सेमीफाइनल में आस्ट्रेलिया को हराकर फाइनल में पहुंचा भारत

India reached the final after defeating Australia in the semi-final

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली। कूलिज क्रिकेट ग्राउंड में खेले गये भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सेमीफाइनल मैच में भारत की टीम ने कंगारु टीम को 96 रनों से हरा दिया। भारत की टीम ने मेगा इवेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। ये आठवीं बार है और लगातार चौथी बार है, जब भारतीय टीम अंडर 19 वर्ल्ड कप का फाइनल मैच खेलेगी। U19 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल मुकाबले की बात करें तो इसमें भारत की टीम के कप्तान यश ढुल ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया था।

हाई-वोल्टेज मैच में टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला सही साबित हुआ। हालांकि, टीम को शुरुआती झटके लगे थे, लेकिन कप्तान यश ढुल ने शतक (110) जड़कर और उपकप्तान शेक रशीद ने 94 रन की पारी खेलकर भारत को संभाल लिया था। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 5 विकेट खोकर 290 रन बनाए और ऑस्ट्रेलिया के सामने 291 रन का लक्ष्य रखा।

इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम 41.5 ओवर में 194 रन बनाकर ढेर हो गई और मुकाबला 96 रन से हार गई। अब ऑस्ट्रेलिया का सामना तीसरे स्थान के लिए अफगानिस्तान से होगा, जबकि भारतीय टीम शनिवार को एंटीगा में खेले जाने वाले महामुकाबले में इंग्लैंड से भिड़ेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button