात्रियों का उत्साह चरम पर था. यात्रा मार्ग पर पार्टी के कार्यकर्ता खड़े रहे और यात्रियों पर फूल बरसाए. बदरपुर से आश्रम तक सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई दी गई थी, कई जगहों पर अवरोधक लगाए गए थे और पुलिस कर्मियों के दल तैनात किए गए थे.
कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) भारत जोड़ो यात्रा से डरी हुई है, क्योंकि इसे लोगों से भारी प्रतिक्रिया मिल रही है. कन्हैया ने भाजपा पर यात्रा को रोकने की कोशिश करने का आरोप लगाते हुए कहा, वे इस यात्रा से डरे हुए हैं और यही वजह है कि ऐसे बहाने बना रहे हैं. राहुल गांधी जी देश में प्रेम और शांति फैला रहे हैं.

 

Related Articles

Back to top button