पद्मावत एक्सप्रेस में कारोबारी की दाढ़ी खींची, मारपीट कर बोगी से नीचे फेंका

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने से हरकत में आया रेलवे पुलिस अमला

मुरादाबाद के कटघर का रहने वाला है पीडि़त पीतल कारोबारी आसिम हुसैन

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मुरादाबाद। पद्मावत एक्सप्रेस ट्रेन की जनरल बोगी में सफर कर रहे पीतल कारोबारी पर आठ-दस लोगों ने हमला कर दिया। आरोप है कि आरोपियों ने कारोबारी की दाढ़ी खींची और उनसे धार्मिक नारे भी लगवाए। इसके बाद मुरादाबाद आउटर पर उन्हें धक्का दे दिया गया। शुक्रवार देर रात पीडि़त ने जीआरपी थाने में तहरीर दी है।
कटघर के पीरजादा निवासी आसिम हुसैन ने बताया कि गुरुवार रात वह दिल्ली से मुरादाबाद के लिए ट्रेन में सवार हुए थे। ट्रेन हापुड़ रेलवे स्टेशन पर पहुंची थी कि कुछ लोग बोगी में घुस आए। उन्होंने आसिम हुसैन को घेर लिया और धक्का-मुक्की कर कपड़े फाड़ दिए। विरोध करने पर आरोपी गाली गलौज करने लगे और मारपीट की। बाद में आरोपियों ने मुरादाबाद आउटर पर उन्हें धक्का मारकर ट्रेन की बोगी से नीचे गिरा दिया। पीडि़त कारोबारी का कहना है कि वह फटे कपड़ों में पड़े थे, उनके एक परिचित ने अपने कपड़े उनको दिए। शुक्रवार देर रात पीडि़त आसिम परिजनों और परिचितों के साथ जीआरपी थाने पहुंचे और अपने साथ हुई घटना की तहरीर दी।

सहयात्री ने वीडियो बनाकर किया ट्वीट

जीआरपी सीओ देवी दयाल ने बताया कि ट्रेन में कारोबारी के साथ हुई मारपीट का कुछ यात्रियों ने मोबाइल से वीडियो बना लिया। वीडियो को ट्वीट कर दिया गया। ट्वीट में जीआरपी को टैग किया गया था। हरकत में आई जीआरपी ने बरेली में दो आरोपी पकड़ लिए। पूछताछ पर उन्होंने अपना नाम सतीश कुमार निवासी रायबरेली और प्रतापगढ़ निवासी सूरज बताया। सीओ जीआरपी ने बताया कि दोनों आरोपियों का शांति भंग में चालान कर दिया गया। हालांकि अब तहरीर के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। पीडि़त को मेडिकल परीक्षण के लिए जिला अस्पताल भेज दिया गया।

 

राखी से निकाह पर आदिल ने कहा-कबूल है…कबूल है…कबूल है

सात माह पहले हुई थी दोनों की शादी, राखी ने बदला था अपना नाम फातिमा

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मुबंई। मनोरंजन क्वीन राखी सावंत किसी ने किसी वजह से अक्सर चर्चा में बनी रहती हैं। वहीं, इन दिनों राखी सावंत आदिल खान दुर्रानी के साथ अपनी शादी को लेकर सुर्खियों में बनी हुई हैं। हाल ही में राखी ने आदिल के साथ हुए अपने निकाह की तस्वीरों और वीडियो को सोशल मीडिया पर साझा किया था, जिसके बाद से ही दोनों चर्चा में आ गए। पहले जहां आदिल ने शादी से साफ इनकार कर दिया था, तो अब उन्होंने निकाह कबूल कर लिया है। हालांकि अभी भी उनका परिवार शादी के खिलाफ है।
दरअसल, राखी सावंत ने अचानक ही आदिल खान दुर्रानी के साथ अपनी शादी का खुलासा किया था, जिसे जानने के बाद हर कोई हैरान रह गया था। इसके बाद से राखी खुलकर अपनी शादी को लेकर बात कर रही थी, तो आदिल ने इससे इनकार कर दिया था। हालांकि इसके बाद उन्होंने कुछ भी बोलने के लिए थोड़ा समय मांगा था। वहीं, अब हाल ही में दिए गए एक इंटरव्यू में आदिल ने राखी सावंत के साथ अपनी शादी की बात को मान लिया है। उनका कहना है कि वह अपने परिवार को मनाने की कोशिश में लगे हैं। आदिल ने कहा-मैं और राखी शादीशुदा हैं और वह दोनों साथ में खुश हैं। परिवार को इस बारे में जानकारी है, लेकिन वह अभी इसके लिए राजी नहीं हुए हैं और उन्हें मनाने का प्रयास चल रहा है। पहले मैं इस बात से इनकार कर रहा था, लेकिन फिर मैंने देखा कि जहां राखी होती है वहां विवाद भी होती है। ऐसे में मैंने सोचा कि जब मीडिया में इतनी बातें हो रही हैं, तो शादी की बात को मान लेना ठीक है। इस दौरान आदिल के साथ राखी भी मौजूद थीं।
गौरतलब है कि राखी सावंत और आदिल खान दुर्रानी ने सात महीने पहले पूरे रीति रिवाजों के साथ निकाह किया था। इतना ही नहीं राखी ने अपना नाम भी बदलकर फातिमा रख लिया था। हालांकि जब यह खबर मीडिया के सामने आई, तो आदिल ने इनकार कर दिया। ऐसे में राखी का रो-रोकर बुरा हाल था। एक ओर अभिनेत्री की मां का कैंसर का इलाज चल रहा है, तो आदिल के ऐसे करने की वजह वह समझ नहीं पा रही थीं।

