गर्मी नहीं, नौजवानों की भर्ती की बात करें यूपी सरकार : अखिलेश

सपा प्रमुख ने सीएम योगी पर साधा निशाना

लखनऊ। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भाजपा व सीएम योगी पर निशाना साधते हुए कहा कि इधर मुख्यमंत्री की जो भाषा बदली है, इससे साफ है चुनाव में हार की बौखलाहट है। अखिलेश बोले कि फ्रिज में ठंडी चीज रखने के लिए कम्प्रेशर होता है, ज्यादा नहीं बोलना। और जो वो गर्मी की बात कर रहे हैं, गर्मी नहीं, नौजवानों की भर्ती की बात करें। हमारी सरकार में नौजवानों को रोजगार दिया जाएगा। हमें गर्मी नहीं दिखानी है, शांति से काम करना है। उन्होंने कहा बजट में भी किसानों के साथ धोखा हुआ है। बेरोजगारों के चप्पल घिस रहे हैं और इस सरकार ने लगातार महंगाई बढ़ाई है। सपा प्रमुख ने कहा आज तीन तारीख है और तीन तारीख को ही किसान कुचले गए, मुझे इस बात का बहुत दुख है। इतना ही कहूंगा कि किसान अपना मान सम्मान बचाने को लेकर बीजेपी का सफाया कर दें तो ही इनकी गर्मी निकलेगी। बाबा मुख्यमंत्री को भाजपा ने गोरखपुर से टिकट देकर पहले ही पैदल कर दिया है, बाकी जनता जवाब देगी।

किसान करेंगे बीजेपी की विदाई : जयंत

सपा प्रमुख अखिलेश यादव उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की तैयारियों में लगे हुए हैं। ऐसे में वह यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ पर जमकर निशाना साध रहे हैं। उन्होंने बीजेपी पर आरोप लगाया कि वह सिर्फजनता को गुमराह करना जानती है। जयंत चौधरी ने अखिलेश का साथ देते हुए कहा गठबंधन सरकार ही भाजपा का सफाया करेगी। किसान हमारे साथ है, किसान जल्द बीजेपी की विदाई करेगी।

संजय निषाद के बेटे सरवन को चौरी चौरा से टिकट

लखनऊ। उत्तर प्रदेश 2022 विधानसभा के चुनाव में बड़े-बड़े दलों सियासी दलों के साथ छोटे दलों की साख भी दांव पर लगी है। उत्तर प्रदेश की मौजूदा राजनीति में छोटे दलों के सहारे ही बड़ी पार्टियां अपनी चुनावी वैतरणी पार करने में जुटी हैं। ऐसे में भारतीय जनता पार्टी के साथ गठबंधन कर चुके एमएलसी संजय निषाद की निषाद पार्टी भी एनडीए की सरकार बनाने का दावा कर रही है। इसी क्रम में निषाद पार्टी ने आज छह प्रत्याशी के नाम घोषित कर दिए। संजय निषाद के बेटे सरवन निषाद को चौरी चौरा से टिकट मिला, हंडिया से प्रशांत सिंह राहुल, करछना से पीयूष रंजन निषाद, सैदपुर से सुभाष पासी, मेंहदावल से अनिल त्रिपाठी प्रत्याशी बनाया गया और जयसिंहपुर से राजबाबू उपाध्याय प्रत्याशी बनाए गए हैं।

नामांकन करने जा रहे योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ पर हमला, आरोपी के पास से ब्लेड बरामद

प्रयागराज। यूपी चुनाव में नामांकन के लिए जा रहे योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह पर एक युवक ने हमले का प्रयास किया। इससे हड़कंप मच गया। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। उसके पास से ब्लेड और केमिकल बरामद किया गया है। योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह आज जब नामांकन करने के लिए जा रहे थे। इसी बीच एक युवक जो भाजपा का पुराना कार्यकर्ता है उसने मंत्री पर हमले का प्रयास किया। वह मंत्री तक पहुंच पाता कि लोगों ने उसे दबोच लिया। इससे हड़कंप मच गया। उसे तत्काल पुलिस के हवाले कर दिया गया। भाजपा पार्षद अखिलेश सिंह ने बताया कि मौके पर वह भी मौजूद थे। आरोपी युवक सिद्धार्थनाथ तक नहीं पहुंच सका था। सिद्धार्थनाथ अपने कार्यालय से नामांकन के लिए निकल चुके हैं।

बताया जाता है कि मंत्री मुंडेरा स्थित अपने कार्यालय पर पहुंचे थे। अभी वह सीढ़ी पर चढ़ रहे थे कि एक युवक उनकी तरफ तेजी से लपका। वह हमला कर पाता कि आसपास मौजूद कार्यकर्ताओं ने उसे दबोच लिया। उसके पास से ब्लेड और केमिकल बरामद किया गया है। आरोपी कर्नलगंज कोतवाली इलाके के कटरा का निवासी बताया जा रहा है। बताया जाता है कि वह पहले बीजेपी से जुड़ा था। कुछ समय पहले उसे पार्टी से निष्कासित कर दिया गया था। उधर, इस संबंध में सीओ संतोष सिंह का कहना है कि हमले की जानकारी फिलहाल उन्हें नहीं है। मामले की जांच कराई जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button