टी-20 वर्ल्ड कप में भारत का जीत से आगाज

  • पहले मैच में आयरलैंड को 8 विकेट से रौंदा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
न्यूयार्क। टी-20 वल्र्ड कप 2024 में विजयी आगाज करके भारतीय टीम ग्रुप ए में टॉप पर काबिज हो गई है। भारत ने आयरलैंड को 8 विकेट से हरा दिया है। न्यूयॉर्क के नासाउ स्टेडियम में 97 रन का लक्ष्य 12.2 ओवर में भारत ने दो विकेट गंवाकर आसानी से हासिल कर लिया। कप्तान रोहित शर्मा ने अर्धशतक जमाया। उन्होंने 37 गेंदों में 4 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 52 रन की पारी खेली। रोहित रिटायर्ड हर्ट होकर पवेलियन लौटे। वहीं विकेटकीपर बल्लेबाज ऋ षभ पंत ने 26 गेंदों में नाबाद 36 रन बनाए।
उन्होंने 3 चौके और 2 छक्के ठोके। पंत ने विजयी छक्का लगाया। सूर्यकुमार यादव ने दो और विराट कोहली महज 1 रन बनाकर आउट हुए।
इससे पहले, आयरलैंड टीम 16 ओवर में 96 रन पर ही सिमट गई। भारतीय गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया। भारत के लिए हार्दिक पंड्या ने सबसे ज्यादा तीन विकेट चटकाए। अर्शदीप सिंह और जसप्रीत बुमराह को दो-दो विकेट मिले। मोहम्मद सिराज और अक्षर पटेल को एक-एक विकेट मिले। आयरलैंड के लिए सबसे ज्यादा रन गैरेथ डेलानी ने 14 गेंदों में 26 रन बनाए। हालांकि, आयरलैंड की खराब शुरुआत रही और उसके बाद तो टीम उबर ही नहीं पाई।

रोहित ने 600 इंटरनेशनल सिक्स का बनाया नया वर्ल्ड रिकॉर्ड

इस दौरान भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने सिक्सर किंग का नया लेवल छू लिया। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 600 इंटरनेशनल सिक्स कंप्लीट किए औऱ एक रिकॉर्ड बना दिया। वह इंटरनेशनल क्रिकेट में 600 सिक्स जडऩे वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्हें ये आंकड़ा छूने में महज 3 सिक्स की दरकार थी। भारतीय टीम के हिटमैन के भारत और आयरलैंड टी20 वल्र्ड कप 2024 मैच में अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने 37 गेंदों में चार चौकों और तीन छक्कों के दम पर 52 रन बनाए। वह रिटायर्ड हर्ट होकर पवेलियन लौटे। रोहित के बाद अंतरराष्टï्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा सिक्स लगाने का कारनामा यूनिवर्स बॉस यानी क्रिस गेल ने किया है। पूर्व वेस्टइंडी दिग्गज ने अपने करियर में 553 सिक्स उड़ाए। उनके बाद इस लिस्ट में पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी हैं। जिनके बल्ले से 476 छक्के निकले। न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर ब्रैंडन मैकुलम मार्टिन गुप्टिल (383) क्रमश: चौथे और पाचंवें नंबर पर हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button