IND vs WI Women’s World Cup: भारत की दूसरी जीत, विंडीज को 155 रन से दी मात

IND vs WI Women's World Cup: India's second win, beat Windies by 155 runs

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

मुंबई। वूमेन वर्ल्ड कप में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने हैमिल्टन में खेले गए मैच में वेस्टइंडीज को 155 रनों से मात दी है। इस वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की ये दूसरी जीत है। शनिवार को खेले गए मैच भारत ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए 317 रनों का विशाल स्कोर बनाया। वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम 40.3 ओवर में 162 रन ही बना पाई। इससे पहले टीम इंडिया की तरफ से स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए शतक लगाया। स्मृति ने 123 रनों और हरमन ने 109 रनों की पारी खेली।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम ने बेहतरीन शुरुआत की। ओपनिंग करने आईं डिएंड्रा डॉटिन और मैथ्यूज ने पहले विकेट लिए 100 रनों की साझेदारी निभाई। शुरुआती ओवरों में इन दोनों बल्‍लेबाजों ने जिस तरह से बैटिंग की, उसे देखकर लगा कि कैरेबियन टीम भारत को तगड़ी चुनौती देगी, मगर डॉटिन का विकेट गिरने के बाद टीम की लय बिगड़ गई। वह 62 रन बनाकर आउट हुईं। इसके बाद 43 रन बनाकर मैथ्यूज पर आउट हो गई।

जिसके बाद भारत ने वापसी कराते हुए वेस्टइंडीज को बैकफुट पर धकेल दिया। इस जीत के बाद टीम इंडिया पॉइंट टेबल में टॉप पर पहुंच गई है, जबकि टूर्नामेंट के इस सीजन में अभी तक अजेय रहने वाली कैरेबियाई टीम के इस सफर को भारत ने रोक दिया।

भारत की तरफ से शानदार गेंदबाजी करते हुए स्नेह राणा ने तीन विकेट लिए। वह इस मैच में सबसे सफल गेंदबाज भी रहीं। वहीं, मेघना सिंह ने दो खिलाड़ियों को पवेलियन की राह दिखाई। इन दोनों गेंदबाजों के अलावा झूलन गोस्वामी, राजेश्वरी गायकवाड़ और पूजा वस्त्रकर को 1-1 विकेट मिला। भारतीय गेंदबाजों की नपी-तुली बॉलिंग के आगे वेस्टइंडीज की टीम कुछ खास नहीं कर पाई। उसके खिलाड़ी एक के बाद एक आउट होते रहे। भारत की तरफ से 123 रनों की शानदार पारी खेलने वाली स्मृति मंधाना को प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button