भारतीय हॉकी टीम सेमीफाइनल में पहुंची

  • लक्ष्य सेन से ब्रॉन्ज मेडल की आस

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
पेरिस। पेरिस ओलंपिक 2024 के नौवें दिन यानी भारतीय खिलाडिय़ों ने हॉकी, बैडमिंटन, शूटिंग, सेलिंग जैसे इवेंट्स में अपना दमखम दिखाया। हालांकि, जहां हॉकी में लोगों के चेहरों पर खुशी आई तो लवलीना और लक्ष्य सेन के हारने से वहीं चेहरे मायूस भी दिखे। लेकिन इस बीच लक्ष्य सेन से देशवासियों ने एक ब्रॉन्ज मेडल की आस भी लगाई है। सांसे रोक देने वाले ओलंपिक्स 2024 में भारत और ब्रिटेन के मुकाबले में भारतीय टीम का कमाल का प्रदर्शन रहा है।
इस दौरान भारतीय टीम ने टोक्यो ओलंपिक 2020 की कहानी दोहराई और एक बार फिर ग्रेट ब्रिटेन को भारत ने क्वार्टर फाइनल में परास्त कर सेमीफाइनल में एंट्री की है। वहीं भारत को ये जीत तब मिली जब वह 10 खिलाडिय़ों के साथ खेल रही ही थी। दूसरे क्वार्टर की शुरुआत में ही भारत के अमित रोहिदास को रेड कार्ड मिल गया था जिसके कारण वह पूरे मैच से बाहर रहे। हालांकि, बैडमिंटन के पुरुष एकल क्वार्टरफाइनल मुकाबले में लक्ष्य सेन डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसेन से हार मिली। जिसके बाद वो सेमीफाइनल में जाने से चूक गए। लेकिन फिलहाल, उनसे अभी भी ब्रॉन्ज मेडल की आस है। अब सोमवार यानी 5 अगस्त को मलेशिया के ली जी जिया से ब्रॉन्ज मेडल के लिए भिड़ेंगे।

लवलीना हारी

टोक्यो ओलंपिक 2020 में कांस्य पदक जीतने वाली लवलीना को पेरिस से खाली हाथ लौटना पड़ेगा। वह क्वार्टर फाइनल को पार नहीं कर पाईं और महिलाओं की 75 किलो भार वर्ग में चीन की ली कियेन ने लवलीना को तीनों राउंड में शिकस्त दी। कियेन ने लवलीना को 4-1 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई।

शूटिंग में निराशा

शूटिंग में अनीश भानवाला और विजयवीर सिद्धू ने भी निराश किया। दोनों ही शूटर पेरिस ओलंपिक के क्वालिफिकेशन राउंड में हारकर बाहर हो गए। ये दोनों ही 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल के पुरुष इवेंट में उतरे थे। इसके अलावा शूटिंग में ही महेश्वरी चौहान स्कीट इवेंट के फाइनल में जगह बनाने से चूक गईं। फाइनल राउंड में औसत से कम अंक हासिल करने के कारण वह 14वें स्थान पर रहीं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button