9 बजे तक की बड़ी खबरें

दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सरकारी आवास के निर्माण और सौंदर्यीकरण में हुए खर्च को लेकर भारतीय जनता पार्टी हमलावर है।

4पीएम न्यूज नेटवर्कः दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सरकारी आवास के निर्माण और सौंदर्यीकरण में हुए खर्च को लेकर भारतीय जनता पार्टी हमलावर है। आज दिल्ली बीजेपी युवा मोर्चा और महिला मोर्चा ने दिल्ली के शकूरपुर में विरोध प्रदर्शन किया। बता दें कि हाथों में पोस्टर बैनर लेकर दिल्ली बीजेपी महिला मोर्चा और युवा मोर्चा के कार्यकर्ता प्रदर्शन किया। साथ ही ये पार्टी कार्यकर्ता आम आदमी पार्टी के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी कर रहे हैं।

2 झारखंड चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दल एक्टिव मोड में नजर आ रहे हैं। वहीं इसी बीच बीजेपी नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने महाराष्ट्र और झारखंड में होने वाले चुनाव को लेकर बातचीत की। मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि चाहे झारखंड हो या महाराष्ट्र…सीटों के पेंच से ज्यादा सियासी खुरपेंच दिखाई दे रहा है। चाहे अघाड़ी हो या गठबंधन हो इनके जो खानदानी खिलाड़ी हैं इन सबकी ख्वाहिशें एक ही हैं।

3 आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसौदिया ने बीजेपी पर निशाना साधा। मनीष सिसौदिया ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने सैकड़ों लोगों के घर उजाड़े हैं, नौकरियां छिनी हैं ये बीजेपी द्वारा दिवाली से पहले पाप किया गया है। बीजेपी भाषण देती है, मेनिफेस्टो बनाती है तो नौकरियां देने की बात करती है।

4 मध्य प्रदेश के कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने पत्रकार वार्ता कर केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान पर निशाना साधा। जीतू पटवारी ने कहा कि शिवराज सिंह चौहान जी हमारे देश के कृषि मंत्री है, और पूरे देश में कही भी चुनाव हो वहां वो मध्य प्रदेश की दुहाई देते हैं। कहते है मैं किसान का बेटा हूं ये कितना सच है या झूठ ये नहीं पता, लेकिन मैं किसान का बेटा हूं।

5 बिहार में नीतीश कैबिनेट की आज शाम अहम बैठक हुई, जिसमें कुल 25 एजेंडों पर मुहर लगी. एजेंडों में होमगार्ड के जवानों को बड़ी राहत दी गई है. अवकाश के दिनों में काम करने पर मानदेय के अलावे उन्हें एक महीने का अतिरिक्त वेतन दिए जाने का कैबिनेट में निर्णय लिया गया है. इसके अलावा जवानों को 20 दिनों के क्षतिपूर्ति अवकाश की अनुमान्यता प्रदान की गई है.

6 महाराष्ट्र चुनाव को लेकर  तैयारियां तेज हो गई हैं। ऐसे में चुनाव से पहले दल बदलने का खेल भी जारी है. इस बीच बीजेपी सांसद नारायण राणे के बेटे नीलेश राणे ने प्रदेश के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की पार्टी में शामिल होकर चुनाव लड़ने का फैसला किया है.

7 महाराष्ट्र चुनाव को लेकर प्रदेश का सियासी पारा हाई चल रहा है। वहीं इसी बीच भाजपा नेता और पूर्व मंत्री राजकुमार बडोले मुंबई में उपमुख्यमंत्री अजीत पवार के नेतृत्व वाली राकांपा में शामिल हो गए। बडोले के गोंदिया के अर्जुनी-मोरगांव निर्वाचन क्षेत्र से राकांपा के घड़ी चुनाव चिह्न पर आगामी चुनाव लड़ने की संभावना है।

8 संयुक्त अरब अमीरात के निवेश मंत्री मोहम्मद हसन अल सुवेदी ने आज राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा से मुख्यमंत्री आवास पर मुलाकात की और समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किये। राजस्थान के मुख्यमंत्री ने उनके साथ भारत-यूएई द्विपक्षीय संबंधों, आर्थिक सहयोग, व्यापार के अवसरों और रणनीतिक साझेदारी पर भी विस्तृत चर्चा की।

9 श्री मुथ्यालम्मा देवी मंदिर में एक मूर्ति की कथित तोड़फोड़ पर बोलते हुए, तेलंगाना के मंत्री कोमाटिरेड्डी वेंकट रेड्डी ने कहा कि राज्य सरकार इस पर कार्रवाई कर रही है। ”राज्य सरकार इस पर कार्रवाई कर रही है. जांच की जा रही है और लोगों को गिरफ्तार किया जा रहा है. जी किशन रेड्डी, बंदी संजय, वे केंद्रीय मंत्री हैं, उन्हें इस घटना को उठाने और इसे सांप्रदायिक रंग देने के बजाय, इस बारे में सोचना चाहिए कि वे तेलंगाना के लिए धन कैसे लाएंगे।

10 16वें ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए आज कज़ान पहुंचे प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी का रूस में भारतीय प्रवासियों ने भव्य स्वागत किया। इस बीच रूसी लोगों ने भी पीएम मोदी का भारतीय अंदाज में स्वागत किया, उनमें से एक ने हिंदी में गाना गाया और कज़ान में पीएम मोदी का विनम्रतापूर्वक स्वागत किया.रूस की अध्यक्षता में, शिखर सम्मेलन प्रमुख वैश्विक मुद्दों पर चर्चा के लिए ब्राजील, रूस, भारत, चीन और दक्षिण अफ्रीका के नेताओं को एक साथ लाएगा।

 

 

 

 

Related Articles

Back to top button