लोकसभा चुनाव की नजदीकियों के बीच पीएम मोदी के निशाने पर इंडिया गठबंधन

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासत में सरगर्मियां बढ़ती ही जा रही है। आम चुनाव में तमाम राजनीतिक पार्टियां प्रचार-प्रसार करने में जुटी हुई हैं।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासत में सरगर्मियां बढ़ती ही जा रही है। आम चुनाव में तमाम राजनीतिक पार्टियां प्रचार-प्रसार करने में जुटी हुई हैं। लोकसभा चुनाव अब बिल्कुल सिर पर हैं। 19 अप्रैल को पहले चरण का मतदान होना है। ऐसे में सियासी सरगर्मी पूरे देश में बढ़ी हुई है। सभी राजनीतिक दल अपने-अपने तरीकों से लोगों को लुभाने का प्रयास कर रहे हैं। ताकि जनता उनके वादों से प्रभावित होकर उन्हें वोट करे और वो देश की सत्ता पर राज कर सकें। एक ओर पिछले एक दशक से देश की सत्ता पर काबिज भारतीय जनता पार्टी जीत की हैट्रिक लगाकर लगातार तीसरी बार सत्ता के सिंघासन पर विराजमान होना चाह रही है। भाजपा इस बार सिर्फ जीत ही नहीं बल्कि ऐतिहासिक जीत चाह रही है। इसलिए वो 400 पार के लक्ष्य को लेकर आगे बढ़ रही है।

पीएम मोदी के बयान पर मनोज झा का पलटवार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में एक चुनावी जनसभा रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने इंडिया ब्लॉक के नेताओं पर बिना नाम लिए निशाना साधा। जिसे लेकर आरजेडी के राज्यसभा सांसद मनोज झा का कहना है कि तेजस्वी नौकरी, स्वास्थ्य पर बात करते हैं। मगर, वो आठ अप्रैल का ट्वीट है, जिसका नवरात्र से कोई संबंध नहीं है।

सिसोदिया को लेकर कोर्ट ने ED से मांगा जवाब

आप नेता और दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की अंतरिम जमानत की मांग पर राऊज एवेन्यू कोर्ट मे सुनवाई हो रही है। आप नेता सिसोदिया की अंतरिम जमानत याचिका पर कोर्ट ने सीबीआई और ईडी को नोटिस जारी कर हफ्ते भर में अपना जवाब दाखिल करने को कहा है। जिसे लेकर इस मामले में 20 अप्रैल को अगली सुनवाई होनी है।

हम सभी नरेंद्र मोदी हैं- कंगना रनौत

हिमाचल प्रदेश की मंड़ी लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार कंगना रनौत ने कुल्लू में एक रैली को संबोधित किया। इस दौरान कंगना ने कहा कि ‘पीएम मोदी ने हमारी चेतना में सनातन धर्म, राष्ट्रवाद और बुराई के खिलाफ लड़ाई की चिंगारी जलाई है। ऐसे में हमारी अपनी कोई और पहचान नहीं होनी चाहिए। हम सभी नरेंद्र मोदी हैं। इसलिए हम उनके लिए लड़ेंगे’।

पीएम मोदी के मटन वाले बयान पर अखिलेश का तंज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मटन वाले बयान पर अखिलेश यादव ने पलटवार किया। जहां अखिलेश यादव का कहना है कि, ‘मोदी जी को ये सब नहीं बोलना चाहिए। बीजेपी के लोग कितने लोगों से गले मिलते हैं जो नॉनवेज खाते हैं। ऐसा लग रहा है बीजेपी के लोग सब चीजों पर पाबंदी लगाना चाहते हैं। कौन क्या खाएगा, कौन क्या पिएगा। ये लोग सब चीजों को कंट्रोल करना चाहते हैं। हालांकि, इन चीजों पर सवाल नहीं उठाना चाहिए।’

भाजपा पर बरसे अखिलेश यादव

वरुण गांधी का टिकट कटने पर पीलीभीत में सामाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा, ‘सोचो वरुण गांधी किसानों और युवाओं के साथ थे, उसके बाद भी उनका टिकट काट दिया गया। हैरानी की बात तो ये है कि जिसने कुछ काम नहीं किया उसे पीलीभीत के लिए टिकट दे दिया गया।’

‘राम धुन’ पर नाचते नजर आए कांग्रेस प्रत्याशी

लोकसभा चुनाव के प्रचार में जुटे प्रत्याशियों के कई रंग सामने आ रहे हैं। अब राजस्थान के जयपुर शहर लोकसभा सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी प्रताप सिंह खाचरियावास का भी एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है जिसमें वो डांस करते नजर आ रहे हैं। कांग्रेस प्रत्याशी अपनी एक चुनावी सभा के दौरान राम के नाम की धुन पर नाचते-गाते हुए दिखाई दे रहे है। जहां वो हनुमान का रूप धारण किए एक कलाकार के साथ गदा लेकर झूमते नजर आ रहे है।

मोदी के खिलाफ लालू का परिवार

लोकसभा चुनाव में लालू फैमिली पीएम मोदी के खिलाफ विरोध की अहम धुरी बनकर उभरा है। पहले आरजेडी अध्यक्ष लालू यादव ने पीएम मोदी की फैमिली को लेकर सवाल उठाए तो मीसा भारती ने कहा है कि अगर एनडीए सत्ता से बाहर जाती है और विपक्षी दलों का गठबंधन INDIA सत्ता में आता है, तो पीएम नरेंद्र मोदी को जेल भेजा जाएगा। मीसा भारती पाटलिपुत्र से आरजेडी की उम्मीदवार हैं।

माफिया अतीक के बेनामी संपत्ति का खुलासा

माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की एक और बेनामी संपत्ति का खुलासा हुआ है। पुलिस को एक ऐसा शख्स मिला है जिसके नाम पर माफिया भाइयों ने अपने गुर्गों के जरिए बेशकीमती जमीन गुंडई से लिखवाई थी। दरअसल, अतीक-अशरफ ने सफाईकर्मी के नाम करोड़ों की जमीन लिखाई थी, जिसको लेकर अब अतरसुइया थाने में माफिया भाइयों के चार गुर्गे नामजद किए गए हैं।

राजकुमार का सीएम केजरीवाल पर कई आरोप

दिल्ली सरकार में मंत्री रहे राजकुमार आनंद ने हाल ही में अपने मंत्री पद और आम आदमी पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को एक पत्र लिखकर अपने इस्तीफे की जानकारी दी थी। पत्र में राजकुमार आनंद ने केजरीवाल सरकार पर कई सवाल खड़े किए थे।

रामलला के मस्तक पर सूर्यदेव करेंगे तिलक

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में रामलला की बाल प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा के बाद देशभर से भक्त अपने आराध्य के दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं। 500 वर्षों लंबे इंतजार के बाद रामलला 22 जनवरी 2024 को अपने भव्य महल में विराजमान हो गए हैं। तब से उनके दर्शनों के लिए रोजाना लाखों भक्त पहुंच रहे हैं। ऐसे में भक्त राम नवमी के दिन अब एक और अद्भुत घटना के साक्षी बनेंगे। यहां सूर्यवंशी भगवान राम के मस्तक पर स्वयं सूर्यदेव तिलक करेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button