सपा के गढ़ में मायावती ने BJP पर बोला हमला, “चरम पर पहुंचे हिंदुत्व की आड़ में हो रहे जुल्म”

मैनपुरी। लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण को लेकर राजनीतिक दलों व उनके नेताओं द्वारा जोर-शोर से चुनाव प्रचार किया जा रहा है। इस दौरान नेताओं द्वारा एक-दूसरे पर सियासी हमले भी किए जा रहे हैं। इस बीच बसपा सुप्रीमो मायावती आज समाजवादी पार्टी का गढ़ कहे जाने वाले मैनपुरी पहुंची। यहां उन्होंने जनता को संबोधित करते हुए भाजपा को भी निशाने पर लिया। इस दौरान उन्होंने बीजेपी-कांग्रेस को जमकर घेरा। उन्होंने सीधे तौर पर बीजेपी पर हमला बोला। मायावती अपराध के मुद्दे का भी जिक्र किया।

एक चौथाई भी नहीं हुआ काम: मायावती

मैनपुरी में जनता को संबोधित करते हुए बसपा सुप्रीमो ने कहा कि गरीबों, कमजोर तबकों, मजदूर वर्गीय और अन्य मेहनतकश लोगों को, जो इन्हें अच्छे दिन दिखाने के वादे किए हैं, लेकिन जमीनी हकीकत में एक चौथी भी वह काम नहीं किए हैं। बल्कि इसके स्थान पर इनके अपने चहेते रहे बड़े-बड़े पूंजीपतियों और धर्मासेठों को ही मालामाल किया है।

BJP ने जांच एजेंसियों का किया राजनीतिकरण”

मायावती ने कांग्रेस-बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस की तरह ही बीजेपी ने भी देश की जांच एजेंसियों का ज्यादातर राजनीतिकरण कर दिया है। इसके अलावा देश का किसान वर्ग भी वर्तमान बीजेपी की सरकार में शुरू से ही अपने विभिन्न समस्याओं को लेकर काफी ज़्यादा दुखी और परेशान रहा है और अभी भी है। जबकि बसपा सरकार ने हमेशा इनके हितों का भी हर स्तर पर विशेष ध्यान रखा। यूपी में जिस क्षेत्र में भी जो भी खेती होती है। उनको खेती करने के लिए हमने समय से सस्ते साधन उपलब्ध कराए और उनके फसलों का भी उचित दाम दिया है।

गलत कृषि नीतियों के कारण किसान परेशान

मायावती ने कहा कि पिछले कुछ वर्षों से केंद्र अधिकांश राज्यों में भी बीजेपी या आरएसएस की सरकारों की चलते हुए अब विकास काफ़ी हद तक बंद सा हो गया है। मायावती ने कहा कि ख़ास कर के हिंदुत्व की आड़ में हो रहे ज़ुल्म चरम सीमा पर चुके हैं। इनके साथ साथ अपर कास्ट समाज में से भी विशेष कर गरीब लोगों की हालत कुछ ख़ास अच्छी नज़र नहीं आ रही है। इनके गलत कृषि नीतियों के कारण किसान वर्ग भी आए दिन आंदोलित ही रहता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button