पलक झपकते ही काल के गाल में समा गईं छह जिंदगी, 22 जख्मी

आगरा एक्सप्रेस-वे पर हुआ भीषण हादसा, सैफई में भर्ती कराए गए घायल

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
फिरोजाबाद। आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे आज सुबह एक भीषण हादसा हो गया। इस हादसे में 6 लोगों की मौत और 22 लोग घायल बताए जा रहे हैं। हादसे पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने गहरा दुख जताया है।
जानकारी के मुताबिक, बुधवार सुबह को एक बस लुधियाना से यूपी के रायबरेली जा रही थी। आगरा लखनऊ एक्सप्रेसवे के फिरोजाबाद में बस की डीसीएम से भीषण टक्कर हो गई। इस भीषण हादसे में चार पुरुष, एक महिला और बच्चे की मौत हो गई। वहीं, 22 लोग घायल हैं। सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायल 9 लोगों को शिकोहाबाद के अस्पताल भेजे गए हैं। बाकी अन्य को सैफई भेजा गया है। ये हादसा शिकोहाबाद के नगला खंगार के 61 माइल स्टोल के पास आगरा लखनऊ एक्सप्रेसवे पर हुआ है। चालक को झपकी आने की वजह से स्लीपर बस के आगे चल रही डीसीएम से टक्कर हो गई। मरने वालों में अभी सभी की शिनाख्त भी नहीं हो पाई है। जानकारी के मुताबिक, बुधवार तड़के एक स्लीपर बस लुधियाना से यूपी के रायबरेली जा रही थी।

छपरा में ट्रक ने कुचले तीन बाइक सवार

छपरा। बिहार के छपरा में रफ्तार के कहर ने तीन दोस्तों की जान ले ली। घटना भेल्दी थाना अंतर्गत कट्सा गांव के पास बुधवार देर रात हुई। जब अनियंत्रित ट्रक और बाइक की टक्कर में बाइक सवार तीन युवकों की मौके पर ही मौत हो गई। मृतकों में गखा थाना क्षेत्र के कुदरबग्घा गांव निवासी सतीश सिंह का 24 वर्षीय पुत्र आयुष सिंह, कदना गांव निवासी रामविचार सिंह के 22 वर्षीय पुत्र नीरज कुमार और कदना गांव निवासी गणेश सिंह का उत्तम कुमार शामिल हैं। सूचना के बाद मौके पर पहुंची थाना पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी।

मनी लांड्रिंग मामले में पेश हुए माफिया मुख्तार अंसारी

जिला जज की अदालत ने सुनवाई के बाद फैसला रख लिया सुरक्षित

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
प्रयागराज। माफिया मुख्तार अंसारी को मनी लांड्रिंग मामले में ईडी ने आज प्रयागराज के जिला जज की अदालत में पेश किया। ईडी ने अंसारी की कस्टडी रिमांड के लिए याचिका दायर की है। इस मामले में कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया है। इलाहाबाद जिला न्यायाधीश की कोर्ट में 14 दिन कस्टडी रिमांड की मांग की है।
जिला न्यायाधीश ने सुनवाई कर फिलहाल फैसला सुरक्षित रख लिया है। बता दें कि अंसारी के पुत्र विधायक अब्बास अंसारी और साले शरजील को भी पुलिस गिरफ्तार कर रिमांड पर ले चुकी है। फिलहाल दोनों की रिमांड कस्टडी पूरी होने के बाद जेल भेजा जा चुका है। अब अंसारी को गिरफ्तार कर ईडी कस्टडी लेकर पूछताछ करने की तैयारी में है। मुख्तार अंसारी फिलहाल बांदा की जेल में बंद है। बी वारंट पर मुख्तार को बांदा जेल से प्रयागराज लाया गया है।

स्व. राम नरेश के नाम पर हुआ रोड का नामकरण

लखनऊ। शहर के अलीगंज स्थित पुरनिया चौराहे से सेक्टर एच को जाने वाली रोड अब पूर्व नगर निगम कर्मचारी नेता कॉमरेट स्वर्गीय राम नरेश सिंह के नाम से जानी जाएगी। रोड के नामकरण के दौरान महापौर संयुक्ता भाटिया और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के पुत्र व युवा भाजपा नेता नीरज सिंह मौजूद रहे। ये जानकारी नगर निगम कर्मचारी संघ के अध्यक्ष आनंद वर्मा ने दी। कार्यक्रम में क्षेत्रीय पार्षद सहित नगर निगम कर्मचारी संघ के तमाम कर्मी तथा क्षेत्रीय लोग उपस्थित रहे।

भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुए आरबीआई के पूर्व गवर्नर राजन

