लखनऊ में MI बिल्डर के 16 ठिकानों पर इनकम टैक्स का छापा, मची अफरा-तफरी

4PM न्यूज नेटवर्क: उत्तर-प्रदेश की राजधानी लखनऊ में MI बिल्डर पर बुधवार (23 अक्टूबर) को इनकम टैक्स की टीम ने छापेमारी की है। सूत्रों के मुताबिक प्रदेश के बड़े बिल्डरों में शामिल MI ग्रुप के कादिर अली के करीब 16 ठिकानों पर आईटी ने जबरदस्त छापेमारी की है। ग्रुप के मालिक कादिर अली के गोमती नगर स्थित ऑफिस समेत 16 से ज्यादा ठिकानों पर छापे मारे गए हैं।

जानकारी के अनुसार टैक्स चोरी समेत फंडिंग को लेकर पूछताछ  और जांच जारी है। वहीं इस ताबड़तोड़ कार्रवाई से कारोबारियों में हड़कंप मचा हुआ है। लखनऊ में MI ग्रुप के कई रियल एस्टेट प्रोजेक्ट हैं। 1987 में स्थापित ये ग्रुप दिल्ली-NCR और लखनऊ में होम टाउन और सोसाइटी बनाने के लिए जाना जाता है। आपको बता दें छापेमारी की ये कार्रवाई गोमती नगर आवास, ऑफिस, MI रशेल कोर्ट में चल रही है। इस कार्रवाई के दौरान बिल्डर के ठिकानों को आईटी ने पूरी तरह से घेर रखा है।

सूत्रों का दावा है कि इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को बिल्डर द्वारा ब्लैक मनी को सफेद करने और बोगस कंपनियों के नाम पर टैक्स चोरी की जा रही थी। इसकी सूचना के बाद ये कार्रवाई की गई है। इसे लेकर अधिकारियों के निर्देश पर विभिन्न टीमों का गठन किया गया। इसके बाद बिल्डर कादिर अली के कई ठिकानों पर एक साथ टीम ने छापेमारी कर दी। छापेमारी से बिल्डर और प्रॉपर्टी कारोबारियों में अफरा-तफरी मची हुई है।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • सूत्रों के मुताबिक यह छापेमारी वित्तीय अनियमिताओं को लेकर की गई है।
  • ग्रुप के मालिक कादिर अली के गोमती नगर स्थित ऑफिस समेत 16 से ज्यादा ठिकानों पर छापे मारे गए हैं, जांच जारी है।

 

 

Related Articles

Back to top button