पाकिस्तान को रौंदकर भारत सेमीफाइनल में

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में भारत ने अपने आखिरी लीग मुकाबले में पाकिस्तान को 4-0 से मात देकर सेमीफाइनल में एंट्री कर ली है। अब जापान के साथ भारत 11 अगस्त को फाइनल के लिए भिड़ेगा। भारतीय हॉकी टीम ने एशियन चैंपियंस ट्रॉफी के आखिरी लीग मुकाबले में पाकिस्तान को 4-0 से मात देकर सेमीफाइनल में एंट्री कर ली है। इस राउंड में भारत ने चीन के अलावा मजूबत मलेशिया, साउथ कोरिया और पाकिस्तान को माद दी है।
वहीं जापान के साथ टीम ने ड्रॉ खेला था। अब उसी जापान के साथ भारत 11 अगस्त को फाइनल के लिए भिड़ेगा। वहीं भारत ने इस मुकाबले में पाकिस्तान को हराकर अपने पिछले 15 मुकाबलों में विजयरथ को जारी रखा है। बता दें कि, लीग राउंड के बाद भारतीय टीम पॉइंट्स टेबल में 13 अंक के साथ टॉप पर रही। वहीं मलेशिया के 12 अंक रहे। इसके अलावा 5 मैचों में एक जीत, दो ड्रॉ और दो हार के बाद 5 अंक लेकर साउथ कोरिया की टीम तीसरे नंबर पर है। हालांकि, जापान ने अपने आखिरी लीग मैच में चीन को हराकर पॉइट्ंस टेबल में चौथे स्थान पर अपनी जगह बनाई और सेमीफाइनल में पहुंच गई। इसी के साथ पाकिस्तान का अंतिम 4 से पत्ता कट गया। अब सेमीफाइनल में भारत का सामना जापान से और मलेशिया का सामना साउथ कोरिया से होगा।
फिलहाल, एशियन हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन चेन्नई में किया जा रहा है। इस टूर्नामेंट के सभी मुकाबले चेन्नई के मेयर राधाकृष्णन स्टेडियम में खेले जा रहे हैं। 11 अगस्त को सेमीफाइनल मुकाबले भी यहीं खेले जाएंगे। मलेशिया और साउथ कोरिया वाले सेमीफाइनल 1 की शुरुआत भारतीय समयानुसार शाम 6 बजे से होगी। जबकि रात 8.30 बजे जापान के खिलाफ भारतीय टीम मैदान में उतरेगी। एशियाई हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी के ब्रॉडकास्ट राइट्स स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के पास हैं। आप स्टार स्पोर्ट्स पर कई भाषाओं में इसका लुत्फ उठा सकते हैं।

 

Related Articles

Back to top button