राहुल के साथ की लंबी मंत्रणा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
सवाईमाधोपुर। राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्राÓ का राजस्थान में आज 10वां दिन है। सवाईमाधोपुर के भाड़ोति से शुरू हुई आज की भारत जोड़ो यात्रा ने आज दौसा जिले में भी प्रवेश किया। राहुल की इस यात्रा में कई गैर राजनीतिक हस्तियां भी उनको सपोर्ट करने पहुंचीं और राहुल के साथ नजर आईं।
इसी क्रम में आज यात्रा में रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के पूर्व गवर्नर एन रघुराम राजन भी शामिल हुए। इस दौरान यात्रा में रघुराम राजन राहुल गांधी से लंबी बातचीत करते भी नजर आए। बता दें कि रघुराम राजन को यूपीए सरकार में आरबीआई का गवर्नर बनाया गया था। रघुराम राजन आर्थिक मुद्दों पर बेबाक अपनी बात रखने के लिए जाने जाते हैं। भारत जोड़ो यात्रा में रघुराम राजन राहुल से कदम से कदम मिलाते हुए चलते दिखाई दे रहे हैं। दौसा में भारत जोड़ो यात्रा पांच दिन रहेगी।

शराब पीने से बिहार में अब तक 17 लोगों की मौत

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
पटना। बिहार के छपरा में शराब पीने से अब तक 17 लोगों की मौत हो चुकी है। विधानसभा में भी इस घटना पर सत्ता पक्ष-विपक्ष केबीच गहमा-गहमी रही।
परिजन जहरीली शराब से मौत का दावा कर रहे हैं, इस बार घटना सारण जिले के इसुआपुर थाना क्षेत्र के डोइला गांव में हुई है। मृतकों में 45 वर्षीय संजय सिंह, 46 वर्षीय विजेन्द्र यादव, 38 वर्षीय अमित रंजन, 38 वर्षीय कुणाल सिंह, हरेंद्र राम, 55 वर्षीय रामजी साह, 30 वर्षीय मुकेश शर्मा, मंगल राय, 42 वर्षीय नासिर हुसैन, 43 वर्षीय जयदेव सिंह, 42 वर्षीय रमेश राम, 48 वर्षीय चंद्रमा राम, अजय गिरी, भरत राम, मनोज राम, गोविंद राय, 16 वर्षीय विक्की महतो शामिल हैं।

सांसद हसन बने लोस में सपा के नेता

मुलायम सिंह की मौत के बाद से खाली था यह पद

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। समाजवादी पार्टी ने मुरादाबाद से सांसद एसटी हसन को लोकसभा में पार्टी का नेता नियुक्त किया है। पार्टी संरक्षक मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद से लोकसभा में ये पद खाली था। अब अखिलेश यादव ने एसटी हसन को इस पद पर नियुक्त कर मुस्लिम वोट बैंक को भी साधने का प्रयास किया है।
2019 के लोकसभा चुनाव में सपा के पांच सांसद थे। उस समय मुलायम पार्टी के नेता थे। 2022 में अखिलेश यादव के करहल और आजम खान के रामपुर से विधायक चुने जाने के बाद इस्तीफे के चलते आजमगढ़ और रामपुर लोकसभा सीट खाली हो गई थी। उपचुनाव में पार्टी इसे बचा नहीं पाई लिहाजा संख्या घटकर तीन रह गई। मुलायम की मैनपुरी सीट से डिंपल यादव के चुनाव जीतने के बाद पार्टी की लोकसभा में तीन की संख्या बरकरार है। लोकसभा में सपा के पास हालांकि नेता चुनने के लिए बहुत विकल्प मौजूद भी नहीं है। एसटी हसन के अलावा संभल से सांसद शफीकुर्रहमान बर्क और नवर्निवाचित डिंपल यादव में से ही पार्टी को किसी को एक को चुनना था। मैनपुरी से मुलायम की विरासत लेकर लोकसभा पहुंचीं डिंपल को यह जिम्मेदारी देने पर परिवारवाद के आरोप मुखर होने का खतरा था, वहीं सामाजिक समीकरण भी प्रभावित होते। यूपी में अखिलेश यादव विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष हैं, जबकि विधानपरिषद में लालबिहारी यादव पार्टी के नेता हैं। लालबिहारी पहले विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष थे लेकिन सीटें कम होने के चलते सपा से नेता प्रतिपक्ष का पद छिन गया।
वहीं, राज्यसभा में भी रामगोपाल यादव पार्टी के नेता हैं। इसलिए, डिंपल को नेता बनाए जाने से यूपी से लेकर दिल्ली तक सदन में पार्टी की कमान यादव चेहरों के हाथ में होती। वहीं, एसटी हसन को जिम्मेदारी देकर पार्टी ने अल्पसंख्यक वोटरों के जुड़ाव को और मजबूत करने पर नजरें गड़ाई हैं।

Related Articles

Back to top button