पंचतत्व में विलीन हुए शरद यादव

पैतृक गांव आंखमऊमें हुआ अंतिम संस्कार

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
भोपाल । समाजवादी नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद यादव की पार्थिव देह आज पंचतत्व में विलीन हो गया। इससे पहले आज उनकी पार्थिव देह को चार्टर्ड विमान के जरिए दिल्ली से भोपाल लाया गया। वहां पर सीएम शिवराज सिंह चौहान उन्हें श्रद्धांजलि दी। यहां से शरद यादव की पार्थिव देह को नर्मदापुरम के माखननगर में स्थित पैतृक गांव आंखमऊ ले जाया गया। दोपहर पूरे राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया।
बता दें कि आरजेडी नेता शरद यादव का 75 साल की उम्र में लंबी समय से बीमारी के कारण गुरुवार को निधन हो गया। उनके निधन से राजनीतिक गलियारों में शोक की लहर दौड़ पड़ी है। सभी नेता अपने-अपने तरीके से शरद यादव के निधन पर शोक व्यक्त कर रहे हैं। पीएम नरेंद्र्र मोदी, अमित शाह, सीएम नीतीश कुमार, तेजस्वी यादव और लालू यादव समेत तमाम दिग्गजों ने शरद यादव के निधन पर शोक व्यक्त किया।

जोशीमठ-औली रोपवे पर आई दरारें, यातायात ठप

4 वार्डों को घोषित किया गया था असुरक्षित

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
जोशीमठ। भू-धंसाव से एशिया के सबसे बड़े जोशीमठ-औली रोपवे की प्लेटफार्म पर दरारें आ गई है। खतरे को देखते हुए रोपेव का संचालन बंद कर दिया गया है। कल रात को रोपवे पर ये दरारें आई है। रोपवे का एक टावर प्रशासन की ओर से असुरक्षित घोषित किए क्षेत्र में है जिसके चलते रोपवे को लेकर भी आशंकाएं तेज हो गई।
जोशीमठ में हो रहे भू-धंसाव से जोशीमठ-औली रोपवे भी प्रभावित हो गया है। इससे पहले प्रशासन ने जहां चार वार्डो को असुरक्षित घोषित किया है उसमें मनोहर बाग वार्ड भी है और रोपवे का एक नंबर टावर यहीं लगा है। रोपवे प्रबंधक दिनेश भट्ट का कहना था कि रोपवे के टावर की हर दिन नियमित निगरानी की जा रही है। जोशीमठ से औली तक इस रोपवे की दूरी करीब चार किमी है जिसमें 10 टावर लगे हैं। रोपवे से जोशीमठ से औली पहुंचने में 15 मिनट का समय लगता है। औली जाने के लिए पर्यटकों की पहली पसंद रोपवे ही रहता है।

उत्तराखंड के मंत्री के कहने पर इसरो ने हटाई तस्वीरें

चमोली। उत्तराखंड सरकार के मंत्री डॉ. धन सिंह रावत के कहने पर भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संस्थान (इसरो) ने जोशीमठ भू-धंसाव की सेटेलाइट तस्वीरें हटा दी हैं। डॉ. रावत चमोली जिले के प्रभारी मंत्री भी हैं, और वर्तमान में जोशीमठ में कैंप कर रहे हैं। मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने अमर उजाला को बताया कि जोशीमठ के धंसने के संबंध में इसरो की तस्वीरें वायरल होने और उससे जुड़े खबरें टीवी चैनलों में प्रसारित होने के बाद जोशीमठ शहर लोगों के बीच पैनिक की स्थिति बन गई थी। ऐसा होने पर उन्होंने इसरो के निदेशक से फोन पर बात की। उनसे अनुरोध किया कि तस्वीरों के संबंध में इसरो या तो अधिकृत बयान जारी करे या फिर ऐसा कुछ नहीं है तो वेबसाइट से तस्वीरें हटा दें।

मौसम लेगा करवट फिर सताएगी ठंड

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। दो दिन से धूप और हल्की बारिश होने से पारे के चढऩे से जहां लोगों को ठंड से थोड़ी राहत मिली। पर ये राहत ज्यादा समय तक नहीं रहने वाली है। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि 15 से 17 तक दिल्ली एनसीआर समेत उत्तर भारत में मौसम फिर से करवट लगा । उनका कहना कि तेज हवाओं के चलते ठंड फिर बढ़ सकती है।
वहीं उत्तर प्रदेश में मौसम के अलग-अलग रूप देखने को मिले। कोहरे की सघनता कम हो गई। कुछ शहरों में बारिश हुई तो कई इलाकों में न्यूनतम तापमान में दोगुनी वृद्धि दर्ज की गई। वहीं अधिकतम तापमान 28 डिग्री तक पहुंच गया। इस बीच मौसम विभाग ने 15 जनवरी की रात से फिर से पारे में गिरावट आने की बात कही है। बुधवार को प्रदेश के कुछ इलाकों में छाए बादल फिलहाल प्रदेश से आगे निकल चुके हैं। आंचलिक मौसम विज्ञान केन्द्र के वरिष्ठ मौसम विज्ञानी के मुताबिक, 15 और 16 जनवरी को कोल्ड डे कंडीशन सक्रिय हो जाएगी। ऐसे में पारे में गिरावट के आसार हैं। यह स्थिति 17 जनवरी तक बनी रहेगी।

Related Articles

Back to top button